एक नींबू के चार टुकड़े करके चुपचाप यहाँ फेंक दे इतना आयेगा पैसा की आप सभांल नही पाओगे :o

वैसे तो नींबू का प्रयोग टोने टोटके के लिए होते रहता है

क्‍योंकि नींबू में ऐसी चमत्‍कारी शक्ति पाई जाती है जो किसी और वस्‍तु में नहीं होती। वहीं अगर लौंग की बात करें तो लौंग सबसे ज्‍यादा हनुमान जी को प्रिय होता है कलयुग में लौंग एक ऐसा उपाय है जिससे आप हनुमान जी को प्रसन्‍न कर सकते हैं।

अगर वहीं हम नींबू और लौंग को मिलाकर

एक उपाय करेंगे तो उसके बाद हमपर किसी भी तरह का संकट नहीं आएगा। नींबू व लौंग के कई ऐसे प्रयोगों के बारे में बताया गया है जिनकी मदद से असंभव कार्य को भी संभव बनाया जा सकता है। यही कारण है कि कुछ लोग टोने-टोटकों को मानते हैं और कुछ लोगों का इन पर अटूट विश्वास होता है। इन टोटकों में कुछ विशेष पौधे, पूजा सामग्री, फल तथा अन्य चीजों का उपयोग होता है।

अगर आपका किसी भी तरह का काम नहीं बन पा रहा है

या फिर आपको आए दिन कोई न कोई नई समस्‍या का सामना करना पड़ता है तो आपको नींबू और लौंग के इस उपाय से काफी हद तक निजात मिलेगा इसे कैसे करना है आइए जानते हैं।

vastu tips and nimbu ke fayde hindi me
आप सबसे पहले 2 नींबू ले लें और उसे रात भर पानी में डाल दें और उसके बाद उसमें से जो ताजा नींबू लगे वो ले लें और उसके बाद जो वो पानी बचता है वो अभिमंत्रित पानी होता है उस पानी से आप अपने घर के चारों ओर रेखा बना लें ऐसा करने से आपके घर में कभी सांप, बिच्‍छु नहीं आ पाएंगे और एक बचे हुए नींबु को घर के चारों ओर 4 टुकड़ा करके फेंक दें और अब आप उस नींबू को ले लें उसके बाद उसके अंदर चारों तरफ पीरो दें।

इसके बाद आप इसे अपने घर के किसी कमाने वाले

व्‍यक्ति के ऊपर से 7 बार वार दें और साथ में आप भगवान से प्रार्थना करें की आपका काम बन जाए या फिर आपकी कोई समस्‍या है तो आप मन में ही भगवान को बता दें। ऐसा करने से कोई भी किसी तरह का दोष होगा तो वो दूर हो जाएगा। ऐसा करने से 7 दिन के अंदर ही आपको असर दिखने लगेगा।

अक्सर हम समस्याओं को दूर करने

के लिए काफी प्रयास करते हैं, लेकिन समस्याएं दूर नहीं होती हैं। ऐसे में हम कई बार टोटके करते हैं और वे टोटके समस्या दूर करने में काफी हद तक कारगर साबित होते हैं। आज हम आपको ऐसे ही टोटके से जुड़े वास्तुफल के बारे में बताने जा रहे हैं…
हम नींबू का लगभग हर दिन उपयोग करते हैं, नींबू का इस्तेमाल टोने-टोटके या नजर उतारने आदि में भी किया जाता है। लेेकिन यह जहां सेहत के लिए फायदेमंद हैं, वहीं वास्तुदोष दूर करने में भी उतना ही कारगर है। नींबू को पौधा घर में होने से नकारात्मक शक्तियां घर में नहीं आती हैं, वहीं वास्तुदोष का प्रभाव भी कम हो जाता है।

vastu tips and nimbu ke fayde hindi me

अगर आपके घर कोई

सेहतमंद व्यक्ति अचानक ही बीमार पड़ जाए तो कोई भी दवाई काम नहीं कर रही हैं, तो उस व्यक्ति के लिए नींबू काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। ऐसे में एक साबूत नींबू के ऊपर काली स्याही से 307 लिख दें और उस व्यक्ति के ऊपर उल्टी ओर से सात बार घुमाएं। इसके बाद उस नींबू को चार भागों में इस तरह से काटें कि वो नीचे से जुड़ा रहें। नींबू को घर के बाहर किसी निर्जन स्थान पर फेंक दें।

नींबू का एक टोटका यह भी करें

अगर आप रात में डरावने सपनों की वजह से परेशान होते हैं और सोने में समस्या हो रही हैं, तो तकिए के नीचे एक हरा नींबू रख के सोएं और उस नींबू के सूख जाने के बाद उसे हटाकर उसकी जगह दूसरा नींबू रख दें। ऐसा लगातार पांच बार करें।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Top
error: Content is protected !!