जांजगीर चांपा : हसदेव लोक महोत्सव एवं औद्योगिक मेला 2018

hasdeo lok mahotsav

जांजगीर चांपा. हसदेव लोक महोत्सव एवं औद्योगिक मेला 2018 के दूसरे दिन आज स्कूली छात्र-छात्राओं ने लय-ताल के साथ लोकप्रिय गीतों पर शानदार सामूहिक नृत्य प्रस्तुत किया। महापुरूषों की वंदना, देशभक्ति और उत्साह से भरे विद्यार्थियों के सुंदर समूह नृत्य ने दर्शकों का मन मोह लिया। कल कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व केबिनेट मंत्री श्री बलिहार सिंह थे, जबकि अध्यक्षता छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष श्री नारायण प्रसाद चंदेल ने की।
इस मौके पर महोत्सव को सम्बोधित करते हुए विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष श्री नारायण चंदेल ने कहा कि हसदेव जीवन दायनी नदी है। इससे हमंे पानी तो मिलता है, वहीं इस नदी पर निर्मित बांगो डेम के कारण जांजगीर चांपा जिला प्रदेश में सर्वाधिक सिंचित जिला है। अनेक उद्योगों को भी हसदेव नदी से जलापूर्ति होती है। नगर पालिका परिषद चांपा के अध्यक्ष श्री राजेश अग्रवाल ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया। महोत्सव में सुआ, पंथी, करमा, ओड़िया सहित विभिन्न शैलियों में बच्चों के आकर्षक नृत्य प्रदर्शन पर दर्शक लगातार तालियॉं बजाते रहे, वहीं कार्यक्रम स्थल में दर्शकों की उपस्थिति बढ़ती रही।



चांपा के प्राथमिक शाला घोघरा नाला के बच्चों ने ‘हमर पारा तुंहर पारा’ शासकीय टाउन पूर्व माध्यमिक शाला के बच्चों ने ‘या झूलनी म झूले रे’ शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला आरक्षी केन्द्र के बच्चों ने ’आ डोंगरी म रे’, एलडीएन प्राथमिक शाला के बच्चों ने ‘कर्मा तिहार होही रे’ और शासकीय कन्या हाईस्कूल के बच्चों ने ‘स्वच्छता के जोत जागे’ पर विभिन्न मुद्राओं में समूह नृत्य की प्रस्तुति दी।
शासकीय प्राथमिक शाला पुछेली के छात्र-छात्राओं ने ओडिया गीत ‘रंगोबती पर बेहद आकर्षक और रोमांचक नृत्य का प्रदर्शन किया। गोल्डन एरा कान्वेंन्ट स्कूल के बच्चों ने ‘सुआ लहकथे, तरी-हरि ना ना’ गीत पर समूह नृत्य किया। इनके अलावा भी अन्य अनेक स्कूल के बच्चों ने नृत्य किया। इस अवसर पर अन्य जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में बच्चे तथा नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Top
error: Content is protected !!