तुला राशि की 2018 वार्षिक भविष्यवाणी, ये उपाय बदल देंगे आपका भाग्य

libra horoscope

तुला राशिफल  (Libra) रा, री, रू, रे, ता, ती, तू, ते ।

तुला राशि के जातकों के लिए यह साल काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। कुछ सकारात्मक बदलाव होंगे। साल के शुरुआत में आप भरपूर जोश और ऊर्जा से लबरेज रहेंगे. आपकी इंटेलीजेंसी और आपकी एकाग्रता भी गजब की रहेगी. सीनियर आपके काम की सराहना करेंगे। कॅरियर के लिहाज से यह साल बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। इस साल कॅरियर के मामले में कई महत्वपूर्ण बदलाव भी आपको देखने को मिलेंगे। साथ ही अगर आप नौकरी बदलना चाहते हैं तो सफल होने की संभावना पूरी तरह से नजर आ रही है। अगर आप कोई व्यवसाय करते हैं तो आपको अपार मुनाफा होने वाला है। आपकी आय में वृद्धि होगी और सम्पत्ति भी क्रय करने में आप सफल रहेंगे। जनवरी से मार्च माह के बीच आय के कुछ नए स्रोत भी बनेंगे।



विवाह योग्य जातको का इस वर्ष विवाह होने के पूर्ण योग बन रहें हैं. सेहत के मामले में यह साल थोड़ा कमजोर रह सकता है, हालाँकि खानपान पर ध्यान देकर इससे बचा भी जा सकता है। सन्तान के प्रदर्शन से भी आप प्रसन्न रहेंगे. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों की मेहनत बेकार नहीं जाएगी, उन्हें अच्छी सफलता मिलेगी। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए प्रगतिशील रहने वाला है। आपके अच्छे दिनों की शुरुआत मार्च महीने के बाद होगी। वैवाहिक जीवन आनंद में बितेगा। ख़ुद पर यक़ीन करें और आने वाले साल का फायदा उठाएँ।

कॅरियर

इस साल तुला राशि के जातकों का कॅरियर एक नई ऊँचाई को छुएगा। ऐसे समय का लाभ उठाएँ और मौक़े को हाथ से ना जाने दें। पदोन्नती के रूप में आपकी मेहनत का फल मिलेगा। सैलरी में भी वृद्धि हो सकती है। सीनियर की तारीफ मिलेगी और वे काम में आपकी मदद भी करेंगे। बेहद ही कम समय में हुई आपकी प्रगति से आपके सहकर्मी आश्चर्यचकित हो सकते हैं। अगर आप व्यवसाय करते हैं तो साल 2018का साल आपको प्रत्याशित मुनाफा देने वाला साबित होगा। आपके कॅरियर में कई अहम बदलाव होंगे. सच्ची लगन की बदौलत आप बेहतर परिणाम प्राप्त करने में सफल रहेंगे। इस साल आय के कई नए स्रोत सामने आएँगे। एजुकेशन, मेडिकल और बैंकिंग से जुड़े कार्य वाले जातको का यह साल अपेक्षाकृत बेहतर होगा।




आर्थिक स्थिति

इस साल तुला राशि के जातकों के पास पैसों की कमी नहीं रहने वाली है। दूसरे शब्दों में कहें तो पैसों के कारण कोई काम नहीं रुकेगा। आर्थिक मामलों में आप कुछ सकारात्मक बदलाव करेंगे। इस दौरान आप अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत भी करेंगे। इस अवधि में आप पुराने क़र्ज से भी ऊबर जाएँगे। जनवरी से मार्च तक की अवधि में आपकी कमाई में अप्रत्याशित वृद्धि देखी जाएगी। नए कारोबार में निवेश की आप योजना बना सकते हैं और यह निवेश आपके लिए सुखःद भी रहेगा। व्यवसाय के विस्तार के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर लें। जो जातक विदेशी कारोबार से जुड़े हैं उन्हें भी अच्छा लाभ प्राप्त होगा। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए अच्छा है बस आप अपने साल को और बेहतर बनाने पर ध्यान दें.



शिक्षा

तुला राशि के जातकों की शिक्षा की बात करें तो साल बहुत ही मार्केबल रहने वाला है. आपकी मेहनत और इंटेलीजेंसी का आप को परिणाम मिलेगा और आप एक अच्छी पोस्ट ले लेंगे. कुलमिलाकर यह साल आपके लग्नस्थ गुरु और उच्च का शुक्र आपके लिए सभी प्रकार से शुभकारी होगा. आप जिस भी लक्ष्य को पाने का सपना देख रहे हैं उसे जरुर प् सकते हैं. बिना किसी संशय के अपना प्रयास करें और मन की एकाग्रता रखें.



पारिवारिक संबंध

आपके गृहस्थ जीवन की बात करें तो यह मिलाजुला रहने वाला है। साल की शुरुआत आप जोश और उत्साह से भरे रहेंगे। व्यस्त दिनचर्या से आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है। परिवार के साथ समय बिताने में आप असफल रहेंगे और आपके पार्टनर के नाख़ुश रहने का एक कारण यह भी हो सकता है। परिवार पर ध्यान देना इस समय बेहद जरूरी होगा। बच्चों और साथी के साथ समय वक़्त व्यतित करने की कोशिश करें। परिवार के साथ विदेश यात्रा का योग बन रहा है। घर पर किसी शुभ कार्य का आयोजन हो सकता है। साल 2018 का सदुपयोग करने के लिए प्रोफेशनल और निजी जीवन में तालमेल बिठाने की जरूरत है।



प्रेम और विवाह

साल 2018 की शुरुआत में आपको प्यार के मामले में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, क्यूंकि आपके द्वादश स्थान पर सूर्य की दृष्टि और द्वादशेश सूर्य के साथ तथा सप्तमेश मंगल शनि के साथ है तो एक दुसरे का ईगो और दुरी दोनों ही आप दोनों के जीवन की मिठास खराब कर रही है. वहीं जो लोग अभी तक कुँवारे हैं और शादी करना चाहते हैं तो उनके भी हाथ पीले होंगे। साथ ही मनचाहे जगह पर शादी होगी। अगर आप किसी के प्रति आकर्षित हैं या किसी को चाहते हैं तो इस समय प्रपोज कर सकते हैं। समय इसके लिए बेहद ही अनुकूल है। सन्तान चाहने वाले जातको की भी मनोकामना पूरी होगी.



स्वास्थ्य

तुला राशि के लिए सेहत की बात करें तो आपको थोड़ा सतर्क रहना होगा। सेहत के प्रति लापरवाही आपके लिए घातक हो सकती है। खानपान की आदतों पर विशेष ध्यान देना होगा। नेत्र रोग से आप कुछ समय के लिए परेशान हो सकते हैं। वहीं जिन जातकों को हृदय संबंधी विकार है उन्हें इस अवधि में बेहद ही सावधान रहने की जरूरत है। साथ ही बदलते मौसम का असर भी आपकी सेहत पर पड़ सकता है। मधुमेह, सिरदर्द और पीठ दर्द की शिक़ायत हो सकती है।

उपाय

ग्रहों के बुरे प्रभाव से बचना चाहते हैं तो उपाय करें

गले में बरगद की जड़ी धारण करें।



प्रत्येक गुरुवार को पीपल के पेड़ में जल अर्पित करें।

गायत्री मन्त्र का नियमित जाप करें

पीले पुष्प, वस्त्र और दाल का दान करें

Leave a Reply

Top
error: Content is protected !!