Home वास्तु गरुड़ पुराण में बताई सिर्फ इस बात का रख लें ध्यान, चमक...

गरुड़ पुराण में बताई सिर्फ इस बात का रख लें ध्यान, चमक जाएगा भाग्य, बन जाएंगे धनवान

नमस्कार दोस्तों धर्म कथाएं डॉट कॉम पर आपका स्वागत है, आज हम गरुड़ पुराण (garud puran ke totke) में बताई गई खास बातों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। गरुड़ पुराण में स्वर्ग, नरक, पाप, पुण्य जैसी चीजों का जिक्र किया गया है। इस पुराण में नरक और स्वर्ग का वर्णन अच्छे से करते हुए बताया गया है कि आखिरकार ये जगहें देखने में कैसी हैं और कहां पर स्थित हैं। इसके अलावा इस पुराण में पुण्य और पाप का भी वर्णन किया गया है और बताया गया है कि किन कार्यों को करने से इंसान को पुण्य की प्राप्ति होती है और कौन से कार्य करके आप पाप के भागीदारी बन जाते हैं।

इस तरह से बन सकते हैं धनवान और सौभाग्यशाली garud puran ke totke

garud puran ke totke

वैसे तो जब किसी के यहां कोई मौत हो जाती है तभी गरुड़ पुराण पढ़ा जाता है। हालांकि आप चाहें तो किसी भी समय इसे पढ़ सकते हैं। गरुड़ पुराण में बहुत सी काम की चीजों का जिक्र किया गया है और इसमें ये भी बताया गया है कि आखिर अमीर कैसे बना जा सकता है। गरुड़ पुराण में अमीर बनने का जिक्र करते हुए कुछ बातें बताई गई हैं। जिनका पालन करने वाले लोगों का भाग्य खुल जाता है और उनके जीवन में धन की कभी भी कमी नहीं होती है। तो आइए जानते हैं कि किस तरह से आप अमीर बन सकते हैं।

गरुड़ पुराण में बताई गई बस इन बातों का रखें लें ध्यान, बन जाएंगे धनवान

अच्छे कपड़े पहनें garud puran ke totke

गरुड़ पुराण के अनुसार धनवान या सौभाग्यशाली बनने के लिए हमेश साफ-सुथरे, सुंदर और सुगंधित कपड़े पहनें। गरुड़ पुराण के मुताबिक जो लोग गंदे कपड़े पहनते हैं उन लोगों का सौभाग्य नष्ट हो जाता है। इसलिए आप ये गलती ना करें और सदा अच्छे कपड़े ही धारण किया करें। अच्छे कपड़े धारण करने से जीवन में धन बना रहता है और कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है।

घर को रखें साफ garud puran ke totke

home cleaning services

अपने घर को हमेशा साफ रखें। गरुड़ पुराण के मुताबिक जो घर हमेशा साफ रहता है वहां पर लक्ष्मी मां का वास हो जाता है और उस घर में सदा धन बना रहता है। वहीं जो लोग अपने घर को गंदा रखते हैं, उन लोगों के घरों में धन की कमी हमेशा बनी रहती है और लाख कोशिश के बाद भी धन नहीं जुड़ पाता है। घर में साफ सफाई ना होने से सौभाग्य चला जाता है और दरिद्रता का निवास हो जाता है।

घर का वातावरण हो अच्छा garud puran ke totke

home atmosphere

घर का वातावरण हमेशा अच्छा बनाए रखें। जिन घरों में अक्सर लड़ाई रहती है वहां पर लक्ष्मी मां वास नहीं करती हैं। इसलिए ये बेहद ही जरूरी है कि आपके घर का वातावरण अच्छा हो और घर के लोगों के बीच में लड़ाई ना हो।

Read More : भूलकर भी घर के मंदिर में ना रखें यह 4 मूर्तियां, वरना आपका परिवार हो सकता है बर्बाद !

बड़ों का सम्मान garud puran ke totke

respect

जहां पर बड़े लोगों और महिला का सम्मान नहीं किया जाता है, वो घर कभी भी सुखी नहीं रहता है। इसलिए हमेशा अपने से बड़ों और महिलाओं का सम्मान जरूर करें। कभी भी इनके साथ हाथपाई या लड़ाई ना करें। महिला और बड़े लोगों का सम्मान करने वाले लोगों का भाग्य उनका साथ देते है और ऐसे लोगों के जीवन में धन बना रहता है। वहीं अपने से छोटे लोगों के साथ भी आप प्रेम से ही रहें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments