Home ज्योतिष Dia Mirza Prediction कैसा रहेगा दीया मिर्जा का वैवाहिक जीवन और आने...

Dia Mirza Prediction कैसा रहेगा दीया मिर्जा का वैवाहिक जीवन और आने वाला समय

दीया मिर्जा (Dia Mirza) भारत की एक खूबसूरत अदाकारा के तौर पर जानी जाती हैं. हाल ही में (Dia Mirza Prediction) दीया मिर्जा अपनी दूसरी शादी को लेकर चर्चा में थी, दीया मिर्जा ने कुछ समय पहले ही वैभव रेखी के साथ शादी कर अपने शादी शुदा जीवन की शुरूआत फिर से की है. हालांकि दीया मिर्जा इससे पहले भी एक बार शादी कर चुकी हैं लेकिन उनकी पहली शादी कामयाब नही रही.

आज हम आपको दीया मिर्जा (Dia Mirza Prediction) के आने वाले भविष्य और उनके वैवाहिक जीवन के संबंध में ज्योतिषीय गणना के अनुसार जानकारी देंगे. दीया मिर्जा का जन्म 9 दिसंबर 1981 को आंध्र प्रदेश के हैदराबाद में हुआ. इस जानकारी के अनुसार दीया मिर्जा की कुंडली कुंभ लग्न की है वहीं उनकी राशि मेष है. जिन जातकों का लग्न कुंभ होता है वो हमेशा स्थिर होते हैं, कुंभ लग्न व्यक्ति को स्थिरता प्रदान करता है दीया मिर्जा ने भी अपने जीवन में स्थिरता बनाए रखने के लिए हमेशा कोशिश की होगी. वहीं मेष राशि वाला जातक साहसी, ऊर्जावान और नेतृत्व क्षमता का धनी होता है जो कि हमें (Dia Mirza Prediction) दीया मिर्जा में दिखाई भी देता है. दीया की कुंडली में गुरू 9 वें भाव में विराजमान है. जो की उनके भाग्य को मजबूत करता है. इसके साथ ही गुरु की दृष्टि लग्न, चंद्रमा और पंचम भाव पर भी है, जो  उनके व्यक्तित्व में शालीनता प्रदान करता है.

दीया की कुंडली में मंगल की शनि के साथ युति शुभ परिणाम नहीं देती, 8 वें ग्रह में इन दोनों ग्रहों की युति के कारण जीवन में कुछ घटनाएं अकस्मात घटित हो जाती हैं, यह युति व्यक्ति को उन्नति और अवनति दोनों प्रदान करती है. जिन जातकों की कुंडली में मंगल और शनि की युति होती है उन्हें 36 वर्ष की आयु तक जीवन में अस्थिरता का सामना करना पड़ता है लेकिन उम्र के इस पढ़ाव को पार कर लेने के बाद व्यक्ति के जीवन में सुधार होते हैं ये युति व्यक्ति के संबंधों में खटास लाती है.

सूर्य और बुध दीया के कर्म भाव में विराजमान हैं जो कि उनकते करियर में उन्हें सफलता प्रदान करते हैं, इस युति पर शनि की कुदृष्टि भी पड़ रही है. जिसकी वजह से दीया को कई बार अड़चनों का सामना भी करना पड़ा होगा. शनि जब व्यक्ति के कार्यक्षेत्र में दृष्टि डालता है तो व्यक्ति अपने कर्म के प्रति लापरवाह हो जाता है. कई बार कोई काम शुरू तो हो जाता है लेकिन उसके परिणाम व्यक्ति को प्राप्त नहीं हो पाते. हालांकि दीया यदि अपने करियर में सक्रिय रहेंगी तो उन्हें अच्छे परिणाम प्राप्त होने की संभावना है. शुक्र ग्रह व्यक्ति को सुंदरता प्रदान करता है, दीया की कुंडली में शुक्र ग्रह 12 वें भाव में स्थित है, 12वें भाव में शुक्र का निवास बेहद शुभ तो नहीं होता लेकिन ये विदेशों से आय प्राप्त होने की संभावना बनाता है, हालांकि कई बार जातक को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं व्यक्ति बेवजह की वस्तुओं पर पैसा खर्च करने वाला भी होता है.

दीया मिर्जा के (Dia Mirza Prediction) वैवाहिक जीवन की बात करते हैं जो कि एक बेहद महत्वपूर्ण पहलू है, दीया ने हाल ही में 15 फरवरी 2021 को वैभव रेखी से शादी की है उनकी पहली शादी ज्यादा नहीं चल पाई थी. दीया की कुंडली में इन दिनों राहु की महादशा चल रही है, वहीं शुक्र की दशा भी चल रही है. राहु की महादशा में शुक्र की अंतरदशा व्यक्ति को भोग और विलास की ओर आकर्षित करते हैं ये दशाएं उनके वैवाहिक जीवन के साथ ही उनके करियर के लिए भी शुभफल दायक हो सकती हैं. शुक्र की अंतरदशा तीन साल की होती है जो कि दीया की कुंडली में 2023 तक जारी रहेगी.

शुक्र की अंतरदशा खत्म होने के बाद राहु की महादशा में सूर्य की अंतरदशा प्रारंभ हो जाएगी. दीया की कुंडली में सूर्य मित्र राशि में विराजमान है, इस अंतरदशा के दौरान दीया को कार्यक्षेत्र में कामयाबी के योग बनेगे. उन्हें पारिवारिक जीवन के भी सभी सुख प्राप्त होंगे.सूर्य की अंतरदशा के बाज चंद्रमा की अंतरदशा भी दीया को करियर में अच्छे फल देने वाली होगी. ज्योतिषीय गणनाओं के आधार पर कहा जा सकता है कि दीया का वैवाहिक जीवन और बाकी की जिंदगी अच्छी होगी, वहीं उनके करियर को भी एक नई दिशा मिलेगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments