Home ज्योतिष फेरबदल वाला रहेगा मई का महीना, 3 ग्रहों में होगा बदलाव, आप...

फेरबदल वाला रहेगा मई का महीना, 3 ग्रहों में होगा बदलाव, आप पर कैसा रहेगा असर जानें

ज्योतिष की दृष्टि से वर्ष 2021 काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। अब आने वाला मई का महीना ज्योतिष और ग्रहों की दृष्टि से बहुत ही खास रहने वाला है। इस महीने में शुक्र बुध और सूर्य अपनी राशि परिवर्तन करेंगे। इसके साथ ही शनि अपनी मकर राशि में, राहु वृषभ राशि में और केतु वृश्चिक राशि में गोचर करते हुए सभी राशियों को प्रभावित करेंगे। मंगल ग्रह मिथुन राशि में बने रहेंगे और चंद्रमा हर सवा 2 दिन के बाद अपनी चाल बदलते रहते हैं। rashi parivartan 2021

falgun ekadashi 2021 vijaya ekadashi 2021 vrat vidhi

पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर के निदेशक ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास ने बताया कि वैदिक ज्योतिष के सिद्धांत के अनुसार मनुष्य के जीवन में जो भी घटनाएं घटित होती हैं। उनका कारण ग्रहीय दशा, गोचर, उनकी चाल है। सौरमंडल में बैठे ग्रह ही यह निर्धारित करते हैं कि आने वाला समय कैसा होगा और मनुष्य जीवन पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा। मई का महीना ग्रहों के लिहाज से भारी फेरबदल वाला साबित होगा। ज्योतिषीय गणना और हिंदू पंचांग के अनुसार मई के महीने में सूर्य, शुक्र, बुध की स्थितियों में बदलाव होगा।(rashi parivartan 2021)

ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास ने बताया कि 1 मई 2021 को बुध जाएंगे वृषभ राशि में, 04 मई को शुक्र का वृषभ में प्रवेश और 14 मई को सूर्य राशि परिवर्तन करेंगे। ग्रहों-नक्षत्रों के राशि परिवर्तन का सीधा असर व्यक्ति की राशि पर पड़ता है। कई बार ग्रहों की चाल बदलने से जातक को शुभ फलों की प्राप्ति होती है तो कई बार उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है। मई में होने वाले ग्रहों के राशि परिवर्तन से मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों को लाभ या नुकसान उठाना पड़ सकता है।(rashi parivartan 2021)

anish vyas astrologer
अनीष व्यास, विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक, पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान, जयपुर 9460872809

1 मई 2021 को बुध जाएंगे वृषभ राशि में budh grah ka rashi parivartan 2021

विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि 1 तारीख को ग्रहों के साम्राज्‍य के राजकुमार माने जाने वाले बुध वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। बुध देवता हम सभी के लिए बुद्धि का संचालन करते हैं और व्‍यक्ति के आचरण और व्‍यवहार की दिशा की तय करते हैं। बुध के गोचर से आपकी बुद्धि में विकास हो सकता है और आपको कहीं से रुके धन की प्राप्ति हो सकती है। हरी चीजों पर बुध का प्रभाव माना जाता है। बुध के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए आपको हरी मूंग की दाल दान करनी चाहिए और गाय को पालक खिलाना चाहिए। इसके अलावा स्‍वयं भी हरी चीजों का सेवन अधिक करना चाहिए।

यहां दबाकर धर्म कथाएं का मोबाइल एप डाउनलोड करें

04 मई को शुक्र का वृषभ में प्रवेश shukra grah ka rashi parivartan 2021

विख्यात भविष्यवक्ता अनीष व्यास ने बताया कि सभी जातकों के दांपत्‍य जीवन लव रिलेशनशिप और भौतिक सुविधाओं जैसी प्रमुख चीजों को संचालित करने वाले दैत्‍यों के गुरु माने जाने वाले शुक्र ग्रह मंगलवार 04 मई 2021 को राशि परिवर्तन करेंगे। शुक्र वृषभ राशि में गोचर करेंगे। शुक्र राशि परिवर्तन का भी असर सबसे ज्यादा वृषभ राशि के जातकों पर देखने को मिलेगा। इस दौरान वृषभ राशि वालों को आर्थिक लाभ हो सकता है। शुक्र ग्रह को वैभव, ऐश्वर्य और सुख-संपदा का कारक माना जाता है। शुक्र के राशि परिवर्तन से कई राशि वालों के अच्छे दिन आ सकते हैं तो कुछ लोग मुश्किल में भी पड़ सकते हैं। शुक्र का संबंध प्रजनन क्षमता से भी माना जाता है। इस में ग्रह में होने वाला बदलाव कई राशियों के यौन जीवन को प्रभावित कर सकता है।

14 मई को सूर्य का राशि परिवर्तन surya rashi parivartan 2021

विख्यात कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि हम सभी के करियर शारीरिक बल और मान सम्‍मान को प्रभावित करने वाले ग्रहों के परिवार के मुखिया यानी सूर्यदेव वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्य की स्थिति बदलने से हम सभी के करियर में बदलाव देखने को मिलते हैं। किसी को प्रमोशन मिल सकता है। किसी के हाथ में नई नौकरी लग सकती है। इस परिवर्तन के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए सभी जातकों को रोजाना सूर्यदेव को अघ्‍र्य देना चाहिए। ऐसा करने से हमें निरोगी काया के साथ दीर्घायु भी प्राप्‍त होती है। सूर्य को ज्योतिष शास्त्र में आत्मा, यश, मान-सम्मान, राजा, उच्च पद और सरकारी सेवा का कारक माना जाता है।

ग्रहों के गोचर का प्रभाव graho ka prabhav in hindi

विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि मई में ग्रहों की जो स्थिति बनने जा रही है वह बड़े परिवर्तनों की ओर इशारा कर रही है। गुरु शुक्र बुध और सूर्य के राशि परिवर्तन से व्यापार में तेजी आएगी। बीमारियों में कमी आएगी। रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। आय में इजाफा होगा। प्राकृतिक घटनाएं होगी। भूकंप आने की संभावना है। राजनीति में बड़े स्तर पर परिवर्तन देखने को मिलेगा। इसका प्रभाव राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देखा जाएगा।

horoscope weekly

राजस्थान पर असर effect on rajasthan

विख्यात भविष्यवक्ता अनीष व्यास ने बताया कि चार बड़े ग्रहों के परिवर्तन से राजस्थान की राजनीति में हलचल दिखाई देगी। जन आंदोलन या जनाक्रोश होगा। कोरोना महामारी के संक्रमण में कमी आयेगी। व्यापारिक गतिविधियां बढ़ेगी। जनजीवन धीरे-धीरे सामान्य होगा। सोने चांदी के भाव में तेजी रहेगी। कोई अप्रिय घटना होने की संभावना बन रही है।

आइए विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास से जानते हैं कि 3 ग्रहों की स्थिति में बदलाव से सभी राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मेष राशि- अगर आपकी राशि मेष है तो आने वाला समय आपकी परेशानियों को कुछ हद तक कम करने वाला है। आप शुभ कार्यों में दिल खोलकर खर्च करेंगे और साथ ही अध्यात्म में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। स्वास्थ्य त्तम रहने के साथ-साथ वैवाहिक जीवन भी खुशनुमा रहेगा।

mesh rashi

वृषभ राशि- वृषभ राशि के जातकों के लिए यह समय सेहत के लिहाज से सही नहीं कहा जाएगा। एक ओर कहां आपको पेट से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है वहीं मस्तिष्क भी भ्रम का शिकार हो सकता है। आपको अपनी सेहत के लिए लापरवाही बिल्कुल नहीं बरतनी चाहिए।

vrishabha rashi

मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातकों के लिए यह समय खुशगवार रहने वाला है। दांपत्य जीवन सुखी होगा। प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं। अगर कोई काम बहुत लंबे समय से अटका हुआ है तो उसके भी पूरे होने के योग बनते नजर आ रहे हैं।

कर्क राशि- इस राशि के जातकों को अपने शत्रुओं और विरोधियों से बचकर रहना होगा। कोई बड़ा षडयंत्र रचा जा सकता है। मानसिक तनाव की वजह से आप परेशान रह सकते हैं। वे लोग जो विदेश यात्रा करने का मन बना रहे हैं उनकी योजना सफल हो सकती है।

सिंह राशि-यह समय सिंह राशि के वालों के लिए चांदी करने वाला है।एक तरफ तो आपके विरोधी परास्त होंगे वहीं दूसरी तरह आपके प्रेम संबंध भी और मजबूत होंगे। अगर कहीं रुका हुआ पैसी अटका है तो वह भी आपको मिल सकता है।

singh rashi

कन्या राशि-कन्या राशि के जातकों की प्रॉपर्टी में बढ़ोत्तरी हो सकती है।साथ ही आपके पारिवारिक जीवन में भी मधुरता का रस घुलेगा। अगर आप प्रेम संबंध में हैं तो यह रिश्ता विवाह तक पहुंच सकता है। आपको आय का कोई नया जरिया भी हासिल हो सकता है।

kanya rashi

तुला राशि-ग्रहों के इस फेरबदल की वजह से आपके आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी होगी और सफलता के नए रास्ते भी आपको नजर आएंगे। आपको भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। साथ ही आपके भाई-बहन को कोई खास उपलब्धि भी हासिल हो सकती है।

tula rashi

वृश्चिक राशि-आपके लिए तो यह समय कमाल का साबित होने वाला है। आपकी आय में भी वृद्धि होगी और साथ ही इनकम बढ़ाने का कोई खास जरिया भी आपको मिल सकता है। इस दौरान लंबे समय से चली आ रही परेशानियां भी हल होंगी।

vrishchik rashi

धनु राशि-अगर आप धनु राशि के अंतर्गत आते हैं तो ग्रहों के इस परिवर्तन की वजह से आपको समाज में मान-सम्मान प्राप्त हो सकता है। साथ ही साथ आर्थिक जीवन में भी कुछ खास तरक्की हासिल होगी। संतान पक्षकी ओर से चल रही समस्याओं का समाधान होगा।

dhanu rashi

मकर राशि-अगर आप कहीं पैसे इनवेस्ट करने का मन बना रहे हैं तो यह समय उसके लिए अनुकूल नहीं है। थोड़ा इंतजार करना ही बेहतर होगा। साझेदारी का व्यापार है तो आपको संभलकर चलना चाहिए साथी के साथ विवाद हो सकता है।
makar rashi

कुंभ राशि-यह समय कुंभ राशि के विद्यार्थियों के उत्तम है।आपको वाहन सावधानी से चलाने की सलाह दी जाती है। आपके रुके हुए काम बनते चले जाएंगे और कुछ खास अपरेशानी भी नहीं झेलनी पड़ेगी।
kumbh rashi

मीन राशि- मीन राशि के जातक प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं।आपके सामाजिक मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा।
meen rashi

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments