Home समाचार Hindu Nav Varsh 2078 Wishes: हिंदू नव वर्ष की हुई शुरुआत, अपनों...

Hindu Nav Varsh 2078 Wishes: हिंदू नव वर्ष की हुई शुरुआत, अपनों को इस तरह भेजें शुभकामना संदेश

Hindu New Year 2021 Wishes, Nav Samvatsar 2078, Photo, Images, Status, Quotes, Greetings: चैत्र शुक्लपक्ष की प्रतिपदा तिथि से नया हिंदू नववर्ष प्रारंभ हो जाता है। 13 अप्रैल, मंगलवार से नवसंवत्सर 2078 का शुभारंभ हो रहा है। चैत्र का महीना हिंदू कैलेंडर का पहला महीना माना जाता है। चैत्र प्रतिपदा से नवरात्रि का पर्व भी आरंभ होता है। महाराष्ट्र में हिंदू नववर्ष को गुड़ी पड़वा के नाम से मनाया जाता है। नवसंवत्सर 2078 में मंगल राजा और मंत्री दोनों होंगे। नव सवंत्सर 2078 के आगमन और नया हिंदू वर्ष के मौके पर अपने मित्रों, और करीबियों को हिंदू नववर्ष की शुभकामना भेजें….

nav samvatsar 2078

Hindu Nav Varsh Wishes 2078

पौराणिक मान्यताओं के मुताबिक इस दिन भगवान् ब्रह्मा ने इस पूरी सृष्टि की रचना की थी। कई पौराणिक गाथाओ में इस बात का जिक्र हैं की इस दिन मानव, राक्षस,पेड़, पौधों, आकाश और समंदर की रचना हुई थी। हिन्दू नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनायें, आप अपने मित्रो एवं रिश्तेदारों को व्हाट्सप्प या फेसबुक के ज़रिये शेयर कर सकते हैं।

“हर बार जब भी नूतन वर्ष आता है, हम दुआ करते है कि आपको, इस वर्ष वह सब मिले जिसकी कामना आप के दिल में वर्षों से हैं। नूतन वर्ष आपको मुबारक हो…।” . –

यहां दबाकर धर्म कथाएं का मोबाइल एप डाउनलोड करें

“चैत्र नवरात्री और नव नर्ष की आप सभी को हार्दिक शुभकामना…।

“सदा दूर रहो गम की परछाइयों से,सामना ना हो कभी तन्हाइयों से, हर अरमान और हर ख्वाब पूरा हो आपका, यही दुआ है दिल की गहराइयों से – हिन्दू नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं …।” .

“आप सभी के जीवन में यह नव वर्ष ढेरो खुशियाँ लेके आये, आपको वो सब मिले जिसकी चाहत हैं आपको….।” .
2078 हिन्दू नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं

“भगवान् श्री राम आपके जीवन में छायें अन्धकार को मिटा कर आपके जीवन को उजालो से भर दे यही कामना के साथ आपको 2078 हिन्दू नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं …।” .

“पुराना साल सबसे हो रहा है दूर, क्या करें यही है कुदरत का दस्तूर, बीती यादें सोच कर उदास न हो तुम, करो खुशियों के साथ नये साल को मंजूर । हिन्दू नव वर्ष 2078 की हार्दिक शुभकामनाएं …।”

“नया सवेरा एक नई किरण के साथ, नया दिवस एक प्यारी मुस्कान के साथ, आपको ये नव वर्ष मुबारक हो, मेरी ढेर सारी दुआओं के साथ…।”

“बीते वर्ष को विदा इस कदर करते है, जो नहीं किया वो भी कर गुजरते है, नये वर्ष की खुशियां तो सब मनाते है, लेकिन हम इस बार गुजरे हुए वर्ष की यादों का उत्सव मनाते है…।”

“नया सवेरा एक नई किरण के साथ, नया दिन एक प्यारी मुस्कान के साथ, आपको यह नव वर्ष मुबारक हो, मेरी ढेर सारी दूआओ के साथ…।”

“सफलता के हर शिखर पर आपका नाम हो, आपके हर कदम पर दुनिया का सलाम हो, हिम्मत से सामना करना मुश्किलो का, देखना वक्त भी एक दिन आपका गुलाम होगा. 2078 नूतन वर्ष की हार्दिक शुभकामनायें…।”

“सुनहरे सपनो की झंकार लाया है नववर्ष, खुशियों के अनमोल उपहार लाया है नववर्ष, आपकी राहों में फूलों को बिखराकर लाया है नववर्ष, महकी हुई बहारों की खुशबू लाया है नववर्ष. …।”

“फूल खिल कर चमन में खुशबू फैलाता है, प्यार किसी के दिल में मोहब्बत बरसाता है, चैत्र माह 2078 हिन्दू नव वर्ष की याद दिलाता है, नूतन वर्ष की सफर दोस्तों के साथ शुरू होता है…।” . –

आई हैं बहारे, नाचे हम और तुम पास आये खुशियां और दूर जाए ग़म प्रकृति की लीला हैं छाई हिन्दू नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं…।

” नव वर्ष के प्रथम दिन और चैत्र नवरात्री के पावन पर्व पर माता रानी आप सभी की सारी मनोकामनाएं पूर्ण करे…।”

नव संवत्सर विक्रम संवत-2078 की समस्त सनातन धर्म प्रेमियों को हार्दिक शुभकामनाएं।

चैत्र नवरात्रि और नव संवत्सर की सभी को शुभकामनाएं.
हिन्दू नव वर्ष की भारतवंशियों को मंगलकामनाएं.
आर्य संस्कृति अमर रहे, विक्रम संवत 2078 की अनंत शुभकामनाएं।

बसंत की बहार हो, खुशियों का संचार हो
नव वर्ष की पावन बेला में नेह हो, सत्कार हो.
स्वर्णिम सूरज की बेला में विक्रम संवत 2078 की अशेष शुभकामनाएं.
देवी के नौ रूपों सा दिव्य हो नूतन संवत्सर।

Read More: जानें हरिद्वार कुम्भ के बारे में सब कुछ, 12 साल बाद लगने वाले महाकुम्भ की अद्भूत है महिमा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments