किसानों की मौत के बाद ज्योतिष की भविष्यवाणी, अब ‘शिव’ छोड़ेगा ‘राज’!

mp cm shivraj singh chouhan

उज्जैन. मध्यप्रदेश में किसान फसल के उचित दाम व अन्य मांगों को लेकर करीब 10 दिनों से आंदोलन की राह पर है। मंदसौर में फायरिंग के दौरान पांच किसानों की मौत होने की खबर है।

इसके बाद सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कई मैसेज वायरल हो रहे हैं। इसी बीच उज्जैन के एक ज्योतिष पंडित अजय व्यास ने भविष्यवाणी की हैं कि मध्यप्रदेश में किसानों पर फायरिंग की घटना के बाद शिवराज की मुख्यमंत्री की कुर्सी खतरे में हैं। अब शिव-राज मप्र छोड़ेंगे। किसानों पर फायरिंग के बाद कांग्रेस भी घटना का जमकर विरोध कर रही है और किसान का कहना है कि किसानों को उनके उत्पाद का वाजिब दाम नहीं मिल रहा है। उपज से अधिक दाम लागत में खर्च हो रहा है। ऐसे में किसानों को आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। मंदसौर में हिंसा बढऩे के बाद से रतलाम, मंदसौर, उज्जैन व आसपास के क्षेत्रों में प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं पर पाबंदी लगा दी है। आंदोलनकारी सोशल मीडिया पर मैसेज करके सूचनाएं पहुंचा रहे थे।

सच हो सकती है भविष्यवाणी
मध्यप्रदेश के हालात को देखते हुए सीएम शिवराज की सत्ता खतरे में नजर आ रही है। उज्जैन के ज्योतिष पंडित अजय व्यास की भविष्यवाणी सच होती भी दिख रही है। हालांकि कमजोर विपक्ष और शिवराज सिंह चौहान के मजबूत काम के चलते भाजपा के लिए यह मुश्किल भरा फैसला रहेगा।

फिर होने लगी राजनीति
किसानों के आंदोलन को लेकर मप्र में राजनीति तेज है। कांग्रेस के नेता भी इस मामले में बयान देने के लिए सामने आए है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस घटना को मप्र का काला दिन बताया है। वहीं प्रदेश सरकार ने घटना में मृत किसानों को 10 लाख रुपए का ेैमुआवजा देने की घोषणा की है। घायलों को 50 हजार रुपए और सरकार की ओर से ईलाज की घोषणा की गई है।

Leave a Reply

Top
error: Content is protected !!