Home धर्म कथाएं स्वास्थ्य रेखा बताती है आप कब स्वस्थ रहेंगे और कब बीमार, हथेली...

स्वास्थ्य रेखा बताती है आप कब स्वस्थ रहेंगे और कब बीमार, हथेली पर यहाँ होती है मौजूद

इंसान के हाथों में रेखाएं होती हैं और इन रेखाओं को पढ़ने वाले कई पंडित भारत में पाए जाते हैं जो ग्रहों की चाल खराब या अच्छी बताकर व्यक्ति को गुमराह करते हैं. ये सच है कि हाथ की रेखाओं में किस्मत होती है जो कभी-कभी आपके अच्छे कर्म से बदल भी जाती है लेकिन व्यक्ति को पूरी तरह से अपनी रेखाओं पर निर्भर नहीं होना चाहिए. ये रेखाएं ही बताती हैं कि हमारा आने वाला जीवन कैसा होगा या फिर हमारा स्वास्थ्य हमें सुख देगा या दुख. ये सभी बातें हमारी रेखाओं में लिखी होती हैं बस उसे हर कोई पढ़ नहीं पाता. स्वास्थ्य रेखा बताती है आप कब स्वस्थ रहेंगे और कब बीमार, इसके अलावा भी बहुत कुछ हमारे हाथों की रेखाएं कहती हैं, जिसके बारे में हम आपको पूरी तरह तो नहीं लेकिन कुछ बातें बता सकते हैं.

यहां दबाकर धर्म कथाएं का मोबाइल एप डाउनलोड करें

स्वास्थ्य रेखा बताती है आप कब स्वस्थ रहेंगे और कब बीमार

hast rekha

आपका जीवन कैसा होगा, आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा या नहीं या फिर आपके करियर में कितने उतार-चढ़ाव आएंगे. इन बातों का जवाब आपके ही पास होता है बस उसे ठीक तरह से पढ़ने वाला होना चाहिए. इन सब बातों की जानकारी आपके हाथों की रेखाओं में मौजूद होती है जिसके हाथों में जीवन रेखा लंबी हो तो उसकी आयु लंबी होती है लेकिन वहीं अगर व्यक्ति के हाथों में स्वास्थ्य रेखा का दोष हो तो वह कई तरह की बीमारियों के चक्कर में पड़ जाता है. हस्त रेखा विज्ञान में स्वास्थ्य रेखा का बहुत ज्यादा महत्व होता है और इस तरह की रेखा बहुत कम हाथों में पाई जाती है. हर कोई अपने भविष्य के बारे में जानने के लिए उत्सुक होता है और ऐसे में कुछ अच्छे तो कुछ बुरे पंडित मिल जाते हैं जिसकी वजह से वो लाखों रुपये की चपेट में आ जाते हैं. फिर ज्यादातर लोग अपने भविष्य को जानने और बेहतर बनाने के लिए कुछ लोगों की बातों में आ जाते हैं. व्यक्ति को हर किसी को अपना हाथ नहीं दिखाना चाहिए, इससे समस्या और उत्पन्न होती हैं.

अगर आप जानना चाहते हैं कि आपकी हाथों की रेखा में स्वास्थ्य की रेखा क्या कहती है आपको हम बताते हैं कुछ मोटी-मोटी बात, वो भी बिना हाथ देखे..

health line in your hands

 

1. हेल्थ की रेखा बुध क्षेत्र से शुरु होती है और बुध क्षेत्र की सबसे छोटी उंगली के नीचे से शुरु होता है. इस रेखा में हेल्थ की रेखा होती है जिसके हाथों में यह रेखा सीधी होती है उसका जीवन बिना किसी बीमारी के कटता है.

2. अगर आपकी स्‍वास्‍थ्‍य रेखा जंजीर के तरह है तो यह आपको को छोटी-मोटी बीमारी हो सकती है.

3. अगर स्‍वास्‍थ्‍य रेखा गहरी है तो समझिये कि आपकी पाचन शक्‍ति काफी अच्‍छी होगी. इसके अलावा ऐसे लोगों का मस्तिष्क मानसिकता सबल एवं स्मृति तेज होता है.

4. जिनके हाथों में रेखा लहरीली जैसी होती है वह ज्वर या पीलिया से पीड़ित हो सकता है वो भी एक से ज्यादा बार.

5. अगर स्‍वास्‍थ्‍य रेखा बुध रेखा को काटती है तो वह आड़ी रेखाएं उम्र के अनुसार स्वास्थ्य खराब करती हैं.

6. अगर आपकी स्‍वास्‍थ्‍य रेखा जगह-जगह पर टूटी और मिटी हुई दिख रही है तो ये व्यक्ति के जीवनभर बीमार रहने का संदेश देती है.

Read More:141 दिन उल्टी चाल चलेंगे शनि, इन राशि वालों के लिए बहुत मुश्किल वक्त, आप भी…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments