Home वास्तु करोड़पति को भी भिखारी बना सकती है ये 7 चीजें, अगर इनमे...

करोड़पति को भी भिखारी बना सकती है ये 7 चीजें, अगर इनमे से एक भी घर में हो तो तुरंत हटा दें

कहते है कि किस्मत एक ऐसी चीज है, जो कब पलट जाए, ये कोई नहीं कह सकता. जी हां जैसे कि अगर व्यक्ति की किस्मत उसके साथ न हो तो करोड़पति इंसान भी चुटकियो में रोडपति बन सकता है. हालांकि अगर हम ज्योतिष की माने तो कई बार वास्तु दोष के कारण भी व्यक्ति की किस्मत खराब हो सकती है.

falgun ekadashi 2021 vijaya ekadashi 2021 vrat vidhi

इसलिए अगर आप नहीं चाहते कि आपके घर में किसी भी तरह का वास्तु दोष हो तो आज ही इन चीजों को अपने घर से हटा दीजिये और अपनी बिगड़ी हुई किस्मत को संवार लीजिये. तो चलिए अब आपको विस्तार से बताते है कि आप अपनी बिगड़ी हुई किस्मत को कैसे संवार सकते है.

यहां दबाकर धर्म कथाएं का मोबाइल एप डाउनलोड करें

टूटे फूटे बर्तन..

कई बार ऐसा होता है कि हम टूटे फूटे बर्तनो को अपने घर के किसी कोने में संभाल कर रख देते है और भूल जाते है. मगर आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इन टूटे हुए बर्तनो का हमारे घर पर काफी अशुभ प्रभाव पड़ता है. जी हां इससे महालक्ष्मी हमसे और हमारे घर से नाराज हो सकती है. यहाँ तक कि हमारे घर में गरीबी का आगमन भी हो सकता है. गौरतलब है कि इन टूटे फूटे बर्तनो से ही घर में वास्तु दोष पैदा होता है. इसलिए अगर हो सके तो इन्हे जल्द से जल्द घर से बाहर निकाल दीजिये.

akshaya tritiya 2021

टूटा हुआ कांच..

गौरतलब है कि अगर आपके घर में कही भी टूटा हुआ कांच पड़ा है तो उसे फ़ौरन बाहर निकाल दीजिये. वो इसलिए क्यूकि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. इसके इलावा अगर आपके घर के आईने का भी कांच टूट गया हो तो उसे भी फ़ौरन ठीक करवा ले. जी हां बता दे कि टूटा हुआ कांच अशुभता का संकेत होता है. गौरतलब है कि इससे परिवार में रहने वाले सदस्यों को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है.

बंद घड़ियाँ.. vastu totke for money

वास्तु के अनुसार हमारे घर की घडियो की स्थिति पर ही परिवार की उन्नति निर्भर करती है. जी हां जिस घर में घड़ियाँ बंद पड़ जाए, उस घर की उन्नति कभी नहीं हो सकती, क्यूकि इससे आपके घर परिवार का कोई भी काम समय पर नहीं होता. इसलिए अगर आपके घर में कोई भी घड़ी बंद पड़ जाए या खराब हो जाए तो उसे जल्द से जल्द ठीक करवा ले ताकि घड़ी के सही समय के अनुसार आपकी आर्थिक स्थिति भी हमेशा सही रहे.

टूटी हुई तस्वीर.. vastu totke for money

गौरतलब है कि अगर घर में टूटी हुई तस्वीर हो तो उसे भी फ़ौरन हटा दे, क्यूकि इससे भी वास्तु दोष पैदा होता है.

home cleaning services

टूटे हुए दरवाजे.. vastu totke for money

बता दे कि अगर घर का कोई भी दरवाजा कही से टूटा हुआ हो या टूट रहा हो तो उसे तुरंत ठीक करवा ले. गौरतलब है कि टूटे हुए दरवाजो के कारण भी आपके घर में वास्तु दोष पैदा हो सकता है.

फर्नीचर.. vastu totke for money

गौरतलब है कि आपके घर के फर्नीचर पर एकदम सही होना चाहिए, क्यूकि वास्तु के अनुसार टूटे हुए फर्नीचर का बुरा प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. यहाँ तक कि आपके जीवन में आर्थिक परेशानी का प्रवेश भी हो सकता है

Lakshmi Jayanti 2021 on 28 march tithi shubh muhurat puja vidhi mantra and signification in hindi

खंडित मूर्तियां.. vastu totke for money

गौरतलब है कि खंडित मूर्तियां या टूटे फूटे शो पीस घर में कभी नहीं रखने चाहिए. जी हां अगर भगवान् की कोई मूर्ति खंडित हो जाए तो आप उसे नदी में प्रवाहित कर दे, लेकिन घर में न रखे (vastu totke for money)

बरहलाल हम उम्मीद करते है कि आप इन बातों का ध्यान रखेंगे और कल ही अपने घर से इन चीजों को हटा देंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments