Home ज्योतिष गोमती चक्र के ये आसान उपाय दिलाएंगे आपको सफलता

गोमती चक्र के ये आसान उपाय दिलाएंगे आपको सफलता

हर व्यक्ति अपने जीवन में सफलता अर्जित करना चाहता है फिर चाहे वो विद्यार्थी हो या कारोबारी सभी को सफलता की जरूरत है, कई बार जीवन में तमाम कोशिशों को बाद व्यक्ति को सफलता प्राप्त नहीं होती, असफलता व्यक्ति के जीवन में निराशा का संचार करती है, ज्योतिष में कई ऐसे उपाय बताएं गए हैं जिनके जरिए आप अपने काम में सफलता अर्जित कर सकते हैं.आज हम आपको गोमती चक्र (Gomti Chakra) से जुड़े कुछ सरल उपाय बताएंगे जिनका प्रयोग कर के जीवन में आप अपने कार्यों में सफल हो सकते हैं.

Lakshmi Jayanti 2021 on 28 march tithi shubh muhurat puja vidhi mantra and signification in hindi

यहां दबाकर धर्म कथाएं का मोबाइल एप डाउनलोड करें

गोमती चक्र व्यक्ति को समृद्धि, खुशी, अच्छा स्वास्थ्य, धन, मन की शांति प्रदान करने के साथ ही व्यक्ति को बुरे प्रभावों से बचाता है. गोमती चक्र का विधिवत प्रयोग करने से व्यक्ति को रोग के इलाज में सहायता मिलती है, उसके जीवन में एकाग्रता बढ़ती है चेतना का संचार होता है समाज में प्रतिष्ठा की प्राप्ति होती है, उसके व्यापार में वृद्धि होती है.

कैसे मिलता है गोमती चक्र (Gomti Chakra)

गोमती चक्र गोमती नदी से प्राप्त किए जाते हैं ये अल्पमौली चक्र हैं. जो कि कैल्शियम से बने होते हैं. इनका रंग पूरी तरह सफेद न होकर कुछ पीला सा होता है. कई बार कुछ कत्थे रंग के गोमती चक्र भी देखने के लिए मिलते हैं. गोमती चक्र का प्रयोग व्यक्ति धन प्राप्ति, व्यापार में उन्नति, शीघ्र विवाह और शत्रुओं को नाश करने के लिए करता है. ज्योतिष के जानकार लोग गोमती चक्र का प्रयोग एक यंत्र के रूप में करते हैं, गोमती चक्र का प्रयोग दृढ़ निश्चय और अटूट विश्वास के साथ किया जाए तो व्यक्ति को उसके सोचे हुए सभी कामों में सफलता मिलने में देर नहीं होती.

गोमती चक्र के उपाय (Gomti Chakra)

यदि आप किसी व्यवसाय को संचालित करते हैं और आपको उस व्यवसाय में लाभ नहीं हो रहा, नौकरी में पदोन्नति नहीं हो रही या आपके कामों में रूकावट आ रही है तो तीन अभिमंत्रित गोमती चक्र लें और इन तीन चक्रों को चांदी के तार में एक साथ बांध कर हमेशा अपनी जेब में रखें, ऐसा करने से आपको आपके कामों में शीघ्र लाभ होगा, लेकिन गोमती चक्र अभिमंत्रित होने पर ही आपको सफलता दिलाएंगे.

धन प्राप्ति के लिए

यदि आपको धन संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हो तो आर्थिक समृद्धि के लिए किसी माह के शुक्ल पक्ष के पहले शुक्रवार के दिन 11 अभिमंत्रित गोमती चक्र लें और इन गोमती चक्रों को लाल रंग का रेशमी कपड़ा बिछाकर उस पर सभी गोमती चक्रों को रख दें फिर गोमती चक्र पर चंदन और रोली से तिलक करें और इत्र छिड़क दें. अब स्फटिक की माला से 11 माला “श्री महालक्ष्म्यै श्रीयें नम:” मंत्र का जप करें. जप पूरा करने के बाद सभी गोमती चक्रों को उसी लाल कपड़े में बांध कर जहां आप धन रखते हैं या तिजोरी में रख दें आपको धन संबंधी परेशानियों से जल्द निजात मिलेगा.

शीघ्र विवाह के लिए

कई बार लोगों की शादी में विलंब हो रहा होता है गोमती चक्र के आसान उपाय से शीघ्र विवाह के लिए उपाय किया जा सकता है जिसके लिए 25 गोमती चक्र गुरूवार के दिन पीले रंग के रेशमी कपड़े पर पूजा के स्थान पर पीला कपड़ा बिछाकर उस पर रखें, थाली पर केसर व हल्दी मिलाकर तर्जनी उंगली से “ॐ जीवाय नम:, ॐ स्वर्णकायाय नम:, ॐ चतुर्भुजाय नम:” लिखें.

सभी गोमती चक्र को थाली में रखें और इन पर हल्दी केसर से तिलक लगाएं. हल्दी की माला से  “ॐ बृं बृहस्पत्ये नम:” मंत्र का जाप करें. तप के बाद तीन गोमती चक्र को पीले रंग के रूमाल में बांध कर विवाह होने तक अपने पास रख लें, थाली में लिखे हुए मंत्रों को पानी से धो लें और थाली का धुला हुआ पानी स्नान के जल में मिलाकर उससे स्नान करें. शेष 22 गोमती चक्र में से प्रतिदिन एक गोमती चक्र लेकर निर्जन स्थान पर जाकर अपने पर से 7 बार वार कर दक्षिण दिशा में फेंक दे, साथ ही एक दूसरा गोमती चक्र को जल में प्रवाहित कर दें. ये उपाय गुरूवार के दिन ही करें. बाकी के 20 बचे गोमती चक्र प्रतिदिन एक-एक कर के अपने ऊपर से बारने के बाद जल में प्रवाहित करते जाएं. जब सभी गोमती चक्र खत्म हो जाएं और उपाय पूरा हो जाए तो किसी केले के पेड़ में जल में केसर, हल्दी, शहद चढ़ाएं और गुड़ व बेसन के 300 ग्राम लड्डू का भोग लगाएं. शुद्ध घी का दीपक जलाएं. इस उपाय के कुछ समय के बाद आपको परिणाम दिखाई देने लगेंगे शादी के बाद तीन बचे गोमती चक्र को जल में प्रवाहित कर दें.

Read More:141 दिन उल्टी चाल चलेंगे शनि, इन राशि वालों के लिए बहुत मुश्किल वक्त, आप भी…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments