7 राशि वालों के घर आने वाला हैं इस सप्ताह कुबेर का खजाना, जानिए कौन बनेगा मालामाल!!

बब्बन कुमार सिंह, (ज्योतिषाचार्य) 8989098404

साप्ताहिक राशिफल – 16-22 सितंबर, 2018

मेष राशि>>>>>>
इस सप्ताह व्यापारियों के लिए कुछ नए प्रस्ताव सामने आ सकते हैं लेकिन नए प्रोजेक्ट में निवेश के पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें. इस सप्ताह कुछ लोगों को अपनी वाणी दोष के कारण नौकरी तक भी खोनी पड़ सकती है. हालांकि मजबूत कुंडली वाले जातकों के लिए प्रमोशन के भी योग हैं. महिला जातकों के विवाह या प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह भी सुखद है. इस सप्ताह छात्रों को पढ़ने में मन नहीं लगेगा. जिन जातकों का जन्म राशि में चंद्र 8-10 अंश पर हो वे कार्यस्थल, घर व बच्चों के मामले में विशेष रूप से सावधानी बरतें.

वृषभ राशि>>>>>>>
इस सप्ताह आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आया है. हालांकि जॉब वाले जातकों के प्रोफाइल में कुछ बदलाव संभव है लेकिन ये भविष्य के लिए उत्तम है. लेकिन दफ्तर में अपने वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है. इस सप्ताह कर्ज लेने व देने से बचें लेकिन पुराने कर्जे वापस लेने का प्रयास सफल हो सकता है. वृषभ राशि वालों के घरेलू मोर्चे पर संबंधों में सुधार दिख रहा है. इस सप्ताह वृषभ वाले जातक अपने पिता या गुरु का खास ख्याल रखें.

मिथुन राशि>>>>>>>>
मिथुन के जातकों के लिए इस सप्ताह थोड़ी सावधानी बरतने का है. वैसे तो आपका समय ठीक है लेकिन आप उधार के धंधे में नहीं पड़े. अतीत के रुके काम शुरू हो जाएंगे और रुके धन भी आने लगेंगे. जब पिछले दो सप्ताह से आप काफी पॉजिटिव महसूस कर रहे होंगे लेकिन इस सप्ताह थोड़ा कदम साध चलने की जरूरत है. हालांकि आप मां व पत्नी के साथ संबंधों में मिठास अनुभव करेंगे. साथ ही आप आतंरिक सुख-शांति भी महसूस करेंगे. लेकिन इस सप्ताह आपको परिवार और ससुराल में अपनी वाणी पर विशेष नियंत्रण की जरूरत है.

कर्क राशि>>>>>>
नौकरीपेशा लोगों के लिए ये सप्ताह बेहतर हो सकता है. इसके लिए आपको अपने मैनेजमेंट के सामने अपना पक्ष रखना होगा. छठे में शनि की स्थिति के कारण इस मामले में जूनियर सहयोगी आपकी मदद कर सकते हैं. हालांकि स्थायी संपत्ति व वाहन के लिए ये सप्ताह भी शुभ है. इसलिए इस मामले में नए सौदे हो सकते हैं. महिला जातकों का दिल-दिमाग अध्यात्म की ओर झुका हुआ है लेकिन इसके बावजूद अगर जीवन में कोई प्रेम-प्रसंग उभरता है तो उसमें कार्मिक कारणों से असफलता मिलेगी. छात्रों के लिए भी समय अच्छा नहीं है.

सिंह राशि >>>>>>
सिंह राशि वालों के लिए यह सप्ताह भी मेहनत का बहुत अच्छा फल लेकर आएगा. इस सप्ताह भी व्यापारियों के लिए विदेशी प्रोजेक्ट में निवेश उत्तम हो सकता है, बशर्ते आप सावधानी से काम करें. हालांकि सतर्क नौकरीपेशा लोगों के लिए उत्थान का समय है. सिंह के जातकों को परिवार में कुछ तनाव महसूस हो सकता है. व्यवस्थित रूप से स्टडी में लगे छात्रों के लिए कुछ शुभ समाचार हो सकता है.

कन्या राशि>>>>>>>
आपके लिए ये सप्ताह धनागमन और खर्च का है. 19 सितंबर से बुध-सूर्य की पहले भाव में स्थिति के कारण कुछ लोगों को नए जॉब ऑफर हो सकते हैं या उन्नति के साथ ट्रांसफर हो सकता है या वर्तमान जॉब में ही वेतन वृद्धि के साथ उन्नति संभव है. परिवार के लिए ये समय कुल मिला कर सुखद है. कुछ एकल परिवारों में बुजुर्गों का आगमन भी हो सकता है. छात्र अपने स्टडी पर योजनाबद्ध रूप से ध्यान दें. इस सप्ताह भी अपने स्वास्थ्य पर विशेष नजर रखें.

तुला राशि>>>>>>>
अगले चार महीने तक आपके लिए अगले वर्ष के लिए नीति-निर्माण का है. आपका राशिश/लग्नेश राशि/लग्न से गोचर कर रहा है जो आपकी बुद्धि-विवेक विचारवान व प्रखर बना रहा है. धन का सतत प्रवाह जारी रहेगा. कार्यस्थल पर आपका दबदबा बना रहेगा. गंभीर रूप से बीमार लोग इस सप्ताह भी अपने सेहत का ख्याल रखें और डॉक्टर के संपर्क में रहें. बाल-बच्चे वाले जातक अपने बच्चों के लिए योजनाएं बनाएं. विवाह योग्य लड़कियों के लिए साथी चयन का उचित समय है. उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत छात्रों के लिए भी यह समय उत्तम है.

बब्बन कुमार सिंह, (ज्योतिषाचार्य) 8989098404

वृश्चिक राशि>>>>>>>>>
सकारात्मक सोच व योजनाबद्ध तरीके से काम करने के संकल्प के साथ लगे लोगों के लिए ये सप्ताह कुछ नए रास्ते खोलेगा. इस सप्ताह भी कुछ लोगों के लिए सरकारी नौकरी की खुशखबरी हो सकती है. कुछ लोगों के सुखद तबादले हो सकते हैं. व्यापारियों को नए प्रोजेक्ट में जानकारों की राय से आपको हाथ डालना चाहिए. वाणी के दोष से कुछ लोगों के हाथ आई बाजी निकल सकती है. तकनीकी स्टडी से जुड़े छात्र-छात्राओं के लिए भी समय शुभ है. कुछ अविवाहित लड़कियों के लिए सुंदर व सुशील साथी मिलने का समय जारी है. मौसम बदल रहा है इसलिए वृश्चिक के जातकों को मौसमी बीमारियों से बचना चाहिए.

धनु राशि>>>>>>
इस सप्ताह धन के आगमन में उतार-चढ़ाव ज्यादा देखेंगे. इस सप्ताह अपने से नीचे के तबके के साथ किसी काम की साझेदारी हो सकती है. कुछ व्यापारी अपने धंधे के लिए स्थायी संपत्ति या वाहन में पैसा लगा सकते हैं. नौकरी पेशा वर्ग के लिए यह सप्ताह भी व्यस्तता में बीतने वाला है. काम की गति मेन्टेन रखने के लिए बीच-बीच में ब्रेक लेते रहे हैं. इस सप्ताह शादीशुदा लोग ससुराल पक्ष से सीमित संबंध रखें. छात्रों के लिए भी सप्ताह उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है.

मकर राशि>>>>>>>
राशिश/लग्नेश के मार्गी होने का फायदा आपने महसूस किया होगा. आपकी गति वापस हुई है. लेकिन आपके राशि/लग्न में केतु के ऊपर से मंगल के गुजरने के कारण इस सप्ताह आप सतर्क रहें. मकर राशि वाले जातकों खासकर श्रवण नक्षत्र के प्रथम चरण में जन्में जातक अति सावधान रहें. जो लोग एकाकीपन महसूस कर रहे हों वे तुरंत किसी मनोचिकित्सक या ज्योतिषी से मिलें. इस सप्ताह कुछ जातकों के बच्चों की शादी भी तय हो सकती है. इस सप्ताह तालाब या नदी किनारे नहीं जाएं. कुछ जातकों को इस सप्ताह विदेश जाने का ऑफर हो सकता है.

कुंभ राशि>>>>>>
कुंभ के जातकों के लिए यह सप्ताह भी बहुत अच्छा है. इस सप्ताह भी भाग्य के सहयोग से आपको घर बैठे बहुत से मनोवांछित प्रस्ताव मिलने जा रहे हैं. कुछ लोगों को विदेशी प्रोजेक्ट शुरू करने का मौका मिल सकता है. लेकिन आप अपने खर्च पर नजर रखें क्योंकि अचानक से बड़े खर्च आ सकते हैं. इस सप्ताह जीवन साथी के साथ कभी-कभार विवाद हो सकता है. कुछ जातकों को योगकारक शुक्र की नवम भाव में गुरु के साथ युति से भाग्य और संतान के मामले में खुशखबरी सुनने को मिलेगी.

मीन राशि >>>>>>>
व्ययेश व लाभेश शनि के कर्म स्थान में 6 सितंबर को मार्गी होने के कारण कुछ जातक ऐसी जिम्मेदारी बोझिल हो गए हैं जिसे वहन कर पाने वे अपने को असमर्थ पा रहे होंगे. ऐसे काम को आप प्राथमिकता से निपटाएं. जो काम नहीं कर पा रहे हों उसे एकाध माह के लिए टाल दें.

इस सप्ताह व्यापारी वर्ग के लिए कुछ नए प्रोजेक्ट की सफलता का संकेत है जबकि कुछेक के डूबने के भी संकेत हैं. कुछ जातकों को रुके धन मिलेंगे और आय के कुछ और स्रोत भी खुलेंगे. कुछ जातकों को पैत्रिक संपति में हिस्सा मिल सकता है या वे ससुराल या मित्रों से ऋण लेकर नए आवास खरीदने के बारे में सोच सकते हैं. आपको अभी भी अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना है. घर के बड़े-बुजुर्ग के स्वास्थ्य की विशेष केयर जरूरी है.

बब्बन कुमार सिंह, (ज्योतिषाचार्य) 8989098404

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Top
error: Content is protected !!