मिथुन राशिफल 2018, कैसा रहेगा पूरा साल, सटिक भविष्यफल

mithun rashi 2018

मिथुन राशिफल -(Gemini) क, की, कू, घ, ड, छ, के, को, हा ।

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह साल बहुत ही शानदार रहने वाला है। इस साल आपके पर्सनल और प्रोफे़शनल लाइफ में कई सकारात्मक बदलाव होंगे।इस साल आप ऊर्जा से भरे रहेंगे और आपकी कोशिशें बेकार नहीं जाएँगी। सभी क्षेत्र में आपको सफलताएँ मिलेंगी। वहीं दूसरी ओर पहले किए गए काम के लिए आपकी तारीफ होगी और सम्मान के तौर पर आपकी पदोन्नति भी होगी। काम के प्रेशर के कारण आपको घर-परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। ऐसे में बच्चों और परिवार के साथ वक़्त बिताने का कोई सवाल ही नहीं है। इस अवधि में आपको निजी और पेशेवर जिन्दगी में तालमेल बिठाकर चलना थोडा मुश्किल होगा। इस साल आपको पैसों की कमी नहीं होने वाली है। आय के कुछ नए रास्ते भी खुलेंगे, लेकिन साल के आख़िरी में आप समझदारी पूर्वक फैसले लेते हैं तो बिजनेस में अपार मुनाफे का योग बन रहा है।



अगर आपके बिजनेस का क्षेत्र स्टील, गारमेंट और ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का है तो समझ लीजिए कि आप को जरुर लाभ होगा आपका प्रेम-जीवन भी शानदार रहने वाला है। यदि आप अकेले हैं तो किसी के साथ नई जिन्दगी शुरू कर सकते हैं। पारिवारिक सुख के मामले में यह साल आपके लिए दुःखद रहने वाला है. राहु के कारण कुछ हानि और बुरा हो सकता है.

कॅरियर gemini career horoscope 2018

इस साल कार्यस्थल पर आपको सुखःद परिणाम प्राप्त होंगे।आप सकारात्मक ऊर्जा से लबरेज रहेंगे। इस दौरान आपको अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के कई सुनहरे मौक़े मिलेंगे। इस साल बॉस आपके ऊपर पूरी तरह से मेहरबान रहेंगे। इस दौरान आप नई नौकरी की तलाश कर सकते हैं या फिर तबादले के बारे में सोच सकते हैं। कॅरियर के मामले में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव होंगे और सैलरी में वृद्धि होगी। बुध ग्रह आपकी राशि का स्वामी है जो बुद्धि और ज्ञान का कारक है। बुध के प्रभाव से आप अपने विवेक और उचित फैसले से लाभ कमाएँगे।



आपके कार्य कौशल में विकास साफ-साफ नजर आएगा और आप अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से निभाएँगे। बड़ा निवेश करने से पहले अनुभवी लोगों से सलाह जरूर लें और सोच-समझकर ही पैसे लगाएँ। यदि आप अपने कारोबार का विस्तार करना चाहते हैं तो समय अच्छा है। कारोबार से आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा।


आर्थिक स्थिति financial horoscope gemini 2018

आपकी आर्थिक स्थिति इस साल अच्छी रहने वाली है। हालाँकि आपको अपने ख़र्च पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि आपके ख़र्च में पिछले साल के मुकाबले इस साल वृद्धि होने वाली है। यह मुनाफा व्यापार के विस्तार में भी आपकी मदद करेगा, हालाँकि इस दौरान आपकी स्थिति में कई उतार-चढ़ाव भी देखने को मिल सकते हैं, लेकिन पैसों की कमी के चलते आपका कोई काम नहीं रुकेगा। आर्थिक लेन-देन में थोड़ी ऐहतियात बरतें। स्टॉक मार्केट जैसे अनिश्चित क्षेत्र में पैसा लगाना ठीक नहीं होगा। जोख़िम भरे मामलों में निवेश करना ठीक नहीं है।


शिक्षा  education gemini horoscope 2018

आपकी शिक्षा-दीक्षा की बात करें तो यह वर्ष बेहतरीन रहने वाला है। ज्योतिष के मुताबिक़ आपकी राशि मिथुन है और राशि स्वामी बुध है जो कि बुद्धिमता का प्रतीक है और इस समय दशम भाव में है. पढ़ाई-लिखाई में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। इस अवधि में पढ़ाई की ओर आपका ध्यान पहले से ज्यादा रहेगा और इसके फलस्वरूप आपको बेहतर परिणाम भी मिलेंगे। परीक्षा में आप अच्छे अंक प्राप्त करेंगे और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे।



वहीं दूसरी ओर आपका एडमिशन मनचाहे कॉलेज में आप अपने काम को लेकर बहुत ही सक्रिय रहेंगे, लेकिन आपके लिए जरूरी है कि आप अपनी रूचि के क्षेत्र की पढ़ाई करें। इससे आपकी सफलता की संभावना कई गुना बढ़ जाएगी।इस समय आपका आत्मविश्वास इसके अलावा दोस्तों और परिवार का भी सहयोग मिलेगा। इस दौरान आप नए हुनर को सीखेंगे।

पारिवारिक संबंध gemini family horoscope 2018

पारिवारिक मामलों में इस साल आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। व्यस्त दिनचर्या के कारण परिवार के साथ समय बिताने का वक़्त कम ही मिलेगा। इसके पीछे पार्टनर के साथ विवाद भी हो सकता है। परिवार के अन्य सदस्यों के बीच भी कहा-सुनी हो सकती है। इससे तनाव बढ़ सकता है. किन्तु पैतृक संपत्ति को लेकर चला आ रहा विवाद दूर होगा। परिवार के साथ कहीं घूमने की योजना भी बन सकती है। साथ ही आप नया मकान या जमीन भी ख़रीद सकते हैं। वहीं इस साल आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा और नए लोगों से संपर्क बनेंगे।

प्रेम व विवाह gemini love and marriage horoscope 2018

साथी के साथ आपके संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। मिथुन राशि के महिला और पुरुष दोनों को अपने प्रिय के साथ ख़ूबसूरत वक़्त व्यतीत करने का मौक़ा मिलेगा। पार्टनर के लिए कोई महंगा उपहार ख़रीद सकते हैं औ उन्हें रोमांटिक जगह पर घूमाने ले जा सकते हैं।यदि आप प्यार के बंधन को शादी में बांधना चाहते हैं तो समय इसके लिए अनुकूल है। इस शादी के लिए माता-पिता की भी सहमति मिलेगी,



जनवरी से लेकर मार्च महीने तक अपने गुस्से पर काबू रखें और शांत रहने की कोशिश करें, क्योंकि इस अवधि में सप्तम में ही मंगल और शनि से आपको मुश्किल दौर से गुजरना होगा। इसके अलावा यदि आप किसी को पसंद करते हैं और उन्हें प्रपोज करना चाहते हैं तो आपको कुछ समय इंतजार करना होगा, क्योंकि समय इसकी गवाही नहीं दे रहा है। साथी की बातों को सम्मान दें और उनकी इज्जत करें।

स्वास्थ्य  health gemini 2018

सेहत के मामले में स्वास्थ्य का ख़्याल रखना होगा और समय-समय पर डॉक्टर की सलाह लेनी होगी, नहीं तो आगे चलकर परेशानी बढ़ सकती है। नियमित रूप से चिकित्सक की सलाह लें। साथ में दवा में नियमितता रखें। वहीं दूसरी ओर परिवार में अशांति की वजह से आपको मानसिक पीड़ा हो सकती है। ऐसे में आपके लिए बेहतर होगा कि किसी शांत जगह पर घूमने जाएँ और नियमित रूप से योग करें।


उपाय mithun rashi 2018 ke upay hindi

नियमित रूप से श्री विष्णु सहस्त्रनाम स्त्रोत का पाठ करें।

पीले पुष्प कृष्ण मूर्ति में अर्पित करें…

किसी गुरु या पुरोहित को पीले वस्त्र दें…

पीले दाल का दान करें…

 

Leave a Reply

Top
error: Content is protected !!