इन राशियों पर रहेगी मां दुर्गा की कृपा, जानिए क्या करें नवरात्र में आज

weekly horoscope

एस्ट्रोलॉजिकल बर्थ चार्ट के अनुसार ज्योतिष का रहस्यमयी दुनिया में आज हम आपको रूबरू कराने जा रहे है 12 राशियों के राशिफल से। हम भविष्य और वर्तमान के बारे में हम आपको सतर्क करेंगे कि मंगलवार को क्या करें और क्या नहीं। आज का भविष्यफल एस्ट्रोलॉजी विशेषज्ञ पूनम मिड्ढा (यमुना विहार, दिल्ली) से जानिए…

मेष- चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ
आज सांसारिक जीवन में सुखद प्रसंग बनने से मन भी सुखी रहेगा।आज का दिन व्यापार-उद्योग के लिए और व्यावसायिकों के व्यवसाय के लिए लाभदायी है। गर्गवाणी के अनुसार पुत्र और पत्नी से लाभ होगा। यह दिन प्रसन्नता और ज़िन्दादिली के साथ किसी ख़ास संदेश को भी देगा ।
वृष- ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो
आज व्यवसाय या व्यापार में पदोन्नति होगी। उच्च अधिकारी तथा उपरी आप पर प्रसन्न रहेंगे। गर्गवाणी के अनुसार आज का दिन लाभकारी है। आज बौद्धिक तथा उससे सम्बंधित लेखन कार्य में आज आप सक्रिय रहेंगे।



मिथुन- का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह
आज विदेश में स्थित मित्र तथा स्नेहीजनों से मेल-जोल रहेगा। नए कार्य का प्रारंभ कर सकेंगे। गर्गवाणी के अनुसार लंबे प्रवास तथा धार्मिक यात्रा के योग हैं, जिसमें किसी बडे़ प्रतिष्ठान की भेंट आप लेंगे।
सच्ची धार्मिक कहानियां पढऩे के लिए फेसबुक पेज लाइक करें-  https://www.facebook.com/DharmKathayen/

कर्क- ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो
आज के दिन दुर्घटना एवं शल्यचिकित्सा से संभलकर चलने की सलाह देते हैं। गर्गवाणी के अनुसार आनंद-प्रमोद के पीछे आप अधिक खर्च करेंगे। आरोग्य में विशेषकर पेट के व्याधि से समस्या होगी। आज आप दूसरों की मदद के बिना महत्वपूर्ण कामों को कर सकते हैं।
सिंह- मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे
गर्गवाणी के अनुसार अन्य व्यक्ति भी आज आपके जीवन में आ सकते हैं। पर्यटन या प्रवास का आयोजन हो सकता है।आज दिन का प्रारं आनंदप्रमोद और मित्रों की भेंट से होगा। किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें।

friday horoscope in hindi vedic astrology
friday horoscope in hindi vedic astrology

कन्या- ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो
आज नए कार्य करने की सलाह देते हैं। गर्गवाणी के अनुसार गूढ़ विद्या तथा रहस्यमय विषयों को जानने-समझने का आज आप प्रयत्न कीजिएगा। अपने रिश्तेदारों के साथ कुछ ख़ास करने की योजना बनाएँ। आज आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे।
तुला- रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते
आज का आपका दिन मध्यम फलदायी होगा। सुख और संतोष का अनुभव होगा। गर्गवाणी के अनुसार परिवारजनों के साथ आनंदपूर्ण दिन संपन्न होगा। व्यावसायिक क्षेत्र में आप को लाभ की प्राप्ति होगी। यह दिन प्रसन्नता और ज़िन्दादिली के साथ किसी ख़ास संदेश को भी देगा ।
वृश्चिक- तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू
आज कार्यालय में सहकारपूर्ण वातावरण रहेगा। गर्गवाणी के अनुसार आज का आपका दिन मनोरंजनप्रद और आनंद लूटने का है। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आज आप किसी अच्छे कार्य क़े लिए सन्मानित होंगे।



धनु- ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे
आज प्रतिकूलता में भी आप परिश्रमपूर्वक कार्य करेंगे तो अग्रगामी होने के अवसर हैं। गर्गवाणी के अनुसार विद्यार्थियों को विद्याभ्यास में सफलता मिलेगी, परंतु मध्याहन के बाद परिस्थिति अधिक अनुकूल बनेगी। जो न केवल आपको बल्कि आपके परिवार को भी रोमांचित कर देगी।
मकर- भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गीआज शारीरिक रूप से कुछ अस्वस्थता का अनुभव होगा। साथ-साथ परिवारजनों के साथ किसी बात पर खटपट हो सकती है। गर्गवाणी के अनुसार आज का दिन ध्यान से चलने का दिन है। मानसिक रूप से तनाव रहेगा।

यह भी पढ़ें:- बुध्दि के देव भगवान गणेश : पूजा का महत्व, आरती

कुंभ- गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा
आज आपको लाभ और भाग्यवृद्धि का योग है। बंधु-स्वजनों से लाभ होगा। गर्गवाणी के अनुसार सम्बंधो में प्रेम और सन्मान की प्रधानता रहेगी। परंतु मध्याहन के बाद आप चिंतातुर रहेंगे जिससे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।



मीन- दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची
आज शारीरिक और मानसिक रूप से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। पारिवारिक झगडे़ में वाणी पर संयम रखना होगा। गर्गवाणी के अनुसार नकारात्मक मानसिकता न अपनाइएगा। घर के सदस्यों के साथ भ्रांति खड़ी न हो इसका ध्यान रखिएगा।

whatsapp पर रोज एक सच्ची धार्मिक कहानी पढऩे के लिए हमारे नंबर 8224954801 को dharma kathayen के नाम से सेव करें। इसके बाद हमारे नंबर पर start लिखकर whatsapp कर दें…

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Top
error: Content is protected !!