विश्व का एकमात्र श्रीफल गणेश मंदिर

shreefal-ganesh-temple-in-indore-hindi-story-photo

world’s only one shrifal ganesh mandir in indore at juni indore madhya pradesh in indore

इंदौर. एकाक्षी नारियल वाले यानी श्रीफल गणेशजी का दुनिया का एकमात्र मंदिर मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में जूनि इंदौर में हैं। यहां शनिमंदिर मेनरोड पर विराजमान श्रीफल सिद्धि विनायक स्वयंभू रुप में दर्शन देते हैं।
पंडित डॉ. महेंद्र व्यास बताते हैं कि चमत्कारी एकाक्षी श्रीफल गणेशजी जूनि इंदौर के व्यास परिवार में करीब 30 वर्ष पहले प्रकट हुए थे, जिनकी स्थापना धर्म मार्तण्ड आचार्य पं. मुरलीधरजी व्यास गुरुदेव के घर 18 सितंबर 1985 बुधवार गणेश चतुर्थी को स्वयंभू चमत्कारी श्री श्रीफल गणेश जी ने स्वयं बोलकर श्रीफल गणेश के रुप का प्रत्यक्ष दर्शन करवाया था।

सच्ची धार्मिक कहानियां पढऩे के लिए फेसबुक पेज लाइक करें-  https://www.facebook.com/DharmKathayen/

उसी दिन ठीक 12 बजे स्थापित कर पूजा-अर्चना प्रारंभ कर दी गई। श्रीफल वाले गणेश जी की प्रसिद्धि आज अमेरिका, आष्ट्रेलिया, इंग्लैंड, नीदरलैंड, दुबई आदि देशों तक हैं।


गणेशजी ने 21 साल में लिया आकार shreephal ganesh mandir

गणेश चतुर्थी की स्थापना दिवस से श्री प्रभु ने अपने स्वरुप का चमत्कार दिखाना शुरु कर किया। एक-एक दिन विकास करते हुए पूरे 21 वर्षों में भी स्वयंभू प्रभु ने एकदंत मस्तक, मुकुट, नेत्र, कान, गर्दन, सूंड, मुहं, जिव्हा ने मूर्त रुप लिया। तब तक इस नारियल में जल भरा रहा, जबकि साधारण नारियल में अधिकतम 6 से 12 माह में पानी सूखकर गोला हो जाता हैं या सड़ जाता हैं। लेकिन चमत्कारी गणेशजी की महिमा थी, जिससे ऐसा नहीं हुआ और भगवान ने आकार लिया।

वीडियो में करें दर्शन ganesh mandir video

यह भी पढ़ें:- खेराबादधाम सिद्धपीठ मां फलोदी के दरबार में विदेशों से आते हैं भक्त, मंदिर प्रांगण में रहती हैं देवी मां


एकाक्षी श्रीफल का महत्व shreefal ganesh mandir

एकाक्षी श्रीफल, एक मुखी रुद्राक्ष और दाहिना शंख शास्त्रों में प्रमाणित है कि इन तीनों वस्तुओं में 24 घंटे महालक्ष्मी का निवास होता है और इनके दर्शन मात्र से ही मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं।

how to please lord ganesha on ganesh chaturthi
गणेश जी की फोटो किस दिशा मे लगाये

इस एकाक्षीय श्रीफल से गणेशजी ने 21 वर्ष में गजमुख का पूर्ण आकार ग्रहण किया। यह चमत्कार के रुप में भी देखा जाता है।



whatsapp पर रोज एक सच्ची धार्मिक कहानी पढऩे के लिए हमारे नंबर 8224954801 को dharma kathayen के नाम से सेव करें। इसके बाद हमारे नंबर पर start लिखकर whatsapp कर दें…

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Top
error: Content is protected !!