राजगढ़ में 11 सौ साल पहले प्रकट हुई थी मां जालपा, पुजारियों की 15 पीढिय़ों के सामने हुए कई चमत्कार

real story of jalpa mata mandir rajgarh biaora mp

(maa jalpa mata mandir rajgarh biaora in madhya pradesh)

राजगढ़. मां जालपा के चमत्कार की कहानी निराली है। यहां मां स्वयं प्रकट हुई थीं। कहा जाता है कि मप्र का राजगढ़ राजा उमठ ने बसाया था, इस वक्त यहां चारों ओर घना जंगल हुआ करता था। इससे राजगढ़ बसने के बाद भीलों के राजा उमठ ने प्रजा की रक्षा के लिए मां की आराधना की। मां ने प्रसन्न होकर राजगढ़ वासियों के पास ही रहने लगी।
मां के चमत्कार के बारे में मां जालपा मंदिर पुजारी प्रभूदयाल गोसाई नाथ बताते हैं कि मां की आराधना करने वाले को कभी कोई परेशानी नहीं आती है।



पुजारी ने बताया कि मां प्रकट हुई थीं तब सिर्फ कच्चा ओटला और पीपल का पेड़ था, लेकिन देखते ही देखते मां का स्थान बड़े परिसर में बदल गया।  मां की पूजा के लिए यहां दूर दूर से श्रद्धालु आराधना करने आते है।

सच्ची धार्मिक कहानियां पढऩे के लिए फेसबुक पेज लाइक करें-  https://www.facebook.com/DharmKathayen/

मां जालपा से ऐसे मांगे मन्नत जरुर होगी पूरी (mannat puri karne wala mandir maa jalpa temple rajgarh)

-घर परिवार में सुख शांति चाहते हैं, या घर का सपना पूरा करना है, तो पहाड़ी पर मां के मंदिर के रास्ते सच्चे मन से पत्थरों पर पत्थर रखें, मां को मन में मनोकामना बता दें।
-विवाह में रुकावटें या मनचाहा साथी की चाह हैं तो मां के मंदिर में गर्भ ग्रह के पास जाली में धागा बांधकर मां को मन की बात बता दें।
-पढ़ाई, नौकरी में तरक्की के लिए भक्त मां जालपा मंदिर की दीवारों पर स्वास्तिक बनाते है।

real story of jalpa mata mandir rajgarh biaora mp

दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर भी (dakshin mukhi hanuman mandir near me)

माता के मंदिर के सामने दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर भी है। भक्त हनुमानजी की भी अर्चना करते है। मां के मंदिर परिसर में प्रकृति का बेहद मनोहारी दृष्य बनता है। मंदिर पहाड़ी पर होने से यहां बेहद हरियाली है।


कैसे जाएं- (how to go temple of maa jalpa temple rajgarh )

मध्यप्रदेश के राजगढ़ (ब्यावरा) से पश्चिम क्षेत्र में करीब 5 किलोमीटर पर मां जालपा का मंदिर है। हाईवे से करीब 500 मीटर ऊंची पहाड़ी पर मां का मंदिर है।
-भोपाल से सड़क मार्ग से जा सकते है।

whatsapp पर रोज एक सच्ची धार्मिक कहानी पढऩे के लिए हमारे नंबर 8224954801 को dharma kathayen के नाम से सेव करें। इसके बाद हमारे नंबर पर start लिखकर whatsapp कर दें…

3 thoughts on “राजगढ़ में 11 सौ साल पहले प्रकट हुई थी मां जालपा, पुजारियों की 15 पीढिय़ों के सामने हुए कई चमत्कार

Leave a Reply

Top
error: Content is protected !!