गुरुवार के ये खास टोटकेे, धन की समस्याओं से बचने के लिए किए जाते हैं यह काम

guruvaar ke totke hindi

(Thursday vrat vidhi should follow this vrat vidhi every Thursday and lord Vishnu gives you happiness and prosperity)

हिंदू धर्म में मान्यता है कि दिनचर्या से जुड़े कुछ जरुरी काम तय समय पर ही करने चाहिए। शास्त्रों में सप्ताह के सातों दिन खास बताए गए हैं, लेकिन गुरुवार का महत्व कुछ अलग ही है।
कई बार आपसे घर के बड़े लोगों ने भी गुरुवार के कुछ टोटके बताए होंगे। यह टोटके गुरुवार को बाल नहीं धोना, नाखून नहीं काटना, पोंछा लगाने से भी मना किया जाता है। ये बाते महज टोटके ही नहीं, आज के कलयुग में भी बेहद कारगर साबित हो रहे हैं।



दरअसल शास्त्रों के अनुसार गुरु ग्रह को भाग्य का ग्रह माना जाता है। गुरुवार के टोटकों से भाग्य का भाव मजबूत होता है। गुरुवार के टोटके करने से भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी प्रसन्न होते हैं। आईए आपको बताते हैं, गुरुवार के टोटके…

भूलकर भी न धोएंं बाल- गुरुवार के दिन महिलाएं एक बात का विशेष ध्यान रखें। गुरुवार के दिन वे बाल न धोएं। इससे बृहस्पति नाराज होते हैं। शुभ कामों में रुकावटें आती हैं।



बाल न कटवाएं- गुरुवार के दिन कभी भी बाल न कटवाएं। इससे तरक्की में बाधा उत्पन्न होती हैं। इसका असर संतान, पति व पत्नी के जीवन पर भी पड़ता है।

पोंछा न लगावें-
घर या कार्यस्थल पर गुरुवार को पोंछा कभी न लगावें। इससे बृहस्पति का प्रभाव घर और शरीर पर पड़ता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार भी यह ठीक नहीं हैं। गुरुवार को पोंछा लगाने से शुभ प्रभाव कम हो जाते हैं।

भूलकर भी न काटें नाखून-
घर के बड़े लोगों ने कई बार आपको कहा होगा कि गुरुवार को नाखून न काटें। यही बात हिंदू धर्म के शास्त्र भी कहते हैं। ऐसा करने से धन की घोर हानि होती हैं। घर में समस्याएं उत्पन्न होती हैं।

शेविंग के लिए यह नियम-
गुरुवार को आप शेविंग करते हैं, तो सावधान हो जाएं। गुरुवार को शेविंग करने से गुरु का ग्रह बेहद कमजोर प्रभाव में आ जाता है। इसलिए सारी खुशियों पर रोक लग जाती हैं।



whatsapp पर रोज एक सच्ची धार्मिक कहानी पढऩे के लिए हमारे नंबर 8224954801 को dharma kathayen के नाम से सेव करें। इसके बाद हमारे नंबर पर start लिखकर whatsapp कर दें…

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Top
error: Content is protected !!