नवरात्रि 2018 : इस नवरात्रि नहीं करेंगे भूलकर भी ये गलतियां तो मां भर देंगी खुशियों से झोली

पराशर ज्योतिष संस्थान : ज्योतिर्विद बब्बन कुमार

सिंह 8989098404

14-20 अक्टूबर का साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि >>>>>> धनागम के लिए भी अच्छा समय. करियर व व्यापार के लिए भी उत्तम समय. कुछ लोगों के लिए विदेश यात्रा की संभावना. काम से संबंधित बाहर की यात्रा करने का भी उत्तम समय. सोच-विचार कर निवेश के लिए भी अच्छा समय. दफ्तर में कनिष्ट सहयोगियों से तनाव के योग. अभी से ध्यान दें. योजनागत व परिश्रम से युक्त जातकों के लिए शैक्षिक व तकनीक मामलों में उम्मीदों से कहीं बेहतर समय. संतान के लिए भी अच्छा समय. लेकिन प्रेम संबंधों के लिए मध्यम समय. संबंधियों से विवाद का योग. स्वास्थ्य के लिए मिला-जुला सप्ताह.

full video 

वृषभ राशि >>>>>> इस सप्ताह नए कार्य शुरू करने से बचें. पैसों के लेन-देन में सावधानी रखना बहुत आवश्यक. दफ्तर में शत्रु पक्ष हावी हो सकते हैं और ग्रोथ के अवसर रोक सकते हैं. आय में वृद्धि भी संभव. जीवनसाथी का सहयोग और उनके साथ बाहर जाने के योग. प्रेम संबंधों के लिए भी बेहतर समय. पारिवारिक स्थिति अच्छी. संतान पक्ष से लाभ. पिता के साथ संबंध अच्छे लेकिन माता के सेहत पर नजर रखें. ससुराल से संबंधों में सुधार.

मिथुन राशि >>>>>>>> भाग्य वर्धक समय. नौकरीपेशा के लिए सप्ताह अच्छा. कार्य में विस्तार संभव. व्यापारी वर्ग के आय में वृद्धि की संभावना खासकर लोहे से जुड़े व्यवसाय से संलग्न जातकों के लिए. लेकिन खर्च भी बढ़ा रहेगा. मार्केटिंग में लगे लोग बड़ी बातें करने से बचें. निकट-संबंधियों के साथ पैसों के लेन-देन से बचें. जमीन में निवेश करने का मौका. कुछ लोग वाहन भी खरीद सकते हैं. आउट ऑफ़ बॉक्स प्यार-मुहब्बत चाहने वाले लोगों के लिए अच्छा समय. दांपत्य जीवन में बीच-बीच में कुछ तिक्तता का अनुभव संभव.

कर्क राशि >>>>>> भाग्यवर्धक समय. पिछले काफी समय से चले आ रहे तनाव में कमी से व्यक्तित्व खिला-खिला रहेगा. व्यापारियों के लिए अच्छा समय. आय के नए स्रोत बनने के संकेत. लेकिन खर्च में भी वृद्धि. दफ्तर में काम को दबाव. अपने हाथ और पैरों का ज्यादा उपयोग करने से इस तनाव से छूटकारा संभव. उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत लोगों के लिए समय अनूकुल. परिश्रमी प्रतियोगियों के लिए नौकरी प्राप्ति के योग निर्मित होने शुरू. बहुत जल्द सफलता के योग. प्रेम संबंधों के लिए अभी भी समय प्रतिकूल. शत्रुओं से सावधान रहें.

सिंह राशि >>>>>> सप्ताह के उत्तरार्ध में राशिश की डिग्निटी कमजोर होने से आप स्वयं अपने दुश्मन साबित हो सकते हैं. हालांकि भावेश शुक्र के वहां होने से थोड़ी स्थिति सुधर भी जायेगी. सबसे पहले अपने सेहत पर नजर रखें. दूसरे अपने गुस्से पर नियंत्रण भी जरूरी. सप्ताह के शुरू में नौकरीपेशा लोगों के लिए तबादले के साथ पदोन्नति के अवसर. कुछ लोगों के लिए आकस्मिक धन लाभ की स्थिति और विदेश जाने के योग. व्यापारियों के लिए आय और व्यय के समान अवसर. कुछ लोगों को काम के सिलसिले में बाहर निकलने के योग. शत्रु से सावधान रहे आंखों में तकलीफ भी संभव. बच्चे के सेहत पर भी नजर रखें.

कन्या राशि >>>>>>>निवेश करने से बचना चाहिए. पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतनी चाहिए। आर्थिक लाभ प्राप्ति के उद्देश्य से किसी तरह के कार्य योजनाओं को विस्तार करना या नए कार्य का शुभारंभ करना नुकसान दायक. लेकिन व्यवसाय के लिए ऋण मामले को आगे बढ़ाने का उत्तम समय. स्थायी संपत्ति प्राप्ति के योग भी. निकट रिश्तेदारों से प्रॉपर्टी मिलने का समय या कुछ रिश्तेदारों से विवाद की भी स्थिति. प्रेम संबंधों के लिए बढ़िया समय नहीं. हालांकि छात्रों के स्टडी में सुधार. प्रतियोगियों के लिए शुभ समय शुरू.

तुला राशि >>>>>>> दूसरे भाव में गुरु गोचर के कारण आय के स्रोत में वृद्धि. पैत्रिक सम्पति मिलने की संभावना. धनसंचय का समय. कुछ लोगों को नई नौकरी या नौकरी में पदोन्नति या कार्य भार में विस्तार का समय. व्यवसाय में लगे जातकों के लिए भी उत्तम समय. पिता के सहयोग या पैत्रिक व्यवसाय वालों को विशेष लाभ. जिन लोगों को ऐसा नहीं हो वे सरकार और पिता से अपने संबंधों पर नजरपात करें. कुछ लोगों को विदेश से भी लाभ. ऐशोआराम पर खर्च करने का समय. लेकिन वक्री शुक्र के कारण जांच कर सामान खरीदें.

वृश्चिक राशि >>>>>>>> सूर्य के राशि परिवर्तन के बाद सोच में निषेधात्मक भाव की प्रबलता. सरकार और प्रतिष्ठान से सहयोग में कमी या नाराजगी. फलतः दफ्तर में तनाव के योग. व्यवसायियों को विदेशी काम-काज से घाटे का योग. नए निवेश के लिए अच्छा समय नहीं. महिला मित्रों से सावधान रहें. उन पर और ऐश-मौज पर खर्च बढ़ने की आशंका. बजट के मुताबिक चलें अन्यथा अर्थाभाव से परेशानी का समय. प्रेम-प्यार के लिए बहुत अच्छा समय नहीं. बच्चों के स्टडी को लेकर चिंता के योग. दांपत्य सुख में कमी के योग.

धनु राशि >>>>>> सप्ताह के आरम्भ में बैचेनी और उग्रता के योग फलतः तनाव में रहेंगे और घर-बाहर के संबंधों पर असर. खासतौर पर मार्केटिंग के कामों से जुड़े लोग अपने वाणी पर नियंत्रण रखें. साझेदारी से व्यवसाय के लिए अच्छा समय. ब्यूटी प्रोडक्ट के विदेशी कारोबार से जुड़े लोगों के लिए भी अच्छा समय. मजबूत जन्मकुंडली वाले जातकों के आय में अच्छी वृद्धि के योग. मित्रों और भाई-बहनों से उत्तम सहयोग. जीवन साथी का भरपूर सहयोग. परिवार का भी सहयोग.

मकर राशि >>>>>>> पूरे सप्ताह व्यावसायिक गतिविधियों से भरा होगा. हालांकि ये व्यवसाय व नौकरीपेशा दोनों के लिए अच्छा समय. खास तौर पर सूर्य के राशि परिवर्तन के बाद व्यवसायियों के लाभ में वृद्धि की संभावना. कार्यस्थल पर उच्चाधिकारियों का सहयोग से कुछ लोगों की वेतन वृद्धि के साथ पदोन्नति भी संभव. लेकिन जन्म कुंडली में कमजोर शनि वाले जातकों के लिए इस सप्ताह परेशानी भरा हो सकता है. वे 15 व 16 अक्टूबर को किसी महत्वपूर्ण कार्य करने से बचें. दफ्तर में महिला सहयोगियों के साथ रोमांस से बचें.

कुंभ राशि >>>>>> भाग्येश शुक्र के वक्री होने और सूर्य की राशि परिवर्तन से कुंभ के जातकों के लिए यह सप्ताह औसत फलदायी है. गुरु के वृश्चिक राशि में गोचर से दफ्तर में स्थिति में सुधार दिखने लगेगा. लेकिन अभी भी योजना बद्ध ढंग से काम करने की जरूरत अन्यथा अधिकारी के कोपभाजक बनने का खतरा. व्यवसायियों के लिए भी सरकार की तरफ से रूकावट. कुछ लोगों को काम के सिलसिले में यात्रा के योग. खर्च की अधिकता से परेशानी. हालांकि विदेशी व्यापार से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह भी बेहतर. नए निवेश से बचें. जीवन साथी से मतभेद के कारण दांपत्य जीवन भी तनावपूर्ण. दफ्तर तक असर जाने का डर. प्रेम संबंधों के लिए भी प्रतिकूल समय. लेकिन निकट रिश्तेदारों से संबंध अच्छे.

मीन राशि>>>>>>> गुरु के वृश्चिक में गोचर के बाद से ही मीन के जातकों के लिए शुभ समय की शुरुआत. छोटी-छोटी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए इस सप्ताह से शुरुआत कर सकते हैं. बड़ी शुरुआत के लिए अभी और इंतज़ार करें. सोच-विचार कर किया गया नया निवेश उत्तम फलदायी हो सकत है. लेकिन पैसों के लेन-देन से इस सप्ताह बचें. साझेदारी से व्यवसाय करने वालों के लिए भी अच्छा समय. प्रेम संबंधों से बचें. किसी नए शहर या उच्च शिक्षा के लिए नए इंस्टिट्यूट में बच्चे की शिक्षा पर खर्च संभव.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Top
error: Content is protected !!