Home Festivals मंत्र स्तुति बेहद ही चमत्कारी हैं मां लक्ष्मी के यह 10 मंत्र, इन्हें पढ़ने...

बेहद ही चमत्कारी हैं मां लक्ष्मी के यह 10 मंत्र, इन्हें पढ़ने से जीवन में आती है अपार धन-दौलत

शास्त्रों में लक्ष्मी मां को धन की देवी बताया गया है। लक्ष्मी मां की पूजा करने से जीवन में धन बना रहता है और कभी भी धन की कमी नहीं होती है। जो लोग धनवान बनना चाहते हैं वो लक्ष्मी मां की पूजा जरूर किया करें और मां को प्रसन्न करने के लिए लाल किताब में बताए गए ये टोटके भी करें। (maa lakshmi mantra) इन टोटकों को करने से लक्ष्मी मां की कृपा बन जाता है और जीवन में कभी भी धन से जुड़ी परेशानी नहीं आती है। तो आइए जानते हैं लक्ष्मी मां को प्रसन्न करने के टोटके।

maa lakshmi mantra in hindi

करें ये टोटके हो जाएंगी मां लक्ष्मी प्रसन्न maa lakshmi mantra

शुक्रवार को चढ़ाए कमल का फूल maa lakshmi mantra

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करते समय उन्हें कमल का फूल अर्पित करें। मां को सफेद और गुलाबी रंग का कमल का फूल अर्पित करने से मां की कृपा बन जाती है और धन लाभ होता है। इस टोटके को 5 शुक्रवार करें।

यहां दबाकर धर्म कथाएं का मोबाइल एप डाउनलोड करें

इलायची maa lakshmi mantra

True cardamom

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए उन्हें 11 इलायची चढ़ाएं और उसके बाद मां की पूजा करें। पूजा करने के बाद इन इलायची को उठाकर किसी लाल रंग के कपड़े में बांध दें और ये इलायची अपनी तिजोरी में रख दें। ये उपाय करने से तिजोरी में मां लक्ष्मी का वास हो जाएगा और तिजोरी सदा पैसों से भरी रहेगी।

करें पीपल के पेड़ की पूजा maa lakshmi mantra

शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करना शुभ फल देता है और इस दिन पीपल के पेड़ की पूजा करने से धन लाभ होता है। दरअसल शनिवार के दिन पीपल के पेड़ पर मां लक्ष्मी और विष्णु जी का वास होता है। शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की जड़ पर दूध चढ़ाएं और उसके बाद एक दीपक पेड़ के सामने रख दें। इस पेड़ की परिक्रमा करें। पेड़ की तीन परिक्रमा करने के बाद इस पेड़ का एक पत्ता अपने घर ले आएं। इस पत्ते को अपने पर्स में रख दें। ये उपाय करने से आपका पर्स सदा पैसों से भरा रहेगा और पैसों की जीवन में कमी नहीं होगी।

लक्ष्मी स्त्रोत का पाठ maa lakshmi mantra

लाल किताब के अनुसार जीवन में जब भी कोई आर्थिक संकट आए तो आप लक्ष्मी स्त्रोत का पाठ करें। लक्ष्मी स्त्रोत का पाठ करने से आर्थिक संकट दूर हो जाता है और मां लक्ष्मी की कृपा बन जाती है। लक्ष्मी स्त्रोत पढ़ने से पहले एक लाल आसन बिछा लें और इस पर बैठ जाए। इसके बाद अपने पास एक दीपक जला दें और इस पाठ को पढ़ना शुरू कर दें। ये पाठ आप सुबह के समय पढ़ें।

Read More : भूलकर भी घर के मंदिर में ना रखें यह 4 मूर्तियां, वरना आपका परिवार हो सकता है बर्बाद !

करें इन मंत्रों का जाप maa lakshmi mantra

नीचे बताए गए ये 10 मंत्र मां लक्ष्मी के मंत्र है और इन मंत्रों का जाप करने से मां लक्ष्मी का वास आपके घर में हो जाएगा। आप इन मंत्रों में से कोई सा भी मंत्र रोज कम से कम 101 बार पढ़ें।

ॐ धनाय नम:
ॐ धनाय नमो नम:
ॐ लक्ष्मी नम:
ॐ लक्ष्मी नमो नम:
ॐ लक्ष्मी नारायण नम:
ॐ नारायण नमो नम:
ॐ नारायण नम:
ॐ प्राप्ताय नम:
ॐ प्राप्ताय नमो नम:
ॐ लक्ष्मी नारायण नमो नम

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments