हर गुरुवार को करें यह छोटी सी पूजा और उपाय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा!

maa lakshmi ko khush karne ke upay, guruwar ke totke hindi me

हिंदू धर्म में कहा जाता है आस्था और विश्वास हो तो पत्थर में भी भगवान निकल आते हैं। भगवान को प्रसन्न करने के लिए छोटी सी पूजा और छोटे-छोटे उपाय भी बड़े और चमत्कारी असर देते हैं।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं हर गुरुवार को छोटी सी पूजा और उपाय के बारे में जिससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसेगी। गुरुवार यानी बृहस्पतिवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा की जाए तो भगवान विष्णु भी प्रसन्न होते हैं।




मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु के प्रसन्न होने से सारी समस्याएं दूर होती हैं और आपके पास धन की कभी कमी नहीं होती हैं। हर गुरुवार को मां लक्ष्मी की आराधना की जाए तो आपके जीवन की समस्याएं दूर हो जाएंगी।

 

सच्ची धार्मिक कहानियां पढऩे के लिए फेसबुक पेज लाइक करें-  https://www.facebook.com/DharmKathayen/

 

ऐसे करें पूजा और व्रत (thursday vrat vidhi pooja shubh muhurat and vrat katha in hindi)

गुरुवार के दिन मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजन करें। प्रात: काल व्रत का संकल्प लें। भगवान बृहस्पति का ध्यान करें। पूजन के लिए फल, फूल, पीले वस्त्रों से भगवान बृहस्पतिदेव, भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजन शुरू करें। प्रसाद के लिए केले का फल शुभ माना गया है। केले का फल पूजन के बाद दान भी करें। पूजन के साथ व्रत करना भी शुभ माना गया है।

totke for good luck in hindi, totke for success in hindi, totke in hindi, how to impress goddess laxmi in hindi, how to attract lord lakshmi
यह उपाय और टोटके देंगे चमत्कारी फायदे (how to please laxmi goddess)

-तुलसी के पौधे की जड़ पर गाय का कच्चा दूध चढ़ाएं।
-शिवलिंग में कनेर का पीला फूल चढ़ाएं, फूल में कुछ चांवल भी रखें जो हल्दी से रंगे हुए हों।
-एक लौंग को लाल कपड़े में बांध दें, महालक्ष्मी का मन में स्मरण करके तिजोरी या रुपए-पैसा रखने की जगह चुपचाप छूपा दें। मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी।



-झाड़ू का अपमान न होने दें, झाड़ू के सम्मान से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है। घर में कचरा हटाने और सफाई रखने से भी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।
-कोई व्यक्ति आपको पसंद नहीं है, तो उसका नमक न खाएं, किसी दूसरे व्यक्ति का नमक न खाएं, जिसके संस्कार अच्छे हों उसी का नमक खाएं।
-केले के पेड़ की पूजा करें।
-भोजन भगवान को भोग लगाने के बाद ही करें।
-गुरुवार को बाल न कटवाएं और न हीं दाढ़ी बनवाएं।

 

whatsapp पर रोज एक सच्ची धार्मिक कहानी पढऩे के लिए हमारे नंबर 8224954801 को dharma kathayen के नाम से सेव करें। इसके बाद हमारे नंबर पर start लिखकर whatsapp कर दें…

 

One thought on “हर गुरुवार को करें यह छोटी सी पूजा और उपाय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा!

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Top
error: Content is protected !!