रमन के गोठ: उदासीन पंचायती बड़ा अखाड़ा सुल्तानपुर के श्रीमहंत धर्मप्रकाश ने इसे कहा जनोपयोगी और ज्ञानवर्धक प्रसारण

raman ke goth live in rajim kumbh mela 2018

गरियाबंद . राजिम कुंभ कल्प के संत समागम क्षेत्र में आज सुबह प्रदेष के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा प्रसारित रमन के गोठ कार्यक्रम का सामुहिक श्रवण किया गया। इस अवसर पर 6 सौ से अधिक साधु-संतों सहित अपेक्स बैंक के अध्यक्ष अषोक बजाज एवं स्थानीय पार्षद और गणमान्य नागरिकों ने रमन के गोठ का श्रवण किया। उल्लेखनीय है कि प्रत्येक माह के द्वितीय रविवार को रमन के गोठ कार्यक्रम का सुबह 10.45 बजे आकाषवाणी के विभिन्न केन्द्रों से प्रसारण किया जाता है। राजिम कुंभ कल्प क्षेत्र में आए साधु-संतों ने प्रदेष सरकार के कार्यषैली और योजनाओं से प्रभावित होकर रमन के गोठ सुनने उत्साहित थे। संत समागम क्षेत्र में उन्होंने तल्लीनता के साथ इस कार्यक्रम का श्रवण किया। उदासीन पंचायती बड़ा अखाड़ा सुल्तानपुर के श्रीमहंत धर्मप्रकाष ने इसे जनोपयोगी और ज्ञानवर्धक प्रसारण बताया। उन्होंने कहा कि प्रदेष के मुख्यमंत्री जनता से सीधे संवाद करते हैं, यह एक लोकतांत्रिक व्यवस्था का अनुपम उदाहरण है। अयोध्या से आए संत शंकर त्यागी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के योजनाओं को जानकर प्रसन्नता हुई। वहीं इलाहाबाद से पधारे बाबा राजकरण दास, बिहार के श्री कृष्ण दास, कटनी से पहुंचे मीरा बाई, जयंती बाई, वृंदावन से रामभक्तानंद, राजिम के पं. अर्जुननयन तिवारी एवं अष्वनी महाराज ने भी इस प्रसारण की भूरि-भूरि प्रषन्सा की।
अपेक्स बैंक के अध्यक्ष अषोक बजाज ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज के प्रसारण में किसानों के हित के लिए किए गए प्रावधान और केन्द्र सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य को डेढ़ गुना किए जाने की जानकारी दी। यह बजट किसान हितैषी है। उन्होंने कहा कि रेडियों वास्तव में आज भी प्रसांगिक है।



इसे परिवार के साथ बैठकर सुना जा सकता है। रमन के गोठ के माध्यम से लोग रेडियों सुनने के लिए आकर्षित हुए है। आज का संदेष ज्ञानवर्धक है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा परीक्षा के मौसम में बच्चों को तनाव से मुक्त रखने के लिए आवष्यक टिप्स दिए, जो काफी उपयोगी है। आज के कार्यक्रम में नपा अभनपुर अध्यक्ष कुंदन बघेल, भाजपा आईटीसेल के शांतनु सिन्हा, मंडल अध्यक्ष परेदषीराम साहू, जनपद उपाध्यक्ष नंदनी साहू, नपा उपाध्यक्ष दयालूराम गाड़ा, पार्षद भुपेन्द्र सोनी, रमेष साहू, उमेष यादव, संजय साहू, राजेष गिलहरे, साधना सौरज, धनमति साहू, अन्नपूर्णा देवंागन, तनु मिश्रा, दिनेष यादव सहित बड़ी संख्या में साधु-संत एवं स्थानीय गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Top
error: Content is protected !!