Home ज्योतिष Saptahik Rashifal इस सप्ताह बहुत लोगों की किस्मत बदलने वाली है, जानिए...

Saptahik Rashifal इस सप्ताह बहुत लोगों की किस्मत बदलने वाली है, जानिए आपकी राशि कौन सी है

अनीष व्यास, विश्वविख्यात भविष्यवक्ता एवं कुण्डली विश्ल़ेषक, पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान, जयपुर (राजस्थान) Ph.- 9460872809

anish vyas astrologer
अनीष व्यास, विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक, पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान, जयपुर 9460872809

साप्ताहिक राशिफल (21 मार्च से 28 मार्च 2021 ) saptahik rashifal

मेष राशि-सप्ताह आपके लिए बेहतरीन कामयाबियों भरा रहेगा। भाग्योन्नति तो होगी ही विदेशी कंपनियों में भी सर्विस के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। धर्म एवं आध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। यात्रा-देशाटन का लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए समय और अनुकूल रहेगा। सप्ताहांत अत्यधिक भागदौड़ और अधिक खर्च से आर्थिक तंगी आ सकती है सावधान रहें। किसी संबंधी अथवा मित्र के द्वारा अप्रिय समाचार प्राप्ति के योग। उपाय – हनुमान जी को लाल गुलाब की माला अर्पित करें।

mesh rashi

वृषभ राशि-सप्ताह का आरंभ किसी न किसी कारण से पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति देगा। स्वास्थ्य पर भी विपरीत प्रभाव पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में भी षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। सप्ताह के मध्य ग्रह-गोचर में आया परिवर्तन विषम परिस्थितियों से मुक्ति देगा। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। नौकरी में भी परिवर्तन करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल है सप्ताहांत रुका हुआ धन आएगा। शीर्ष अधिकारियों से संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। सरकारी विभागों में प्रतीक्षित पड़े कार्य संपन्न होंगे। उपाय – मंगलवार को हनुमान जी के चोला चढ़ाएं।

vrishabha rashi

मिथुन राशि-सप्ताह के आरंभ में ही विवाह से संबंधित वार्ता सफल रहेगी। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। प्रेम विवाह भी करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। अपनी ऊर्जा शक्ति एवं कार्यकुशलता का सदुपयोग करते हुए आगे बढ़ेंगे तो सफलता की संभावना सर्वाधिक रहेगी। सप्ताह के मध्य स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में भी षड्यंत्र का शिकार होने से बचें और कोर्ट कचहरी के मामले ही बाहर ही सुलझाएं। विदेशी कंपनियों में सर्विस के लिए किया गया आवेदन सफल रहेगा। उपाय – हनुमान जी के पान का भोग लगाएं।

कर्क राशि-सप्ताह काफी उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। किसी ना किसी कारण से पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति का भी सामना करना पड़ेगा। गुप्त शत्रुओं से बचते रहें। इस अवधि के मध्य किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में न दें अन्यथा आर्थिक हानि होगी। सप्ताह के मध्य कुछ सुधार के योग। दांपत्य में जीवन में मधुरता आएगी। दैनिक व्यापारियों के लिए समय और अनुकूल रहेगा। सप्ताहांत पुनः अशुभ ग्रह गोचर स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव डालेंगे। निर्णय सावधानीपूर्वक करें। उपाय – हनुमानजी के दर्शन करें।

सिंह राशि-सप्ताह का आरंभ विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए बेहतरीन सफलता वाला सिद्ध होगा इसलिए परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए और प्रयास करें। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। सप्ताह के मध्य स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा। गुप्तशत्रु भी सक्रिय रहेंगे। कोर्ट कचहरी से जुड़े मामले भी बाहर ही सुलझाएं। सप्ताहांत दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। सरकारी विभागों में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे। उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करें।

singh rashi

कन्या राशि-सप्ताह का आरंभ कुछ पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति के साथ होगा। स्वास्थ्य पर भी विपरीत प्रभाव पड़ेगा। यात्रा में सामान चोरी होने से बचाएं। सप्ताह के मध्य गोचर ग्रहों में आया परिवर्तन प्रतियोगिता में अच्छी सफलता देगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के योग। अपनी योजनायें गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। आय के साधनों के वृद्धि होगी। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों एवं भाइयों से भी सहयोग के योग। उपाय – बंदरों को आलू खिलाएं।

kanya rashi

तुला राशि-अपनी उर्जाशक्ति एवं कुशल नेतृत्व के बल पर कठिन से कठिन हालात को भी आसानी से नियंत्रित कर लेंगे। आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना होगी। धर्म एवं अध्यात्म के प्रति गहरी रूचि रहेगी। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा। सप्ताह के मध्य कुछ पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति का सामना करना पड़ेगा। विद्यार्थियों के लिए भी शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता की दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है। उपाय – संकट मोचन का पाठ करें।

tula rashi

वृश्चिक राशि-सप्ताह के आरंभ में से आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद। विलासिता पूर्ण वस्तुओं पर अधिक खर्च करेंगे। अपनी जिद एवं आवेश पर नियंत्रण रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। सप्ताह के मध्य नौकरी में उन्नति तथा नए अनुबंध की प्राप्ति के भी योग। सप्ताहांत गोचर ग्रहों में आए परिवर्तन के फलस्वरुप प्रतियोगिता में सफलता के योग। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के योग। उपाय – हनुमानजी को लड्डू का भोग लगाएं।

vrishchik rashi

धनु राशि-सप्ताह के आरंभ से ही ग्रह-गोचर की अनुकूलता आपको आर्थिक एवं मानसिक सुख प्रदान करेगी। शासन सत्ता का भी पूर्ण सहयोग मिलेगा। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में भी सर्विस के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। सप्ताह के मध्य विलासिता पूर्ण वस्तुओं पर अधिक खर्च होगा। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में भी निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए भी समय अनुकूल। उपाय – सुंदरकांड का पाठ करें।

dhanu rashi

मकर राशि-सप्ताह आपके लिए काफी मिलाजुला फल कारक रहेगा। उतार-चढ़ाव एवं भाग-दौड़ की अधिकता रहेगी। मित्रों एवं संबंधियों से भी अप्रिय समाचार प्राप्ति के योग। कार्य क्षेत्र में व्यर्थ झगड़े विवाद से बचें और कोर्ट कचहरी के मामले भी बाहर ही सुलझाएं। सप्ताह के मध्य गोचर ग्रहों में आया परिवर्तन कठिन हालात को नियंत्रित करने में मदद करेगा। रोजगार की दिशा में किया गया प्रयास सार्थक रहेगा। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना भी होगी। उपाय – हनुमान जी के समक्ष सरसों के तेल का दीपक करें।

makar rashi

कुम्भ राशि-सप्ताह आपके लिए कई तरह के सुखद परिणाम दिलाने वाला रहेगा। आयके साधन बढ़ेंगे दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद। शासन सत्ता का भी सहयोग मिलेगा। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों एवं भाइयों से भी सहयोग की उम्मीद। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए तो समय वरदान की तरह। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा। संतान संबंधी चिंता भी दूर होगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के लिए। उपाय – हनुमान जी की आरती करें।

kumbh rashi

मीन राशि-सप्ताह का आरंभ बेहतरीन कामयाबियों भरा रहेगा। व्यापारियों के लिए समय अधिक अनुकूल रहेगा। इसलिए कोई भी बड़े से बड़ा कार्य आरंभ करना चाहें अथवा नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाहें तो उस दृष्टि से भी अवसर बेहतरीन रहेगा। नौकरी में पदोन्नति एवं मान-सम्मान की वृद्धि होगी। सामाजिक पद प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। विलासिता पूर्ण वस्तुओं के क्रय का योग। जमीन जायदाद से जुड़े कार्य संपन्न होंगे। सप्ताह के मध्य भाग-दौड़ की अधिकता रहेगी ऐसे में अपव्यय से बचें। उपाय– मछलियों को आटा डालें।

meen rashi

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments