आज का भविष्यफल : शनिवार को जानिए अपना भाग्य, भविष्य और वर्तमान में क्या है खास

indore news daily horoscope

एस्ट्रोलॉजिकल बर्थ चार्ट के अनुसार ज्योतिष का रहस्यमयी दुनिया में आज हम आपको रूबरू कराने जा रहे है 12 राशियों के राशिफल से। हम भविष्य और वर्तमान के बारे में हम आपको सतर्क करेंगे कि शनिवार को क्या करें और क्या नहीं। आज का भविष्यफल एस्ट्रोलॉजी विशेषज्ञ पूनम मिड्ढा (यमुना विहार, दिल्ली) से जानिए…

मेष- चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ

आज व्यवसाय के लिए दिन शुभ रहेगा भाग्य का साथ मिलने से व्यापार में विस्तार करेंगे परन्तु खर्च भी लगे रहने से आर्थिक स्थिति पहले जैसी ही रहेगी। गर्गवाणी के अनुसार आपके कारण परिवार का भी मान बढेगा। अतिआत्मविश्वास की भावना नुक्सान भी करा सकती है सतर्क होकर कार्य करें। *आज 23/09/2017 मेष लग्न मै जन्म लेने वाला बच्चा साधारण परिवार मै जन्म लेगा।



वृष- ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो

आज व्यावसायिक कार्यो से यात्रा भी करनी पड़ सकती है जो की आशा से थोड़ी कम सफल रहेगी। गृहस्थ जीवन में भी सुख बना रहेगा। प्रेम-प्रसंगों में आशा के विपरीत फल मिलने से हताश हो सकते है। गर्गवाणी के अनुसार धन का गलत जगह निवेश ना हो इसका ध्यान रखे। संध्या बाद मनोरंजन की इच्छा पूर्ण होगी।

मिथुन- का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह

मन खुशमिजाज रहने से आस पास के वातावरण को भी हास्य-परिहास से महकायेंगे। व्यापार नौकरी में भी आशा के अनुसार कार्य होने से मन में संतोष रहेगा। गर्गवाणी के अनुसार व्यापारी वर्ग निर्विघ्न रूप से फैसले ले सकेंगे धन लाभ थोड़े विलंब से लेकिन अवश्य होगा खर्च भी कम रहने से आर्थिक बचत कर पाएंगे।

सच्ची धार्मिक कहानियां पढऩे के लिए फेसबुक पेज लाइक करें-  https://www.facebook.com/DharmKathayen/

कर्क- ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो

कामो की भरमार रहने से थोड़ी असमंजस की स्थिति भी बनेगी परन्तु मध्यान तक सभी बोझ स्वतः ही उतरने लगेगा। मध्यान के बाद का समय चुनौती से भरा रहेगा।

गर्गवाणी के अनुसार कार्य क्षेत्र पर प्रतिस्पर्धा रहने से मन में उच्चाटन आएगा लेकिन मेहनत का फल धन लाभ के रूप में अवश्य मिलेगा।

सिंह- मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

आकस्मिक खर्च होने से धन की कमी रहेगी जिससे पहले से बनी योजनाएं खटाई में पड़ सकती है। व्यवसायिक यात्रा में धन खर्च होने पर भी परिणाम नगण्य रहेंगे। गर्गवाणी के अनुसार आकस्मिक धन लाभ संध्या के समय हो सकता है। वाणी व्यवहार पर नियंत्रण रखें विवाद से बचे रहेंगे।

कन्या- ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

आज भी दिन गृहस्थ मे आनंद छाया रहेगा मित्र रिश्तेदारी में आपका वर्चस्व बढेगा। सहकर्मी आपके मनमाने व्यवहार से नाराज हो सकते है। अधिकांश समय स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। गर्गवाणी के अनुसार आज आपसे लोग काफी उम्मीदें लगाए रहेंगे आपकी गलतियों को भी अन्य जन स्वार्थवश नजरअंदाज करेंगे।

aaj ka rashifal in hindi, aaj ka rashifal in hindi, today's horoscope

तुला- रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

आज दिन थोड़ी परेशानियां रहने पर भी आप गृहस्थ एवं कार्य क्षेत्र पर संतुलन बनाने का प्रयास करेंगे इसमें सफल भी रहेंगे। प्रातः काल में लाभदायक समाचार मिलने की संभावना है। गर्गवाणी के अनुसार थोड़े परिश्रम एवं खर्च के बाद धन की आमद शुरू हो जायेगी परन्तु फिजूल खर्च भी अनियंत्रित रहेंगे।

यह भी पढ़ें:- बुध्दि के देव भगवान गणेश : पूजा का महत्व, आरती

वृश्चिक- तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू

आज व्यवसाय में दिन सामान्य रहने पर भी आत्मसंतोष की भावना बनी रहेगी। घर में पूजा पाठ का आयोजन अथवा देवदर्शन के प्रसंग बनेंगे। गर्गवाणी के अनुसार संध्या के समय आकस्मिक लाभ धन के रूप में मिलेगा परन्तु आज धन का संचय मुश्किल से ही कर पाएंगे। संध्या बाद मित्र एवं गृहस्थ का सुख मिलेगा।



धनु- ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

आज विरोधी आपके आगे विफल रहेंगे। बेरोजगारों को रोजगार मिलने की संभावना है परंतु मन चाहा रोजगार पाने के लिए अभी थोड़ा और संघर्ष करना पड़ेगा। धन की आमद मध्यान बाद ठीक ठाक रहेगी। गर्गवाणी के अनुसार आज अपनी ही गलती के कारण क्रोध फिर पछतावा होगा।

 

मकर- भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी

आज का दिन कई दिनों से रुके महत्त्वपूर्ण कार्य बनने से धन की बचत के साथ ही भविष्य में लाभ के संकेत मिलेंगे। पैतृक व्यवसाय में उन्नति होगी। कार्यो में अवरोध नहीं रहने से धन की आमद रुक रुक कर होती रहेगी।

गर्गवाणी के अनुसार धार्मिक गतिविधियों में आज मन होते हुए भी नहीं जा पाने की ग्लानि रहेगी।

कुंभ- गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

आज व्यवहारिक जगत में भी विवेक का परिचय दें। अधिक बोलने से बेहतर है कि मौन धारण करें कई समस्याओं से बचेंगे। आलस्य थकान के कारण कार्य प्रभावित हो सकते है। गर्गवाणी के अनुसार परिजनों से विनम्र व्यवहार करें भविष्य में काम निकालना पड़ेगा।

 

मीन- दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची

आज अविवाहितो के बने रिश्तों में व्यवधान आ सकता है। दुर्व्यसनों के कारण आज मान हानि भी हो सकती है सावधान रहें। परिश्रम भी आज मन माने ढंग से करेंगे। परिजनों से भावनात्मक सम्बन्ध बने रहने से मानसिक तौर पर शांत रहेंगे। गर्गवाणी के अनुसार धन लाभ के लिए संघर्ष करना पड़ेगा।

 

शनिवार 23 सितम्बर 2017

सूर्योदय : ०६:१३

सूर्यास्त : १८:१२

चन्द्रोदय : ०८:४९

चन्द्रास्त : २०:२८

शक सम्वत : १९३९



विक्रम सम्वत : २०७४

गुजराती सम्वत : २०७३

अमांत महीना : आश्विन

पूर्णिमांत महीना : आश्विन

पक्ष : शुक्ल पक्ष

तिथि : तृतीया – ११:२३ तक

नक्षत्र : स्वाती – २६:१६+ तक

योग : इन्द्र – ०७:५८ तक

प्रथम करण : गर – ११:२३ तक

द्वितीय करण : वणिज – २३:५६ तक

सूर्य राशि : कन्या

चन्द्र राशि : तुला

राहुकाल : ०९:१३ – १०:४३

गुलिक काल : ०६:१३ – ०७:४३

यमगण्ड : १३:४३ – १५:१२

अभिजीतमुहूर्त : ११:४९ – १२:३७

दूमुहूर्त : ०६:१३ – ०७:०१

दूमुहूर्त : ०७:०१ – ०७:४९

अमृत काल : १६:५२ – १८:३४

वर्ज्य : ०६:३७ – ०८:१९

राहुकाल मे सभी कार्य वर्जित हैं|

whatsapp पर रोज एक सच्ची धार्मिक कहानी पढऩे के लिए हमारे नंबर 8224954801 को dharma kathayen के नाम से सेव करें। इसके बाद हमारे नंबर पर start लिखकर whatsapp कर दें…

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Top
error: Content is protected !!