कथा का श्रवण हम सबका सौभाग्य, उदयाचल के जनहितकारी कार्यों की प्रशंसा की मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने

cm raman singh in rajnandgaon

राजनांदगांव. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने म्यूनिसिपल स्कूल ग्राउंड में चल रही भगवताचार्य श्री रमेश भाई ओझा की कथा का श्रवण किया और उनसे आशीर्वाद लिया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि हम सबका सौभाग्य है कि भगवताचार्य श्री रमेश भाई ओझा के मुखारविंद से कथा का श्रवण कर रहे हैं। सत्संग से सकारात्मक विचार आते हैं जिससे चारों ओर वातावरण में सद्विचार की तरंगे निकलती हैं। उन्होंने इस सुंदर आयोजन के लिए उदयाचल समिति के सदस्यों की प्रशंसा भी की। उन्होंने कहा कि उदयाचल द्वारा हमेशा ऐसे जनहितकार्य किए जाते हैं जिनसे समाज के बड़े वर्ग को लाभ मिलता है।



इस मौके पर मुख्यमंत्री ने श्री ओझा के मुखारविंद से कथा का श्रवण भी किया। श्री ओझा ने कहा कि धर्म और राजव्यवस्था समाज पर गहरा प्रभाव डालते हैं। धर्म मनुष्य को नैतिक अनुशासन के दायरे में रखता है। जब कोई व्यक्ति इस धार्मिक अनुशासन में नहीं बंधता और ऐसे कार्य करता है जिससे नागरिक कल्याण को क्षति मिलती है तो राजव्यवस्था उसे सुधारने अपना कार्य करती है। श्री ओझा ने इस मौके पर उदयाचल संस्था के जनहित कार्यों की प्रशंसा भी की। उन्होंने कहा कि रोगियों को इलाज उपलब्ध कराना, बेसहारा को सहारा देना पुण्य का कार्य है। उदयाचल जैसी संस्थाएँ ऐसे कार्य करती हैं जो सेवाभावी लोग इनमें सहयोग करते हैं वे भी इस पुण्य लाभ में हिस्सेदारी करते हैं।



इस मौके पर सांसद श्री अभिषेक सिंहए 20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष श्री खूबचंद पारख, महापौर श्री मधुसूदन यादव, राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष श्री रामजी भारती,  राज्य समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष श्रीमती शोभा सोनी, राज्य भंडारगृह निगम के अध्यक्ष श्री नीलू शर्मा, विधायक डोंगरगढ़ श्रीमती सरोजनी बंजारे, पूर्व सांसद श्री अशोक शर्मा, राजगामी संपदा न्यास के अध्यक्ष श्री रमेश पटेल, राजगामी संपदा न्यास के पूर्व अध्यक्ष श्री संतोष अग्रवाल, पùश्री श्री पुखराज बाफना, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्री भरत वर्मा, पूर्व मंडी उपाध्यक्ष श्री कोमल सिंह राजपूत, श्री राजेश श्यामकर एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Top
error: Content is protected !!