Home ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल : इस सप्ताह सेहत के प्रति रहें सतर्क, 12 में...

साप्ताहिक राशिफल : इस सप्ताह सेहत के प्रति रहें सतर्क, 12 में से 5 राशि वालों के लिए टैंशन की…

अनीष व्यास, विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक, जयपुर (राजस्थान) Ph.- 9460872809

anish vyas astrologer
अनीष व्यास, विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक, पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान, जयपुर 9460872809

weekly horoscope साप्ताहिक राशिफल (3 मई से 11 मई 2021)

मेष राशि-इस सप्ताह के पहले भाग से ही धन कमाने व संग्रहित करने में अच्छी तरक्की की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न होते रहेंगे। यानी आपकी समझदारी धीरे-धीरे बढ़ने लगेगी। जिससे तय समय से कामों को पूरा करने में लगे हुये रहेंगे। यदि आप किसी हुनर के माहिर हैं, चाहे वह चिकित्सा व सुरक्षा से जुडे़ हुये क्षेत्र हो या फिर कोई अन्य निश्चित तौर पर लाभ की स्थिति रहेगी। अतः प्रयासों को कमजोर न करें, तो अच्छा रहेगा। भाई व बहनों के मध्य कुछ बातों में सहमति बनाने के लिये माथा पच्ची की जरूरत बनी हुई रहेगी। वहीं सप्ताह के मध्य भाग में सेहत को पुष्ट करने में सक्षम रहेगे। बहुत सम्भव है। कि दूरस्थ स्थानों की यात्रा हेतु रवाना हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन में हंसी खुशी के पल रहेंगे। सप्ताह का मध्य भाग अनुकूल रहेगा। किन्तु तृतीय भाग में सेहत को सजाने तथा रोग प्रतिरोधक बढ़ाने में परेशानी रहेगी। उपाय – हनुमान जी को लाल गुलाब की माला अर्पित करें।

mesh rashi

वृषभ राशि-इस सप्ताह वृष राशि के जातक एवं जातिकायें सुख पूर्वक जीवन जीने की कला की तलाश में रहेंगे। हालांकि इन प्रयासों में आंशिक रूप से सक्षम होते रहेंगे। वैसे संबंधित खनन, उत्पादन, फिल्म, अभिनय की दुनियां में बढ़त दर्ज करने के लिये कठिन परिश्रम की जरूरत रहेगी। अतः प्रयासों को पूरी मुस्तैदी के साथ जारी रखें, तो अच्छा रहेगा। यदि आप पढ़ने लिखने वाले विद्यार्थी हैं, तो संबंधित क्षेत्रों में अच्छे बढ़त के मौके रहेंगे। वहीं सप्ताह के दूसरे भाग से धन कमाने में सक्षम रहेगे। बहुत सम्भव है, कि कामों को पूरा करने के सिलसिले में दूरस्थ स्थानों की यात्रा में जाना पड़े। इस सप्ताह के तीसरे भाग में घर व परिवार में मांगलिक व वैवाहिक कार्यों के सम्पन्न होने के आसार रहेंगे। किन्तु सप्ताह के अंतिम दिनों में किसी कानूनी लड़ाई में परेशान होते रहेंगे। अतः संबंधित दस्तावेजों को दुरूस्त रखने में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा। उपाय – मंगलवार को हनुमान जी के चोला चढ़ाएं।

यहां दबाकर धर्म कथाएं का मोबाइल एप डाउनलोड करें

vrishabha rashi

मिथुन राशि-इस सप्ताह मिथुन राशि के जातक एवं जातिकायें स्वास्थ्य के संदर्भों में अधिक उत्साहित नहीं रहेगे। ऐसे में संबंधित क्षेत्रों में लापरवाही के चलते परेशान रहेंगे। अतः अपने खान-पान को दुरूस्त करने में कोताही न करें तो अच्छा रहेगा। अन्यथा ग्रहीय गोचर कहीं न कहीं सेहत में रोग व पीड़ाओं के देने वाला रहेगा। वहीं इस सप्ताह के मध्य भाग में फिल्म निर्माण लेखन व सूचना संवाद के क्षेत्रों में दुनियां के महानतम् व्यक्तियों की सूची में आपके नाम को शामिल किये जाने पर विचार रहेगा। पे्रम संबंधों में चाहत व उमंग के पल रहेंगे। किन्तु आजीविका के लक्ष्यों को भेदने में कुछ कठिनाइयों की स्थिति रहेगी। वहीं सप्ताह के तीसरे भाग मे पुनः अच्छे धन लाभ की स्थिति रहेगी। यदि किसी उत्पादन के वितरक व थोक विक्रेता हैं, तो संबंधित इकाइयों से धन वसूलने में सक्षम होते रहेंगे। सप्ताह के अंतिम भाग में घर व परिवार में कोई वैवाहिक व मांगलिक कामों का आयोजन हो सकता है। उपाय – हनुमान जी के पान का भोग लगाएं।

कर्क राशि-इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ा धीमे-धीमे गति से आगे बढ़ेगा लेकिन सप्ताह का मध्य आते-आते स्थितियाँ अचानक अनुकूल होने लगेगीं। जिससे जातक के कई महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें। कई छोटे कार्यों में जो व्यवधान की स्थिति है। उससे भी जातक को राहत मिलेगी और जातक के उत्साह में वृद्धि होगी। प्रेम-प्रसंगों में जो ठहराव की स्थिति बनी थी। उसमें भी सुधार होगा। आपसी संदेह दूर होगें और एक दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ेगा। इस सप्ताह व्यापार आदि की दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में लगेगा। संगीत कला से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अनुकूल है। जातक को विशेष प्रशंसा मिल सकती है। शिव जी की पूजा करने से मनवांछित फल की प्राप्ति होगीं। उपाय – हनुमानजी के दर्शन करें।

सिंह राशि- इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। अपने महत्व को ऊँचाई पर ले जाने में जातक सफल होगा और जातक की ख्याति में भी वृद्धि होगी और जातक प्रशंसा का पात्र बनेगा। इस बीच कोई चुनाव आदि होने वाला होगा तो उसमें विजयश्री मिल सकती है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें। समय आपके पक्ष में है समय की उपयोगिता को समझे और कोई बड़ा निर्णय लेने का प्रयास करें। व्यापार आदि के दृष्टि से समय अनुकूल है बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लागने से विशेष लाभ की स्थिति बन सकती है। सूर्य को जल दें इससे संशय दूर होगा और कोई बड़ा कार्य करने के अवसर मिल सकता है। उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करें।

singh rashi

कन्या राशि- इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहने का प्रयास करेगें, लेकिन परिस्थितियाँ कुछ ऐसी होगीं। जिसके कारण जातकों को तनाव का सामना करना पड़ सकता है। सोच-समझकर कार्य करें और अपनी सक्रियता को बनायें रखें। व्यापार आदि की दृष्टि से समय बहुत अनुकूल नहीं है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में धन लगाने से पहले कई बार सोचे जोखिम न लें नहीं तो बड़े आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल नही है पढ़ाई-लिखाई में मन कम लगेगा। गणेश जी की पूजा करें तो स्थितियाँ थोड़ी पटरी पर आयेगीं। उपाय – बंदरों को आलू खिलाएं।

kanya rashi

तुला राशि- इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा मिलाजुला रहेगा। जहाँ शुक्र जातक को क्रियाशील बनायेगा। कार्यों को प्रति समर्पण का भाव विकसित करेगा। वहीं बुध व्यापार आदि को ऊँचाई पर ले जाने के लिए जातक को क्रियाशील बनाये रखेगा। वहीं सूर्य जातक के महत्व एवं प्रतिभा को कम करने की स्थिति बना सकता है। सोच-समझकर कार्य करें और क्रियाशील बने रहें। व्यापार आदि में भी सोच-समझकर ही पैसा लगायें। तभी व्यापार आदि में लाभकारी स्थितियाँ बन सकती है। घूमने फिरने का थोड़ा अवसर मिल सकता है। लेकिन अभी परिस्थितियाँ उतनी अनुकूल नहीं है इसलिए सावधानी बनायें रखें। किसी देवी की पूजा करने से स्थितियाँ पटरी पर आ सकती है और कई बड़े कार्य बन सकते है। उपाय – संकट मोचन का पाठ करें।
tula rashi

वृश्चिक राशि-इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। भागदौड़ का प्रतिफल जातक को मिलेगा। मन उत्साहित रहेगा। कोई बड़ा कार्य करने का जातक प्रयास करेगा लेकिन सावधानी से आगे बढ़े नहीं तो बिना सोच-समझे कार्यों को करने से बचें। वाहन आदि भी सावधानीपूर्वक चलायें। किसी भी प्रकार के जोखिम से बचें। नहीं तो जातक को दबाव एवं तनाव का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार की स्थिति भी मिलीजुली रहेगी। विद्यार्थियों के लिए यह समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। अनावश्यक भागदौड़ से बचें। किसी प्रतियोगी परीक्षा में आंशिक सफलता का योग बन सकता है। अपाहिजों को दान देने से व्यवधानों में कमी आयेगी। और कार्यों की गतिशीलता बढ़ेगी। उपाय – हनुमानजी को लड्डू का भोग लगाएं।

vrishchik rashi

धनु राशि-इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। घर परिवार की जिम्मेदारियाँ बढ़ेगी। कई महत्वपूर्ण कार्य करने होगें। कई कार्यों को सही दिशा देने के लिए जातक को क्रियाशील बने रहना होगा। घर परिवार की समस्यायें थोड़ी बढ़ेगी। पत्नी के स्वास्थ्य की चिंता बढ़ेगी। कई घरेलू महत्वपूर्ण कार्यों में सम्मिलित न हो पाने का मलाल भी रहेगा। कार्यों में कभी सक्रियता कभी शिथिलता का भाव बना रह सकता है। सोच-समझकर कार्य करें समय की उपयोगिता को समझे उसी के अनुसार निर्णय लें। तभी कार्यों को गतिशीलता मिल सकती है। विष्णु जी की पूजा एवं हनुमान जी का दर्शन करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। और कार्यों को गतिशीलता मिलेगी। उपाय – सुंदरकांड का पाठ करें।

makar rashi

मकर राशि- इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। किसी प्रकार के जोखिम से बचें नहीं तो थोड़ा तनाव मिल सकता है। किसी परियोजना एवं ठेकादारी से जुड़े लोगों के लिए समय बहुत अनुकूल है निरन्तर क्रियाशील बने रहें। कोई बड़े आर्थिक लाभी की स्थिति बन सकती है। व्यवसायियों के लिए भी समय अनुकूल है। बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद हो सकता है। इस सप्ताह यदि जातक सूझ-बूझ से कार्य करेगा और किसी परियोजना की आधारशिला बनायेगा। और उस पर चलने का प्रयास करेगा। तो बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। समय जातक के पक्ष में है इसलिए समय की उपयोगिता को समझे और उसका भरपूर उपयोग करें तो जातक बड़े लाभ की ओर बढ़ सकता है शनि का दर्शन करने से स्थितियाँ अनुकूल होगीं। उपाय – हनुमान जी के समक्ष सरसों के तेल का दीपक करें।

makar rashi

कुम्भ राशि- इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। जातक यदि सूझ-बूझ से कार्य करेगा। तो स्थितियाँ अनुकूल करने में सफल हो सकता है। अधिक बुद्धिमानों से अनेक ज्ञान लेने से थोड़ा भ्रम की भी स्थिति बन सकती है और उचित अनुचित निर्णय के चक्कर में समय बर्बाद करने से बचें। कन्फ्यूजन दूर करें और शीघ्र निर्णय लेने का प्रयास करें। घर परिवार एवं सामाजिक ताने-बाने को समझकर ही निर्णय लें। तभी कार्यों को नई दिशा मिल सकती है। क्रियाशील बने रहें। और निरन्तर आगे बढ़ने का प्रयास करें व्यापार की दृष्टि से समय मिलाजुला है सोच-समझकर पैसा लगाने पर अधिक लाभ की स्थिति बन सकती है। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में लगेगा। और किसी बड़ी कार्ययोजना को नई दिशा देने में जातक सफल हो सकता है। विष्णु जी की पूजा करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं। उपाय – हनुमान जी की आरती करें।

kumbh rashi

मीन राशि- इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। स्थितियों को पटरी पर लाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेगें। निरन्तर क्रियाशील बने रहें। परिस्थितियाँ धीरे-धीरे जातक के पक्ष में आयेगीं। अभी थोड़ा आर्थिक दबाव की स्थिति रहेगीं। इसलिए सोच-समझकर कार्य करें। और निरन्तर क्रियाशील बने रहें। समय की मांग है कि वर्तमान परिस्थितियों के अनुसार निर्णय लें। और उस पर आगे बढ़ने का प्रयास करें। प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रुप से लोगों का सहयोग मिलेगा, और जातक की क्रियाशीलता में वृद्धि होगीं। बाजार में पैसा लगाना भी लाभप्रद हो सकता है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई-लिखाई में लगेगा लेकिन तनमयता से पढ़ाई करने की स्थिति बनाने में अभी थोड़ा समय लग सकता है। सावधानी से कार्य करें और क्रियाशील बने रहें। विष्णु जी की पूजा करें। इससे कार्यशैली में सुधार होगा। और कोई बड़ा लक्ष्य प्राप्त करने में सहायता मिल सकती है। उपाय– मछलियों को आटा डालें।

meen rashi

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments