सुरम्य वन के बीच स्थित खोपलीपाठ धाम पहुंचे धर्मस्व मंत्री : धर्मशाला निर्माण के लिए 10 लाख रूपए की घोषणा

dharamshala

रायपुर. धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल बुधवार शाम को गरियाबंद जिले के छुरा विकासखण्ड में सुरम्य वन के बीच स्थित प्राकृतिक एवं धार्मिक पयर्टन केन्द्र खोपलीपाठ पहुंचे। श्री अग्रवाल ने वहां पांच लाख रूपये की लागत से बने सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर राजिम विधायक श्री संतोष उपाध्याय एवं प्रवचनकर्ता श्री गोवर्धन शरण ब्यास भी मौजूद थे।

श्री बृजमोहन अग्रवाल ने खोपलीपाठ धाम में मंदिरों में दर्शन किए।  धर्मस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने ग्राम समिति अमलोर द्वारा आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह स्थान अत्यंत रमणीय एवं आकर्षण का केन्द्र है। आसपास के गांवों के निवासियों की आस्था को देखते हुए इस धाम को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जायेगा। उन्होंने धर्मस्व विभाग की ओर से धर्मशाला निर्माण के लिए 10 लाख रूपये देने की घोषणा की।



श्री अग्रवाल ने कहा कि जिस तरह जतमई और घटारानी का विकास हुआ है और पर्यटन के मानचित्र में उभरा है, उसी तरह आने वाले समय में खोपलीपाठ धाम भी पर्यटन के क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बनायेगा। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र के पहुंच मार्ग के लिए 23 करोड़ 65 लाख रूपये की स्वीकृति पहले हो गई है। इससे यहां तक पहुंचने में लोगों को सुविधा होगी। इस अवसर पर राजिम विधायक श्री संतोष उपाध्याय ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए हर संभव प्रयास किया जायेगा। विधायक निधि से निमित सामुदायिक भवन के लोकार्पण पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि अब यहां सर्वसुविधायुक्त धर्मशाला भी बनेगा। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य श्री पन्नालाल ध्रुव,खोपलीपाठ समिति के अध्यक्ष बहुरसिंग दीवान, डॉ रामकुमार साहू, श्री अनिल चन्द्राकर, श्री राजेश साहू, श्री हीराधर सिह नागेश सहित आसपास के  श्रद्धालु बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Top
error: Content is protected !!