इन राशी वाले कभी भी भूल कर भी न पहने चाँदी की अंगूठी, वरना होता है अनिष्ट ..

दोस्तों आपका हमारे इस लेख में स्वागत है

आज हम आपको बताने वाले है उन राशियों के बारे में जिनको भूल से भी चाँदी की अंगूठी नही पहननी चाहिए तो आइये जानते है कौन-सी वो राशियाँ है जिनको चाँदी की अंगूठी नही पहननी चाहिए ! दोस्तों हमारे हिन्दू धर्म में कई ऐसी बाते होती है जिनका सीधा संबध हमारे जीवन से होता है ! आपको बता है हमरे हिन्दू धर्म में ग्रहों और नक्षत्रो के साथ-साथ कई ऐसी चीजे और मान्यताये होती है ! जिनका सम्बन्ध हमारे जीवन से होता है ! दोस्तों हमारे हिन्दू धर्म में विधि विधान , रंग व धातु को अत्यधिक महत्व दिया जाता है और इतना ही नही हिन्दू धर्म के अनुसार संसार में होने वाली हर एक वस्तु का सम्बन्ध ग्रहों और नक्षत्रो से होता है !

हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार

इस बात की पुष्टि की गई है की चाँदी जो एक धातु है उसमे शुक्र और चन्द्र दोनों के व्यक्तित्व होते है ! इस बात को तो आप सभी जानते होगे सूर्य जितना अधिक गर्म होता है चन्द्र उतना ही अधिक शीतल होता है ! यही करण है जिस व्यक्ति ने अकारण या बहुत छोटी बातो पर गुस्सा करने की आदत होती है ! उसे ज्योतिष के अनुसार चाँदी की अगुठी पहनने के सलह दी जाती है और इतना ही नही बल्कि ज्योतिष सलह के अनुसार उन्हें प्रतिदिन की चीजो में चाँदी का अधिक से अधिक उपयोग करना चाहिए !

आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने वाले है जिनका चाँदी के वस्तुओ का उपयोग करना उचित नही होता है !

सिंह राशी :-

इस राशी के लोगो पर सबसे अधिक सूर्य का प्रभाव होता है ! यही करण है की इन लोगो को चाँदी का सबसे अधिक नुक्सान भी झेलना पड़ता है ! इस राशी वाला व्यक्ति चाँदी से बनी हुई वस्तु का प्रयोग करता है तो ऐसे में उसकी आर्थिक स्थिति दिन पर दिन बिगडती जायगी ! इस राशी वालो को भी चाँदी से बनी वस्तु के उपयोग से बचना चाहिए ! नही तो आप लोगो को आगे चलकर गंभीर परिणाम झेलने पड़ सकते है !

मेष राशी :-

ये राशी वाले अपने जीवन में सुख-समर्धि और शांति चाहता है तो उसे अपनी इस इच्छा के लिए चाँदी का उपयोग नही करना चाहिए ! इस राशी के लिए चाँदी का उपयोग करना बेहद असुभ साबित हो सकता है और इसके साथ ही हम आपको यह बतादे की इस राशी के लोगो को चाँदी की अंगूठी और गिलास से विशेष तौर पर बचना चाहिए और अगर आप फिर भी चाँदी की अंगूठी पहनना चाहते है तो एक बार ज्योतिष से सलह अवश्य ले !

धनु राशी :-

अगर आपकी राशी धनु है तो आपको ज्योतिष के अनुसार चाँदी का प्रयोग वर्जित माना जाता है ! इस राशी के लोगो के लिए भी चाँदी का उपयोग करना शुभ नही माना जाता है ! इस राशी के लोग अगर गलती से चाँदी की अंगूठी को हाथ में पहन ले तो उनके साथ कोई बहुत बड़ी दुघर्टना हो सकती है ! जिसकी वजह से उन्हें आगे चलकर बहुत से परेशानी झेलनी पड़ सकती है !

दोस्तों अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी तो अपने दोस्तों को जरुर शेयर करे !

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Top
error: Content is protected !!