साप्ताहिक राशिफल 18 जून से 24 जून 2018, जानिए इस सप्ताह राशियों के हाल और ग्रहों की चाल

weekly horoscope in hindi

सप्ताह के राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल- 18-24 जून, 2018

मेष राशि

इस सप्ताह आपके चतुर्थ भाव में शुक्र राहु और दशम में मंगल केतु आपके लिए शारीरिक और मानसिक दोनों ही दृष्टि से अशुभ फल देने वाला है इसके साथ भौतिक सुख भी बाधित दिखाई देता है.. इस समय अधिकारी या सहकर्मी के अलावा पार्टनर के साथ बहस या विवाद या अविश्वास से बचें.. परिवार में मतभेद हो सकता है.. एग्जाम देना हो या यात्रा करना हो तो भी सावधानी रखना चाहिए.. इस समय आहार विशेष सावधानी से लेना चाहिए..

उपाय-

ऊॅ भौं भौमाय नमः का एक माला जाप करें….

मंदिर में लड्ड़ का भोग लगायें….

अपने वाहन में मंदिर का लाल कपड़ा बांधकर रखें……

 

वृषभ राशि

आपको सांस से संबंधित परेशानी हो सकती है। अगर आप बीमार रहते हैं तो डॉक्टर से नियमित चेकअप जरूर करवाते रहें। जीवनसाथी को भी स्वास्थ्य में तकलीफ बढ़ सकती है.. भाई या पड़ोसी से तनाव भरा रिश्ता रहेगा.. वाहन भी सावधानी से चलायें .. पेट की तकलीफ और एकाग्रता के लिए शनि मन्त्र जाप के साथ उपाय करें ..

उपाय-

‘‘ऊॅ शं शनैश्चराय नमः’’ की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें.

भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें,

 

मिथुन राशि

दूसरे भाव में राहु की उपस्थिति अच्छी नहीं मानी जाती है एवं यहां पर राहु शुक्र की युति आर्थिक स्तर में कई उतार-चढ़ाव दे सकता है. फिजूलखर्ची ज्यादा करेंगें। आंखों और दांतों से संबंधित कोई समस्या हो सकती है.. अविवाहित जातक राहु के इस गोचर के दौरान शादी के बंधन में बंध सकते हैं.. मिडिया, आईटी या कॉस्मेटिक से जुड़े लोगो के लिए ये सप्ताह अनुकूल है.. परिवार के बुजुर्ग सदस्य को स्वास्थ्य की तकलीफ आ सकती है..

उपाय-

ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें…



मा महामाया के दर्शन करें…

चावल, दूध, दही का दान करें…

 

कर्क राशि

इस राशि वाले जातकों पर शुक्र राहु की लग्न में उपस्थिति सबसे ज्यादा खराब फल देगी.. विचारों में नकारात्मकता छाई रह सकती है। भविष्य को लेकर योजनाएं तो बड़ी बड़ी बना सकते हैं, किन्तु कार्यरूप में परिणित करने के कोई भी प्रयास ना कर शिकायती होना विश्वास खराब कर सकता है.. अपने जीवनसाथी या के साथ आप सकारात्मकता की आशा कर सकते हैं। लोग आपकी पीठ पीछे आपकी आलोचना करेंगें। अपने कार्य और प्रेस में संतुलन बनाएं .. खर्च पर नियन्त्रण रखें और अनियमित दिनचर्या से बचें ..

उपाय करने चाहिए –

ऊॅ रां राहवे नमः का एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें..

मूली का दान करें..

सूक्ष्म जीवों को आहार दें..

 

सिंह राशि

सिंह राशि के बारहवें भाव में राहु भ्रमण करेगा। बारहवां भाव बुरा माना जाता है .. राहु के इस भाव में होने से वैवाहिक स्थिति बिगड़ सकती है इसके अलावा आपको अनिद्रा हो सकती है। आंखों के नीचे काले घेरे पड़ सकते हैं।  धन की वजह से आप बहुत ज्यादा तनाव में रहने वाले हैं.. किन्तु थोडा भी प्रयास करेंगे तो आपको अच्छे अवसर मिल सकते हैं.. इस समय बड़ो की बात मानकर फैसला लेना और व्यवहार में अनुशासित रहना आपके लिए शुभ होगा..

उपाय

‘‘ऊॅ शं शनैश्चराय नमः’’ की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें.

भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें,

उड़द या तिल दान करें,

 

कन्या राशि

आपको अचानक से कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। दोस्तों का साथ मिलेगा। पुराने संबंध टूटेंगें तो वहीं नए रिश्ते भी जुडे़गें। स्थान परिवर्तन की संभावना है। नौकरी में बदलाव हो सकता है। आप इस समय किसी नए बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं जिसमें आपको सफलता मिलेगी। इस समय आपकी आमदनी बढ़ने वाली है। सन्तान पक्ष जरुर तनाव दे सकता है किन्तु आपको अपनों का साथ और अनुकूल स्थिति अन्य क्षेत्र में बड़ा सम्बल देगी.. एलर्जी से बचे..

उपाय

ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें…

मा महामाया के दर्शन करें…

चावल, दूध, दही का दान करें

 

तुला राशि

स्थान में परिवर्तन की पूरी संभावना है। किराए के घर को भी बदलना पड़ सकता है या तो इस समय आपको किसी नए शहर या घर में जाना पड़ सकता है। बिजनेस में सफलता के योग अच्छे हैं, किन्तु इस समय धन फस सकता है जिसके कारण काम रुक सकता है .. कार्यक्षेत्र में आप काफी लोकप्रिय होने वाले हैं। आपकी सामाजिक स्थिति का दायरा बढ़ सकता है। आने वाले समय में सामाजिक संबंधों के ज़रिए आपको कुछ फायदा हो सकता है.. इस समय कोई पुरस्कार या लाभ मिलने के योग हैं.. चोट मोच और खट्टे से बचे शारीरिक हानि या कष्ट हो सकता है..



उपाय

ऊॅ बृं बृहस्पतयै नमः का एक माला जाप करें….

पुरोहित को केला, नारियल का दान करें….

कृष्ण जी के दर्शन कर दिन की शुरूआत करें….

 

वृश्चिक राशि

राहु आपके नवम भाव में भ्रमण कर रहा है.. इस दौरान आपके जीवन में अस्थिरता आ सकती है। किसी अजनबी से मुलाकात हो सकती है जो आपको धन हानि दे सकता है. किसी की बात में आने से पहले सच्चाई परख लें या सलाह लेकर लेनदेन करें.. जबतक राहु नौवें भाव में बैठा है तब तक आपको अपने भाग्य का साथ कम मिलेगा, प्रयास बढ़ा दें और मेहनत पर पूरा ध्यान केन्द्रित रखें.. सफलता और लाभ जरुर मिलेगी.. पिता के साथ किसी गंभीर मुद्दे पर मनमुटाव हो सकता है, विवाद से बचें ..

निवृत्ति के लिए

आदित्य ह्दय स्त्रोत का पाठ करें…

सूर्य देव की आराधना करें….

लाल वस्त्र…लाल पुष्प चढ़ायें…

 

धनु राशि

आपकी राशी से आठवें भाव में राहु स्थिर होगा। इस समय राजनीतिक पड़ या प्रतिष्ठा से अवश्य ही आपको फायदा मिलेगा साथ ही आपको कई नुकसान भी हो सकते है। इस दौरान आपको कोई गंभीर रोग से बचना होगा। अचानक से कोई लाभ हो सकता है लेकिन लम्बे समय तक उस लाभ को आप ले नहीं पाएंगे… भरोसे से नुकसान होने की भी संभावना है। आपके मित्र ही आपके प्रति थोड़ा कटु हो सकते  है। व्यवहार में नरमी और वाणी में कटुता से बचें..

उपाय

ऊॅ रां राहवे नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें….

धतूरे की माला शिवजी में चढ़ायें….

 

मकर राशि

सप्तम भाव में राहु होना तकलीफ दे सकता है क्योंकि विवाह और पार्टनरशिप से संबंधित होने के कारण ये भाव काफी महत्वपूर्ण है। इस स्थान में राहु शुक्र की युति आपके चरित्र के बारे में अपवाह दे सकती है इससे वैवाहिक जीवन में कुछ दिक्कत आ सकती हैं। व्यापार के लिए भी अच्छा समय नहीं है। पार्टनर के आपके ऊपर बहुत ज्यादा शक करने से आप मानसिक रूप से तनाव में आ जाएंगें। इस समय वैवाहिक जीवन में परेशानियां बनी रहेंगीं। नौकरी में परिवर्तन की भी पूरी संभावना है।

उपाय

ऊॅ बुं बुधाय नमः का एक माला जाप कर गणपति की आराधना करें

दूबी गणपति में चढ़ाकर मनन करें,

एक मुठ्ठी मूंग का दान करें।

 

कुंभ राशि

राहु कुंभ राशि के छठे भाव में भ्रमण कर रहा है। ये आपके लिए शुभ संकेत है। आपके शत्रुओं का नाश होगा। आपको इस गोचर के दौरान निश्चित ही लाभ होगा। सेहत में त्वचा संबंधी विकार हो सकता है। शेयर मार्केट से जुड़े हैं तो आपको नुकसान हो सकता है। गैस्ट्रिक समस्या या कोई गंभीर पेट रोग होने की संभावना है। आहार और निंदा पर ध्यान दें नियमित रहें..



उपाय आजमायें-

ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें…

मा महामाया के दर्शन करें…

चावल, दूध, दही का दान करें…

 

मीन राशि

इस दौरान शेयर लॉटरी इत्यादि के बारे में बिलकुल भी न सोचें। भाग्य पूरी तरह साथ नहीं देगा और आपके कई सपने अधूरे ही रह सकते है । किसी लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। मानहानि की भी आशंका है। कोई पुरानी बीमारी फिर से परेशान कर सकती है। संतान संबंधी विषय में उनके अध्ययन व स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित हो सकते है.. अस्थिरता और गलत संगती से बचे..

उपाय

ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें…

सूक्ष्म जीवों की सेवा करें…

गाय या कुत्ते को आहार दें…

 

 

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Top
error: Content is protected !!