राजिम कुंभ कल्प मेला : धर्मस्व मंत्री ने बारिश और आंधी-तूफान का जायजा लेने देर रात्रि तक मेला क्षेत्र का किया निरीक्षण

rajim kumbh 2018 live news in hindi

रायपुर. धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने राजिम कुंभ मेला में बारिश और आंधी-तूफान से उत्पन्न हालात का जायजा लेने कल देर रात मेला क्षेत्र का निरीक्षण किया। श्री अग्रवाल ने बारिश में ही मेले के विभिन्न स्थानों में जाकर अधिकारियों को व्यवस्था सुधारने निर्देश दिए। उन्होंने मेले में आए अनेक श्रद्धालुओं से भी चर्चा की और कहा कि प्राकृतिक आपदा की घड़ी में थोड़ा धैर्य रखें। प्रशासन पूरी मुस्तैदी है और सभी व्यवस्थाएं सुधार ली जाएंगी।
श्री अग्रवाल ने वायरलेस सेट हाथ में लेकर बारिश में भीगते हुए पैदल ही कुंभ स्थल में गए। उन्होंने वायरलेस पर लगातार संदेश के माध्यम से पुलिस के जवानों को प्रभावित स्थानों पर पहुंचकर व्यवस्था सुधारने के निर्देश देते रहे। उन्होंने राजिम के बड़े पुल में पहुंच कर यातायात व्यवस्था को सुविधाजनक करने अधिकारियों को निर्देश दिए।  श्री अग्रवाल कुंभ में पधारे साधु-संतों से मिले और उनका कुशलक्षेम पूछा तथा वहां उपस्थित कुंभ समिति के सदस्यों व अधिकारियों से साधु-संतों से सतत संपर्क बनाए रखने की बात कही।

rajiv lochan mandir rajim

श्री अग्रवाल ने मौका मुआयना के दौरान अधिकारियों से सभी व्यवस्थाएं तत्काल दुरूस्त करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि बेमौसम बारिश और आंधी तूफान से प्रभावित मेले के सभी क्षेत्रों में पहले की तरह सारी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजनों के लिए मुख्य मंच पर भी पूरी तैयारी करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। धर्मस्व मंत्री ने राजिम कुंभ के मुख्य मंच पर भगवान राजीव लोचन की मूर्ति लगाकर विधि विधान के साथ पूजा-अर्चना की।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Top
error: Content is protected !!