आज का राशिफल बुधवार दिनांक 18 जुलाई 2018 ,गणेश जी की खास कृपा रहेगी इन 4 राशियों पर ..

धर्मकथाये ( आज का राशिफल ) बुधवार

आप सभी मित्र गण का बहुत बहुत स्वागत और अभिनन्दन ” जय श्री गणेश “

बुधवार को चंद्रमा कन्या राशि में रहेगा। उत्तराफाल्गुनी और हस्त नक्षत्र होने से वर्धमान और आनंद नाम के 2 शुभ योग रहेंगे। इनके साथ सूर्य-चंद्रमा भी शिवा योग बना रहे हैं। इन 3 शुभ योगों का फायदा मेष, वृष, कर्क, सिंह, वृश्चिक, धनु और मकर राशि वाले लोगों को मिलेगा। शुभ योगों के प्रभाव से करियर में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। किस्मत साथ देगी। पैसों से जुड़ी उलझनें खत्म हो जाएंगी। इन 7 राशियों के अलावा अन्य ग्रहों की अशुभ स्थिति के कारण मिथुन, कन्या, तुला, कुंभ और मीन वालों को दिनभर संभलकर रहना होगा।

पढ़ें बुधवार का पूरा राशिफल और उपाय –

मेष –

बिजनेस में नई योजनाएं बनेंगी। पार्टनर से सहयोग और पैसा मिल सकता है। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। भाइयों और परिवार वालों से ज्यादा अपनत्व महसूस हो सकता है। आपके लिए दिन बहुत महत्वपूर्ण है। पुरानी परेशानियों का कोई समाधान भी आपको मिल सकता है। डेली रुटीन सहज और सरल हो सकता है। बिजनेस संबंधित किसी महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल होने के पहले ठीक से विचार कर लें। स्थितियां समझ लें और तैयारी करके ही आएं। लोगों को आपसे बहुत उम्मीदें रहेंगी। दुश्मनों पर जीत मिल सकती है। मेहनत से सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। बिजनेस भी अच्छा चलेगा। आज होने वाली आमदनी में से कुछ पैसा आप भविष्य के लिए बचा सकते हैं। बिजनेस में भी बदलाव का मन बनेगा। किस्मत का साथ मिल सकता है। राजनीतिक क्षेत्र के लोगों के लिए समय पहले से बेहतर है।

क्या करें – आटे में हल्दी डालकर छोटी-छोटी गोलियां बनाकर मछलियों को डालें।

आगे पढ़ें वृष से मीन तक का पूरा राशिफल –

वृषभ (Taurus) –

व्यापारियों के लिए फायदे का समय है। निवेश का फायदा मिलेगा। काम का नेतृत्व भी आपके हाथों में हो सकता है। इस राशि के अविवाहित लोगों को वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकते हैं। दिन अच्छा रहेगा। आपको शांति से काम करना पड़ेगा और दूसरों की बाते भी गंभीरता से सुननी पड़ेगी। आज आपके ज्यादातर काम पूरे हो सकते हैं। करियर के मामले में अचानक कोई खुशखबरी मिल सकती है। कई दिनों से चली आ रही मायूसी भी खत्म हो सकती है। स्वतंत्र ढंग से व्यवहार करने के बजाय आप नियमानुसार चलना पसंद करेंगे। सामाजिक दायरे में भी खुद को संयमित रखेंगे। धन की बचत कर सकते हैं। खर्चे पर भी नियंत्रण रखें।

क्या करें – गुलाब का फूल अपनी गाड़ी में या अपने पास रखें।

मिथुन (Gemini) –

जोखिम भरे सौदे न करें तो ही अच्छा है। उधार दिया पैसा भी आपको वापस नहीं मिल पाएगा। कार्यक्षेत्र में आप पूरी तरह अनुशासित रहें। आज आप किसी मामले में ज्यादा जिद करेंगे, तो परेशान हो सकते हैं। जल्दबाजी या हड़बड़ी में भी आप खुद का नुकसान करवा सकते हैं। वाहन चलाते समय आपको सावधानी रखनी होगी। कुछ नया करने के लिए डिसीजन नहीं ले पाएंगे। प्रेम में संबंध विच्छेद का डर रहेगा। लाइफ पार्टनर से विचार नहीं मिलने के कारण अनबन हो सकती है।

क्या करें – कोई सुगंधित चीज अपने पास रखें।

कर्क (Cancer) –

आर्थिक नजरिए से आपके लिए दिन अनुकूल रहेगा। दोस्तों और भाइयों से मदद मिलेगी। जिससे आपके काम पूरे होंगे। पुराने दोस्तों से मिलने का योग बन रहा है। आपको ऐसे पुराने दोस्त मिलेंगे जो आपकी मदद करेंगे और रुके हुए काम भी पूरे करवा देंगे। निवेश या पैसों से जुड़े कुछ रोचक मौके मिल सकते हैं। नए विचार भी आपके सामने आते जाएंगे। योजना बनाने और फैसले करने के लिए दिन अच्छा है। किसी गुरु या बुजुर्ग से आपको सही सलाह मिल सकती है। किसी तरह का दबाव महसूस करते आ रहे हैं, तो हो सकता है आपका दबाव भी कम हो जाए। पार्टनर से भी संबंध सुधरने लगेंगे। पार्टनर भी आपको पूरा समय देगा। पति-पत्नी के बीच गलतफहमी दूर हो सकती है। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा।

क्या करें – सौंफ खा कर घर से निकलें।

सिंह (Leo) –

कार्यक्षेत्र में पुराना विवाद चल रहा है तो खत्म हो जाएगा। बिजनेस में सफलता और फायदा मिलेगा। अपना काम खुद निपटाएं, तो सफल रहेंगे। संयम में रहें। पैसों के मामले में फालतू टेंशन न लें। जरूरत के हिसाब से आपकी व्यवस्था हो सकती है और आखिरी में सब ठीक भी हो जाएगा। आप दूसरों की बात ध्यान से सुनें। पुरानी चिंताओं और हर तरह की नकारात्मकता को दिमाग से निकाल देंगे, तो स्थितियां आपके लिए सहज हो जाएगी। आप आज सामने आने वाले अवसरों का फायदा उठा सकेंगे। आपके लिए दिन भी अच्छा रहेगा। आप अच्छा और मीठा बोलकर अपने काम पूरे करवा लेंगे। कानूनी मामलों में आपको किसी ज्यादा अनुभवी वकील की सलाह लेनी होगी। परिवार के पुराने मामले सुलझ सकते हैं। आपकी भावनाओं और विचारों को परिवार के लोग समझेंगे।

क्या करें – शिवजी के दर्शन करें।

कन्या (Virgo) –

नौकरीपेशा लोगों को संभलकर रहना होगा। पदोन्नति में रुकावटें आ सकती हैं।विवादों में फंसने से बचें। लापरवाही में आप कोई ऐसा फैसला भी कर सकते हैं, जो खुद आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है। हड़बड़ी में कोई छिटपुट दुर्घटना भी होने के योग बन रहे हैं। आप आज ही मिले धन में से ज्यादातर खर्चा बेवजह ही कर सकते हैं। पैसों की स्थिति कमजोर हो सकती है। पैसों के मामलों में किसी के साथ थोड़ी बहुत अनबन भी हो सकती है। काम से फुर्सत शायद ही मिल सके। दिन सेहत के लिए ठीक नहीं है। पेट खराब हो सकता है, मानसिक तनाव भी रहेगा।

क्या करें – तांबे के बर्तन का पानी पिएं।

तुला (Libra) –

खर्चा बढ़ सकता है। आलस्य और थकान भी महसूस करेंगे। किसी खास काम में कोई गलती भी हो सकती है। खर्चा बढ़ सकता है। आपकी राशि के लिए चंद्रमा की स्थिति ठीक नहीं है, लेकिन आज आप दूसरों के निर्देश मानने से परेशान हो सकते हैं। ज्यादा आक्रामक न हों, वरना विवाद भी हो सकता है। सावधान रहें। कोई फैसला अपनी कल्पना के आधार पर न करें तो ही अच्छा है। सेहत पर ध्यान दें। पेट संबंधित बीमारियां हो सकती है। किसी योजना पर उतना ही आगे बढ़ें, जितने से दूसरे लोग सहमत होते हों। एक काम निपटने के बाद ही दूसरे काम में हाथ डालें। जो काम आपकी नजर में निपट गया हो, उसे भी एक और बार जांच लें।

क्या करें – आज अपने खाने में धनिए का उपयोग करें।

वृश्चिक (Scorpio) –

बिजनेस में नई योजनाओं से फायदा हो सकता है। मेहनत के अनुसार नतीजे मिल सकते हैं। चंद्रमा की स्थिति आपकी राशि के लिए ठीक रहेगी। आपको किए गए कामों का पूरा फायदा मिल सकता है। आप शांत होकर विचार करें और अपने काम पर कॉन्सन्ट्रेट करें। कुछ लोग और कुछ बातें एकसाथ आपके सामने आ सकते हैं। इससे आप हैरान भी हो सकते हैं। आपको मिलने वाले ज्यादातर समाचार अच्छे होंगे। साथ काम करने वालों से आप ज्यादा ही बातें करेंगे। आपके मन में जो भी शिकायतें हैं, उन्हें आप खुद तक ही रखें और अपने काम पर ध्यान दें। आप घर से ही कोई काम या बिजनेस शुरू करने के बारे में विचार करेंगे।

क्या करें – परफ्यूम या डियो यूज न करें।

धनु (Sagittarius) –

दिन की शुरुआत सामान्य रहेगी। धन लाभ हो सकता है। दिन अच्छा है। चंद्रमा गोचर कुंडली के कर्म भाव में रहेगा। हर काम अच्छी तरह निपट सकता है। ऑफिस में बातचीत में भी सफलता मिलेगी। लोग आपका सहयोग करेंगे, लेकिन पहल आपको करनी पड़ेगी। फैसले करने के लिए समय अच्छा है। पैसों के नजरिए से भी दिन बेहतर रहेगा। पुरानी तारीखें, लेन-देन और जमा राशि को एक बार देख लें। आज आपको धन लाभ भी हो सकता है। शांत रहें। नए लोगों से भी मुलाकात होने के योग हैं।

क्या करें – मीठा पराठा या कोई तली हुई चीज दूसरों को खिलाएं।

मकर (Capricorn) –

सरकारी कर्मचारियों के लिए दिन शुभ रहेगा। अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। नौकरी संबंधित मामलों के लिए दिन अच्छा है। चंद्रमा गोचर कुंडली के भाग्य भाव में रहेगा। थोड़ी-सी कोशिश से आपका पद या वेतन बढ़ सकता है। नौकरी और करियर के मामले में अप्रत्याशित अवसर मिल सकते हैं। सूचना, मीडिया, कम्प्यूटर क्षेत्र के लोगों को नई नौकरी का मौका मिल सकता है। पैसों से जुड़े किसी मामले को लेकर किसी व्यक्ति से बहुत रोचक मुलाकात हो सकती है। जीवनसाथी को अचानक किसी ऐसे निवेश का फायदा मिल सकता है, जिसके बारे में आपको शायद ही कुछ याद हो। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ समय बीतेगा। आने वाले दिन में सोचे हुए काम पूरे हो जाएंगे।

क्या करें – आलू में हल्दी डालकर गाय को खिलाएं।

कुंभ (Aquarius) –

आज आपके निजी जीवन में कुछ बदलाव आ सकते हैं। आपका खर्चा बढ़ने के योग बन रहे हैं। जिम्मेदारियों का बोझ आप पर ज्यादा हो सकता है। कोई गुप्त बात या आपका ही राज उजागर हो सकता है। दूसरों की रुकावटों और व्यवहार के कारण काम में मन नहीं लगेगा। किसी झगड़ालू व्यक्ति से भी आज आप उलझ सकते हैं। आज कोई बात बढ़ी, तो बढ़ती चली जाएगी। सेहत के मामले में दिन ठीक-ठीक ही रहेगा। सिर दर्द भी हो सकता है।

क्या करें – उत्तर दिशा में तेल का दीपक लगाएं।

मीन (Pisces) –

जहां तक हो सके, आप शांत रहें। आप किसी भी बात को बहुत लंबा न खींचें। कर्जा लेना चाहते हैं तो एक दो दिन रुक जाएं। आपके कुछ काम भी अधूरे रह सकते हैं। आपका व्यवहार कई बार नियंत्रण से बाहर हो सकता है। आज आप किसी भी तरह का जोखिम न लें। पैसों के मामले पर कोई विवाद होने की भी संभावना है। आज आपको अपना काम किसी बोझ की तरह लग सकता है। घर और कार्यक्षेत्र दोनों जगह का माहौल थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है। आज जीवनसाथी के साथ अनबन होने के योग बन रहे हैं। आपके घर का माहौल थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है।

क्या न करें – स्मोकिंग न करें।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Top
error: Content is protected !!