Home ज्योतिष shukra gochar 2021 सुख और वैभव देने वाले शुक्र ग्रह 17 मार्च...

shukra gochar 2021 सुख और वैभव देने वाले शुक्र ग्रह 17 मार्च को करेंगे मीन राशि में प्रवेश

फलित ज्योतिष में महत्वपूर्ण स्थान रखने वाले ग्रह शुक्र ग्रह 17 मार्च 2021 को राशि परिवर्तन करेंगे। शुक्र ग्रह कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में गोचर (shukra gochar 2021)करेंगे। ये अगले महीने 10 अप्रैल तक रहेंगे। शुक्र देव भौतिक सुखों को देने वाले ग्रह मान जाते हैं। अगर ये कुंडली में सही हैं तो जातक को भौतिक सुखों की कमी नहीं रहती है। पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर के निदेशक ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास ने बताया कि 17 मार्च 2021को सुबह 02 बजे शुक्र का यह राशि परिवर्तन होगा। शुक्र का राशि परिवर्तन हर राशि पर कोई न कोई प्रभाव जरूर डालता है। शुक्र को सभी ग्रहों में सबसे चमकदार ग्रह माना जाता है। shukra gochar 2021 चूंकि शुक्र एक शुभ ग्रह है इसलिए कुंडली में इसकी अच्छी स्थिति से जातकों को जीवन में कई सुख सुविधाएँ मिलती हैं लेकिन मुख्य रुप से प्रेम, भौतिक सुखों में इसकी मजबूती से वृद्धि होती है।

विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि इसके साथ ही वैवाहिक जीवन में भी शुक्र की स्थिति का असर पड़ता है, यदि कुंडली में शुक्र अच्छी स्थिति में है तो दांपत्य जीवन सुखद रहता है। वहीं शुक्र की दुर्बल स्थिति व्यक्ति के वैवाहिक जीवन को खराब कर सकती है। shukra gochar 2021 शनि व बुध शुक्र के मित्र ग्रहों में आते है। शुक्र ग्रह के शत्रुओं में सूर्य व चन्द्रमा है। शुक्र के साथ गुरु व मंगल सम सम्बन्ध रखते हैं। वृषभ एवं तुला राशि के स्वामी शुक्र कन्या राशि में नीच राशिगत संज्ञक तथा मीन राशि में उच्चराशिगत संज्ञक कहे गए हैं।

प्रभाव shukra gochar 2021

विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि शुक्र के पास अमृत संजीवनी है और शुक्र पृथ्वी के साथ

anish vyas astrologer
अनीष व्यास, विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक, पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान, जयपुर 9460872809

है। वस्तुओं की लागत बढ़ सकती है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी शुभ असर देखने को मिलेगा। ललित कलाओं की तरफ आप का रूझान हो सकता है। यदि आप मनोरंजन के क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपको शुभ फल प्राप्त होगा। वहीं मीडिया आदि के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को भी यह शुक्र लाभ कराने वाला होगा। जॉब और बिजनेस से संबंधित परेशानियां दूर होंगी। जॉब बदलने का विचार मन में है तो यह समय आपके लिए उत्तम रहेगा। व्यवहार में सौम्यता लाएगा। शुक्र का गोचर मान सम्मान में वृद्धि और प्रमोशन का कारक भी बन सकता है। इस दौरान भटकाव की स्थिति से बचना होगा।

विशेष आंकलन shukra gochar 2021

विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि सूर्य गुरू के नक्षत्र में, मंगल सूर्य के नक्षत्र में और गुरु मंगल के नक्षत्र में है। बुध ने मंगल के घनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश कर लिया है। घनिष्ठा नक्षत्र शुभ होने से बुध एवं मंगल के कारण बैक और सेना में भर्ती हो सकती है। बुध जहां भी होता है वहां हँसने का काम होता है। पूरा विश्व एक पल के लिए मंगलवार होने पर जरूर हंसेगा। बुध के कारण रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और जनमानस के चेहरे पर रौनक वापस दिखाई देगी।

शुक्र के उपाय shukra gochar 2021

विख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि मां लक्ष्मी अथवा मां जगदम्बा की पूजा करें। भोजन का कुछ हिस्सा गाय, कौवे और कुत्ते को दें। शुक्रवार का व्रत रखें और उस दिन खटाई न खाएं। चमकदार सफेद एवं गुलाबी रंग का प्रयोग करें। श्री सूक्त का पाठ करें। शुक्रवार के दिन सफेद वस्त्र, दही, खीर, ज्वार, इत्र, रंग-बिरंगे कपड़े, चांदी, चावल इत्यादि वस्तुएं दान करें।

आइए विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास से जानते हैं कि शुक्र का मीन राशि में प्रवेश करने से राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा। shukra gochar 2021

मेष राशि-यह गोचर जेब खर्च बढ़ाएगा। यात्राएं करनी पड़ सकती है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। विरोधियों को पराजित करने में सफल होंगे। यह समय उत्तम साबित होगा।

वृष राशि-आमदनी में वृद्धि के योग बन सकते हैं। कार्यक्षेत्र में पर्याप्त अवसर प्राप्त होंगे। जीवनसाथी से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा।

मिथुन राशि-कार्यक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे। जीवनशैली थोड़ी प्रभावित हो सकती है। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। कुंवारे जातकों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है।

कर्क राशि-इस गोचर के प्रभाव से आपको भाग्य का साथ मिलेगा। रिश्तों में मधुरता आएगी। लंबी यात्रा का योग बन सकता है। प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी।

सिंह राशि-स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। धन का निवेश सोच-समझकर करें। पार्टनर संग विवाद हो सकता है। जेब खर्च बढ़ सकते हैं। जीवन साथी को आर्थिक लाभ हो सकता है।

कन्या राशि-शुक्र देव के गोचर से आपको वैवाहिक जीवन में आनंद की प्राप्ति होगी। प्रेम संबंधों में सफलता मिल सकती है। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। जीवन साथी का सहयोग लाभकारी साबित हो सकता है।

तुला राशि-प्रेम संबंधों में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। वाणी पर संयम बरतें। जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें। आपका जेब खर्च बढ़ सकता है। लेकिन कमाई के अवसर भी मिलेंगे।

वृश्चिक राशि-इस गोचर के प्रभाव से प्रेम संबंध बहुत अच्छे रहेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आमदनी के नए रास्ते खुल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में तरक्की मिल सकती है।

धनु राशि-शुक्र देव के प्रभाव से कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। परिवार में किसी से मतभेद हो सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सुख-सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है।

मकर राशि-पार्टनर को तरक्की मिल सकती है। यात्रा का योग बन सकता है। लव लाइफ में सुधार हो सकता है। मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि-शुक्र गोचर के प्रभाव से अचानक धन लाभ हो सकता है। घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। ससुराल पक्ष में किसी से मतभेद हो सकता है। पार्टनर की सेहत का ध्यान रखें।

मीन राशि-कार्यस्थल पर कार्य को एन्जॉय करेंगे। जीवन साथी का सहयोग प्राप्त होगा। वैवाहिक जीवन सुखद होगा। शुक्र गोचर के प्रभाव से आपका व्यक्तित्व निखरेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments