सिंह राशि की 2018 वार्षिक भविष्यवाणी, ये उपाय बदल देंगे आपका भाग्य

leo horoscope 2018

सिंह राशिफल (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे ।

इस वर्ष सिंह राशि के जातको को अपनी जिन्दगी में सुख, समृधि और यश पाने के लिए कई सुनहरे मौक़े मिलेंगे। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे। आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी और किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाएँगे। इस साल अपने लक्ष्य को प्राप्त करने और सपनों को पूरा करने के लिए आपको अपने स्तर पर बेहतर प्रयास करना होगा। सफलता मिलने की भरपूर संभावना है। इस अवधि में आप साहस से लबरेज रहेंगे। गृहस्थ जीवन भी शानदार रहेगा। परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा और आप उनके साथ यादगार पल गुजारेंगे।



वहीं छोटे भाईयों की ख़राब सेहत से आप थोड़े चिंतित रह सकते हैं। साल के शुरुआत के समय आप परिवार के सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे. जीवनसाथी या पार्टनर को लेकर भी थोड़ा विपरीत सोच हो सकती है. इस साल आपको बिजनेस में कुछ अप्रत्याशित परिणाम मिलेंगे। कारोबार के सिलसिले में विदेश यात्रा का भी योग बन रहा है। पिता के व्यवसाय से भी लाभ कमाएँगे।



आर्थिक मामले में मजबूती आएगी और आय के कुछ नए स्रोत बनेंगे। सन्तान पक्ष को लेकर भी चिंता रहेगी.इस साल आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और इससे आपको फायदा भी मिलेगा। गर्भवती महिलाओं को बेहद सतर्क रहना होगा।

कॅरियर

इस साल अपने काम से आप बॉस और सीनियर्स को प्रसन्न करने में सफल रहेंगे। दफ्तर में उच्च पद मिलने की संभावना है। नौकरी बदलने का भी योग बन रहा है। साल के पहले दो महीने में आपको कार्यस्थल पर सावधान रहने की आवश्यकता है, क्योंकि इ समय आपका सूर्य अष्ठम में और सप्तम भाव शनि से दृष्ट होने से विवाद सम्भव. कार्य-स्थल पर महिलाकर्मियों से पारदर्शिता बनाने की कोशिश करें।



इस साल काम के सिलसिले में यात्रा के कारण व्यस्तता रह सकती है। यदि आपका कारोबार प्रिंटिंग, प्रेस या आयात निर्यात से जुडा है तो लाभ जरुर होगा. कुल मिलाकर आपका ये साल अच्छा होगा.

आर्थिक स्थिति

सिंह राशि के जातकों के लिए आर्थिक रूप से बेहद ही लाभकारी रहने वाला है। दूसरे शब्दों में कहें तो इस साल आपको पैसों को लेकर तंगी नहीं रहने वाली है। साथ ही यदि आपने किसी को पैसे दिए हैं तो वे पैसे इस समय में वापस भी मिल जाएँगे। किसी नई जमीन और जायदाद में आप निवेश करेंगे। इस अवधि में आपकी जिन्दगी बड़ी ही सुकून से चलने वाली है। अगर आप सरकारी क्षेत्र में नौकरी करते हैं तो आपको इस साल प्रमोशन मिलना है, यदि आप कारोबार का विस्तार करना चाहते हैं तो किसी अनुभवी से सलाह जरुर लें,



शिक्षा

सिंहराशिकेजातकोंकीपढ़ाई-लिखाईकीबातकरेंतोआपकेलिएयहसालउतनाअच्छानहींरहनेवालाहै, जितनाआपउम्मीदकररहेहैं।आपकोकईप्रकारकीचुनौतियोंका्सामनाकरनापड़सकताहै आपकी शिक्षा प्रभावित होगी और आपका मन नहीं लगेगा। इस वजह से आप मानसिक रूप से परेशान भी हो सकते हैं। जिसका कारण आपका दोस्ती प्यार जैसे रिश्तो में अपना समय और उर्जा ख़राब करना होगा. एमबीए, इंजीनियरिंग, कला और मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्र यदि एकाग्रता पर ध्यान दें और कैरिएर पर फोकस करें तो सफलता की उम्मीद कर सकते हैं।



पारिवारिक संबंध

आपका गृहस्थ जीवन इस साल बाधित रहने वाला है। क्योंकि शनि और सूर्य की स्थिति आपके लिए अनुकूल नहीं है. बेवजह का विरोध और गुस्सा आपके रिश्तो के लिए ठीक नहीं है. आपको अपना ईगो कम करना होगा. थोडा रिश्तो को ज्यादा मान और समय देना होगा.

प्रेम व विवाह

सिंह राशि के प्रेमफल की बात करें तो आपके लिए यह साल औसत ही रहने वाला है। प्रिय के साथ कुछ विवाद हो सकता है और मतभेद होने की भी संभावना है। विचारों में भिन्नता के कारण आप दोनों के रिश्तों के बीच खटास पैदा हो सकता है। किसी भी समस्या का समाधान बातचीत से निकालना ज्यादा उचित होता है, अगर आपकी इच्छा अपने प्यार को मंजिल तक पहुँचाने की है तो इसमें माँ-बाप का भी सहयोग मिलेगा।



मित्र के साथ शादी का भी योग बन रहा है, लेकिन शादी के लिए आप तभी हाँ कहें जब आप रिश्ते को आगे ले जाने के लिए राजी हों। अपने पार्टनर के प्रति ईमानदार रहें।

स्वास्थ्य

आपको इस साल अपनी सेहत को धन समझकर ही उसकी देखभाल करनी है। सेहत के मामले में किसी प्रकार की कोताही आपको मुसीबत में डाल सकती है। ऐसे में आप निजी और पेशेवर दोनों जगहों पर परेशान हो सकते हैं। अपनी क्षमता से ज्यादा काम करना ख़राब सेहत का एक कारण बन सकता है। अपनी जीवनशैली में बदलाव करें. आपको सिरदर्द और जोड़ों में दर्द की शिक़ायत हो सकती है और यह परेशानी आपको पूरे साल रह सकती है।



यदि आपको गले से संबंधित दिक्क़त है तो सावधानी बरतने की आवश्यकता है, अपने फैसलों के कारण आप प्रेशर में आ सकते हैं। पेट के निचले हिस्से में दर्द या इंफेक्शन की शिक़ायत हो सकती है। बदलते मौसम में आपको सावधान रहना होगा।

उपाय

ग्रहों के प्रभाव से बचने के लिए

माणिक्य या सोने के सूर्य वाला लॉकेट धारण करें।



पिता का सम्मान करें और उनकी सेवा करें।

रोगियों के बीच दवा का वितरण करें।

सूर्य मन्त्र का जाप करें

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Top
error: Content is protected !!