Home ज्योतिष 18 महीने बाद छाया ग्रह केतु तुला राशि में करेंगे प्रवेश, इन...

18 महीने बाद छाया ग्रह केतु तुला राशि में करेंगे प्रवेश, इन 4 राशि वालों को करियर और व्यापार में हो सकता है जबरदस्त धनलाभ

वैदिक ज्योतिष के अनुसार केतु तुला राशि में राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। केतु का गोचर 4 राशि के जातकों को शुभ फलदायी साबित हो सकता है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो उसका सीधा प्रभाव मानव जीवन पर पड़ता है।

साल 2022 में कई ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। वहीं छाया ग्रह केतु भी 12 अप्रैल 2022 वृश्चिक राशि निकलकर तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे। वैदिक ज्योतिष के अनुसार केतु कुंडली के जिस भाव में स्थित होता है उस भाव के स्वामी के अनुरूप ही फल देते हैं। जानिए केतु का गोचर किन 4 राशि वालों के लिए शुभ साबित होने वाला है।

मिथुन राशि: ये समय छात्रों के लिए काफी अनुकूल साबित हो सकता है। जो जातक प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उन्हें अच्छी सफलता मिलने के आसार रहेंगे। ये समय चिकित्सा पेशेवरों के लिए भी अनुकूल साबित हो सकता है। आपको किसी पुरानी बीमारी से राहत मिल सकती है। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।थुन राशि के स्वामी व्यापार के दाता बुध देव हैं। इसलिए इस दौरान व्यापार में जबरदस्त तरक्की के आसार हैं। आपको अपने कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। अगर आपका कई महीनों से इंक्रीमेंट रुका हुआ था तो वो इस समय हो सकता है।


कर्क राशि: केतु का राशि परिवर्तन आपके लिए बेहद शुभ रहने वाला है। पेशेवर जीवन में आपको लाभ प्राप्त करने के अच्छे मौके मिलेंगे। मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। संपत्ति की खरीदारी के योग बनेंगे। धन-धान्य में वृद्धि होगी। अटका हुआ कोई काम पूरा हो सकता है।जब भी कोई ग्रह कुंडली के पांचवें, दसवें और ग्यारहवें भाव में गोचर करता है, तो करियर में बदलाव और नई नौकरी लगती है। इसलिए सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे जातकों के लिए ये अवधि विशेष रूप से फलदायी साबित होगी।

धनु राशि: आपके करियर के लिए केतु का गोचर शानदार साबित होगा। आय में वृद्धि के संकेत मिल रहे हैं। अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। प्रशासनिक नौकरी कर रहे जातकों को सुनहरी सफलता मिलने की संभावना है। बिजनेस में सफलता हासिल होगी। आपको इस दौरान शेयर और सट्टा व्यापार में भी फायदा हो सकता है। राजनीति के क्षेत्र में किया गया प्रयास सफल रहेगा।
dhanu rashi
मकर राशि: इस राशि के लोगों के लिए भी केतु का गोचर शानदार रहने की उम्मीद है। आपके एक से अधिक स्त्रोतों से अच्छी कमाई करने में सफल रहेंगे। आर्थिक विकास होगा। मित्रों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। कार्यस्थल में कोई बड़ी उपलब्धि इस दौरान मिल सकती है। निवेश के लिए समय अच्छा दिखाई दे रहा है। जो लोग शनि से संबंधित वस्तुओं जैसे- ऑयल, लोहे का काम, कर रहे हैं उन्हें निवेश के लिए समय अच्छा है। आप धन का संचय कर पाने में सफल रहेंगे। नया व्यापार शुरू करने के लिए समय अच्छा है। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हें मनचाही नौकरी मिल सकती है।

makar rashi

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments