सीएम बनने के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे योगी आदित्यनाथ

cm yogi adityanath ayodhya in ram lala darbar

अयोध्या. उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने पहली बार आयोध्या का दौरा किया। राम मंदिर विवाद को बातचीत के जरिए सुलझाने की बात भी उन्होंने की।

सीएम योगी ने कहा कि मुस्लिम संगठन भी राम जन्मभूमि हिंदू समाज को सौंपने को राजी है। जैसे ही सीएम योगी अयोध्या पहुंचे, श्री राम के नारों से क्षेत्र गूंज उठा। अयोध्या दौरे के साथ उन्होंने हनुमान गढ़ी की 51 सीढिय़ा चढ़कर दर्शन किए। इसके साथ ही बजरंगबली की परिक्रमा भी की। यहां रामलला के दर्शन से पहले बजरंगबली के दर्शन की रवायत है।

सरयू महोत्सव पर फैसला
योगी आदित्यनाथ ने कुछ फैसले भी लिए है। उन्होंने आदेश दिया है कि हर साल सरयू महोत्सव मनाया जाएगा। सरयू घाटों को दुरुस्त करने और विशेष रखरखाव का भी आदेश दिया है। सरयू आरती का भी एलान किया गया है। यहां की हर दीवारें सही की जाएंगी। मरम्मत के कार्य भी किए जाएंगे।

अयोध्या से प्रत्याक्षी हो सकते हैं योगी आदित्यनाथ
कट्टर हिंदू विचारधारा से लेस माने जाने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ के अयोध्या दौरे को लेकर चर्चाएं गर्म हैं। विधानसभा चुनाव के उपचुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या से भी प्रत्याक्षी हो सकते हैं।

cm yogi adityanath ayodhya in ram lala darbarकयास लगाए जा रहे हैं कि अयोध्या में राममंदिर का निर्माण जल्द हो सकेगा। वे करीब 9 घंटे अयोध्या में रहे। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया। पार्टी पदाधिकारियों से भी मुलाकात की।

बदलेगा अयोध्या
भाजपा की सरकार अयोध्या को पूरा बदल देने के मूड में हैं। यहां सभी प्रकार की सुविधाएं मुहैय्या करवाई जानी है। ताकि देशभर से आने वाले लोगों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। देश के टॉप 10 शहरों में शामिल करने का भी प्लान बन रहा है।

Leave a Reply

Top
error: Content is protected !!