बजरंगबली की कृपा प्राप्त करने के लिए करें यह आसान उपाय, संकट होंगे दूर, मिलेगी सुख-समृद्धि ..

नमस्कार दोस्तों आप सभी लोगों का हमारे लेख में

स्वागत है दोस्तों धार्मिक शास्त्रों के अनुसार मंगलवार के दिन महाबली हनुमान जी का जन्म हुआ था इसलिए मंगलवार का दिन महाबली हनुमान जी को समर्पित है इस दिन हनुमान जी की विशेष पूजा की जाती है ऐसा माना जाता है कि मंगलवार के दिन अगर बजरंगबली जी की पूजा की जाए तो यह बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं और व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं हर कोई व्यक्ति चाहता है कि बजरंगबली उनके ऊपर अपनी कृपा बनाए रखें और उनके जीवन में आने वाले सभी संकटों को दूर करें।

अगर आप भी महाबली हनुमान जी की कृपा

प्राप्त करना चाहते हैं तो आज हम आपको ऐसे कुछ आसान उपाय बताने वाले हैं जो आपको मंगलवार के दिन करना है अगर आप इन उपायों को करते हैं तो इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी और बड़ी ही सरलता से आप अपनी सभी समस्याओं से छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं।

आइए जानते हैं यह उपाय कौन से हैं

1. इस उपाय को करने के लिए आप मंगलवार के दिन

सुबह के समय नहाने के पश्चात बड़ के पेड़ का एक पत्ता तोड़ लीजिए और इस पत्ते को अच्छी तरह साफ पानी से धो लीजिए धोने के पश्चात इस पत्ते को कुछ समय के लिए हनुमानजी की प्रतिमा के सामने रख दीजिए और इसके बाद इस पत्ते के ऊपर केसर से श्री राम लिख दीजिए।

जब आप यह सभी कार्य कर ले तो इसके पश्चात आप

इस पत्ते को अपने पर्स में रखिए अगर आप इस उपाय को करते हैं तो इससे आपको धन से संबंधित कोई भी परेशानी नहीं होगी और आपके घर परिवार में हमेशा बरकत बनी रहेगी जब यह पता पूरी तरह से सूख जाए तो इस पत्ते को आप नदी में प्रवाहित कर दीजिए और इसी प्रकार से एक और पत्ता अभिमंत्रित करके आप अपने पर्स में रख सकते हैं।

2. आप मंगलवार के दिन किसी हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान जी की प्रतिमा पर चोला चढ़ाने के पश्चात गुलाब के फूल की माला पहनाये और केवड़े का इत्र हनुमानजी की प्रतिमा के दोनों कंधों पर थोड़ा थोड़ा छिड़क दीजिए अब एक साबुत पान का पत्ता लीजिए और उसके ऊपर थोड़ा गुड़ और चना रखकर हनुमान जी को इसका भोग लगा दीजिए भोग लगाने के पश्चात उसी स्थान पर थोड़ी देर बैठ कर तुलसी की माला से निम्नलिखित मंत्रों का जाप कीजिए आपको इन मंत्रों का जाप कम से कम 5 माला करना है-

राम रामेति रामेति रमे रामे मनोरमे।
सहस्त्र नाम तत्तुन्यं राम नाम वरानने।।

जब आप उपरोक्त दिए हुए मंत्रों का जाप कर लें तो उसके पश्चात हनुमान जी को चढ़ाए गए गुलाब के फूल की माला से एक फूल तोड़ लीजिए और उसको एक लाल कपड़े में लपेटकर अपने धन रखने वाली जगह या फिर तिजोरी में रख लीजिए अगर आप इस उपाय को करते हैं तो इससे आपकी तिजोरी कभी खाली नहीं होती हमेशा पैसों से भरी रहती है।

3. आप सुबह के समय जल्दी उठकर सबसे पहले स्नान और नित्य कर्म से निवृत्त होकर साफ सुथरे कपड़े पहन लीजिए इसके पश्चात अपने माता पिता गुरु इष्ट और कुलदेवता को नमन करके कुश का आसन ग्रहण कीजिए इसके पश्चात आप हनुमानजी की प्रतिमा के सामने निम्नलिखित दिए हुए मंत्रों का जाप कीजिए-

ॐ नमो हनुमते रूद्रावताराय

सर्वशत्रु संहारणाय सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा

अगर आप इन मंत्रों का जाप करते हैं तो इससे आपको विशेष फल की प्राप्ति होती है आप मंत्रों के जाप करने के लिए हकीक की माला का प्रयोग कर सकते हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Top
error: Content is protected !!