Home वास्तु सुबह के समय इन चीजों का दिखना माना गया है अशुभ, इनके...

सुबह के समय इन चीजों का दिखना माना गया है अशुभ, इनके दिखने पर हो जाएं सतर्क

सुबह के समय अगर नीचे बताई गई कोई घटना घट जाए, तो आप सावधान हो जाएं। सुबह के समय इन चीजों का होना शास्त्रों में अपशकुन माना गया है। ये घटनाएं होने पर जो काम आप कर रहे होते हैं। उसे तुरंत रोक देना चाहिए। ये चीजें कुछ बुरा होने का संकेत देती हैं।(Morning Tips)

खाली पानी की बाल्’टी Morning Tips

pani ki balti

सुबह के समय बाथरूम में पानी की खाली बाल्टी दिखना अशुभ होता है। मान्यता है कि पानी की खाली बाल्टी दिखने से घर में गरीबी आती है और घर में पैसों की कमी होने लग जाती है। इसलिए आप रोज रात को बाल्टी को पानी से भरकर रखें या तो उसे उल्टा करके बाथरूम में रखा करें। ताकि सुबह के समय आपको खाली बाल्टी न दिखे।(Morning Tips)

इसके अलावा अगर घर से बाहर जाते हुए भी खाली बाल्टी दिख जाए तो ये भी शुभ नहीं माना गया है। खाली बाल्टी दिखने का अर्थ होता है कि आप जिस कार्य के लिए बाहर जा रहे हैं। वो असफल रहेगा। खाली बाल्टी दिखने पर कुछ देर के लिए घर के अंदर ही रहें और दही खाकर ही बाहर निकलें। (morning tips)

दूध का गिरना Morning Tips

milk

दूध का गिरना भी अच्छा नहीं माना जाता है। अगर सुबह के समय दूध गिर जाए या फिर उबलकर बाहर हो जाए। तो ये किसी अशुभ घटना का संकेत होता है। ऐसा होने पर घर से बाहर न निकलें। इस दिन हो सके तो घर के अंदर ही रहें।

शीशे का टूटना Morning Tips

broken mirror superstition

शीशे का टूटना भी किसी बुरा घटना का संकेत माना गया है। शीशा टूटने पर उसे तुरंत घर से बाहर फेंक देना चाहिए। साथ में ही टूटे हुए शीशे में कभी भी अपनी शक्ल नहीं देखनी चाहिए। घर से बाहर निकलते समय अगर अचानक से शीशा टूटे तो आप यात्रा पर न जाएं। यात्रा को अगले दिन ही करें। (morning tips)

पक्षियों का छूना Morning Tips

घर से बाहर निकलते हुए पक्षियों की गंदगी ऊपर गिर जाए तो ये अशुभ होता है। इसके अलावा अगर कौआ आपके सिर को छूते हुए निकले तो ये भी किसी बुरी घटना होने का संकेत होता है। ऐसा होने पर आप बाहर जाने का कार्यक्रम टाल दें। हाालंकि बेहद ही जरूरी हो तो आप गंगा जल को छिड़ककर ही बाहर निकले।

चाकू का गिरना Morning Tips

bacho se jude andhay biswas

सुबह के समय चाकू का गिरना भी अच्छा संकेत नहीं होता है। चाकू गिरने का अर्थ होता है कि घर में झगड़ा होने वाला है। इसी तरह से बर्तनों का गिरना भी सही नहीं माना गया है। (morning tips)

बंदर का दिखना Morning Tips

monkey

सुबह के समय अगर आपको बंदर दिख जाए तो समझ लें की कुछ बुरी होने वाला है। सुबह के समय बंदर का दिखना बुरा समाचार मिलने का संकेत माना जाता है। इसके अलावा DOG और CAT के रोने की आवाज भी अशुभ मानी जाती है।

बालों का गुच्’छा Morning Tips

woman hair

रास्ता पर अगर बालों का गुच्’छा दिखे तो रास्ते को बदल लें और उसकी जगह किसी ओर रास्ते से जाएं। रास्ते पर बालों का गुच्’छा दिखने का अर्थ होता है कि यात्रा अच्छी नहीं रहने वाली है और कुछ बुरा हो सकता है। इसलिए बालों का गुच्’छा दिखने पर अपना रास्ता ही बदल लें। (morning tips)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments