Home वास्तु Vastu Tips : यदि आपको भी गूंथा हुआ आटा फ्रिज में रखने...

Vastu Tips : यदि आपको भी गूंथा हुआ आटा फ्रिज में रखने की आदत है तो, हो जाएँ सावधान !

आम तौर पर (Vastu Tips) खाने पीने की चीजों को

अगले दिन तक सुरक्षित रखने के लिए हम फ्रिज का इस्तेमाल करते है. जैसे यदि पहले दिन खाना बच जाए तो उसे अगले दिन तक ताजा और ठंडा रखने के लिए हम उसे फ्रिज में रख देते है. इसी तरह गुंथे हुए आटे को अगले दिन इस्तेमाल करने के लिए भी हम उसे फ्रिज में रख देते है. बरहलाल इससे आपका समय तो जरूर बच जाता है, पर साथ ही इससे आपके घर में भूत प्रेतों को आने का निमंत्रण भी मिल जाता है.

जी हां ये सब सुन कर (Vastu Tips) आपको थोड़ा

अजीब तो लग रहा होगा, पर ये सच है. दरअसल फ्रिज में गूँथ कर रखा हुआ आटा उस पिंड के समान होता है, जो पिंड मृत्यु के बाद मृतात्मा के लिए रखे जाते है. गौरतलब है, कि यदि आपको गुंथा हुआ आटा फ्रिज में रखने की आदत पड़ जाए तो वो भूत इस पिंड का भक्षण करने के लिए आपके घर में प्रवेश करना शुरू कर देते है, जो मृत्यु के बाद पिंड पाने से वंचित रह जाते है.

बता दे कि इस तरह से (Vastu Tips) भूत प्रेत फ्रिज में

रखे इस पिंड से तृप्ति पाने की कोशिश करते है. इसके इलावा आपके लिए ये भी जान लेना जरुरी है, कि जिन घरो में ये आदत होती है, वहां किसी न किसी तरह के रोग, शोक, क्रोध और आलस्य का प्रवेश रहता ही है. इसके साथ ही शास्त्रों में भी ये कहा गया है, कि बासी भोजन भूत के समान होता है. ऐसे में इस भोजन को ग्रहण करने वाला व्यक्ति जीवन में रोग और परेशानियों से घिरा रहता है

Check This Video Also :

लोगों का ऐसा भी मानना है, कि बासी खाद्य का भक्षण राक्षस इत्यादि ही करते हैं। अतः बासी खाने का भक्षण करने से मनुष्यों में भी तामसिक और आसुरी प्रवृत्तियाँ आने लग जाती हैं। इसीलिए, जब हम पर किसी भी तरह की कोई मजबूरी ना हो तो हमे बासी गूँथे हुए आटे के इस्तेमाल से बचना चाहिए।

सभी दर्शकों को हमारी सलाह है कि इस विषय पर अलग-अलग लोगों की राय एक दूसरे से मेल नहीं खाती। अगर आप धार्मिक कारणों में विश्वाश रखती हैं, तो आपको गूँथा हुआ आटा यकीनन फ्रिज में नहीं रखना चाहिए। हमारी सलाह तो यही है कि आप उतना ही आटा गूँथिए जितना आप उस समय इस्तेमाल करने वाले हैं। फिर भी अगर किसी कारण से आटा बच जाता है, तो उसे एक सील बंद डब्बे में रख फ्रिज में रखिए और अगले दिन तक उसका इस्तेमाल कर लीजिये।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments