Home ज्योतिष होली पर करें ये 11 उपाय, मिलेगा शत्रुओं से छुटकारा दूर होगा...

होली पर करें ये 11 उपाय, मिलेगा शत्रुओं से छुटकारा दूर होगा भूत बाधा का डर

माघ मास की पूर्णिमा तिथि को हर साल होली का पर्व मनाया जाता है, इस साल 28 मार्च को होली का त्यौहार है. होलिका दहन की अग्नि बेहद पवित्र होती है. होलिका दहन के दौरान यदि व्यक्ति कुछ विशेष टोटके करे तो उसे जीवन में सौभाग्य और लक्ष्मी की प्राप्ति होती है आज हम आपको 11 सरल उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें होली के दिन कर आप अपने जीवन में खुशियों के नए रास्ते खोल सकते हैं और अपने जीवन की तमाम मुश्किलों से मुक्ति पा सकते हैं.

1. जो लोग लंबें समय से नौकरी की तलाश कर रहे हैं और सफल नहीं हो पा रहे हैं वो लोग यदि होली की रात को 12 बजे से पहले एक नींबू को चौराहे पर जाकर 4 टुकड़ों में काट के हर दिशा में एक टुकड़ा फेंक दें और फिर घर वापस आ जाएं तो उन्हें नौकरी से संबंधित समस्या का हल मिल जाएगा. इस उपाय को करते समय एक बात का ध्यान रखें कि नींबू के टुकड़े फेंकने के बाद वापस आते समय पीछे मुड़कर भूलकर भी न देखें.

2. यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया है और लंबे समय से आपको पैसा वापस नहीं मिल रहा है तो होली के दिन 11 गोमती चक्र लें, होलिका की 11 परिक्रमा कर धन वापसी की प्रार्थना करें. जिस व्यक्ति को आपने पैसे उधार दिए हैं उसका नाम सफेद कागज में लाल चंदन से लिखे और 11 गोमती चक्र के साथ उस पेपर को एक गड्ढा खोदकर दबा दें. इस उपाय को करने से रूका धन वापस मिल जाता है.

3. जो लोग किसी भय से परेशान रहते हैं उन्हें एक सूखा नारियल, काली तिल, पीली सरसों को अपने सिर से सात बार उतार कर होलिका दहन में प्रज्वलित कर देना चाहिए, ऐसा करने से व्यक्ति को अज्ञात भय से छुटकारा मिलता है.

4. होलिका दहन की अग्नि को पवित्र माना जाता है जो लोग बाहरी बलाओं से परेशान हैं या उन्हें नजर दोष की समस्या हो तो होलिका दहन की राख को घर में राई और नमक मिलाकर रख लेना चाहिए इससे व्यक्ति को भूत-प्रेत और नजर दोष से मुक्ति मिलती है.

5. जो लोग अपने शत्रुओं से परेशान हैं वो लोग होलिका दहन के दौरान 7 गोमती चक्र लेकर शत्रुओं से मुक्ति की प्रार्थना करें और पूर्ण विश्वास के साथ इन गोमती चक्रों को होलिका की अग्नि में डाल दें. ऐसा करने से व्यक्ति को शत्रुओं से मुक्ति मिलती है.

6. जिन अविवाहित कन्याओं का विवाह अभी तक नहीं हुआ है. वो होली के दिन किसी शिव मंदिर में जाकर

1 साबूत सुपारी एवं हल्दी की गांठ को साबूत पान के पत्ते पर रख कर भगवान शिव को अर्पित करें. और घर वापस आ जाएं, वापस आते समय पीछे मुड़कर न देखें.

ये उपाय अगले दिन और अन्य शुभ मुहूर्तों पर करें शीघ्र ही विवाह के योग बनेंगे.

7. मनवांछित फल की प्राप्ति के लिए होली के दिन बजरंग बाण का पाठ शुरू करें और इसे लगातार 40 दिनों तक करें आपको मन चाहा फल मिलेगा.

8. अपने भाई की बुरी नजर उतारन के लिए बहन को गोबर के कंडे बनाकर होली के दिन अपने भाई के ऊपर से 7 बार वार लें और इन कंडों को होलिका दहन में प्रज्वलित कर दें. ऐसा करने से भाई को लगी बुरी नजर उतर जाती है.

9. स्वास्थ्य लाभ के लिए होलिका दहन के अंगारों में पापड़ सेंक कर उसे खा लें, इससे व्यक्ति को स्वास्थ्य लाभ होता है.

10. अक्षय पुण्य की प्राप्ति के लिए होलिका दहन के समय अग्नि की सात बार परिक्रमा करें आपको अक्षय पुण्य की प्राप्ति होगी.

11. यदि आप आर्थिक रूप से कमजोर हैं और अपनी आर्थिक स्थिति को संपन्न करना चाहते हैं तो एक काला कपड़ लें उसमें काले तिल, 7 लौंग, 3 सुपारी, 50 ग्राम सरसों और किसी स्थान की मिट्टी लेकर एक पोटली बनाएं फिर इसे अपने ऊपर से 7 बार वार लें और होलिका दहन में डाल दें. साथ ही 9 नींबूओं से बनी माला को भैरव महाराज को चढ़ाएं. ये उपाय करने से व्यक्ति की गरीबी दूर होती है और सौभाग्य की प्राप्ति होती है.

आपकी जो भी समस्या हो इस होली पर उससे जुड़े ये आसान उपाय करें आपको लाभ जरूर मिलेगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments