कर्क राशि वालों को 2018 में है जीवन बदलने के मौके, अपनाएं यह उपाय

cancer rashi 2018

कर्क राशिफल (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो ।

इस वर्ष कर्क राशि वाले जातक लगातार नया करने का प्रयास करते रहेंगे किन्तु लग्नस्थ राहु के कारण प्लान ज्यादा और प्रयास कम होने से साथ ही व्यवहार में फैंटेसी के कारण कुछ ज्यादा जीवन में बदलाव के आसार दिखाई नहीं दे रहे. किन्तु कर्क राशि वाले जातको को यह जरुर देखना चाहिए की वे किस मामले में सबसे मजबूत है। दूसरे शब्दों में कहें तो आपको अपनी क्षमता पहचाननी होगी, यदि फैंटेसी वाले फिल्ड में ही रहेंगे तो यह समय बहुत लाभकारी भी सिद्ध हो सकता है. पारिवारिक मामले में यह साल मिले जुले परिणाम देगा परिवार और विशेषकर जीवनसाथी के साथ मतभेद से बचें, नहीं तो वैवाहिक जीवन में दिक्क़तें आ सकती हैं। कर्क राशि के जातकों को अपने साथी के साथ ज्यादा वक़्त गुजारने का प्रयास करना चाहिए। इससे आपके रिश्तों में मधुरता आएगी। लग्नस्थ राहु और छठे स्थान में शनि मंगल से एक तो कार्यक्षेत्र में अनिश्चितता और स्वास्थ्य की हानि से जहाँ आय में कमी वहीं खर्च में वृद्धि आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है.



कर्क राशि के जातकों को इस साल क़ानूनी समस्या का सामना करना पड़ सकता है, हालाँकि साल के अंत तक आपकी ये दिक्क़तें दूर हो जाएँगी किन्तु शुरू में मानसिक तनाव का कारण बनेंगी. यदि आप किसी प्रकार का व्यवसाय करते हैं तो आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आपको कुछ ऐसे बेहतरीन मौक़े भी मिलेंगे जिसका इंतजार आपको कई सालों से था। निवेश करने से पहले अच्छे से सोचविचार कर लें।



सेहत के मामले में आपको थोड़ी सावधानी बरतनी होगी। कुछ पुरानी बीमारियों से परेशानी हो सकती है।

कॅरियर career horoscope for cancer 2018

इस साल फैंटेसी के क्षेत्र जैसे की आईटी, मिडिया, बोलीवुड, आर्ट, सोशल सेक्टर जैसे क्षेत्र से जुड़े लोगो के लिए ये साल जरुर बेहतर होगा किन्तु अन्य क्षेत्र के लोगो को अपना परफोर्मेंस लगातार बनाये रखने के लिए ही मेहनत करनी होगी. अपने आप को स्टेबल बनाये रखें यही बेहतर होगा. इस साल बिजनेस में आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन किसी प्रकार की पार्टनरशिप से बचना चाहिए। आर्थिक मामले में दस्तावेज सही रखें कोई समझौता ना करें,



क्योंकि इस दौरान आपका बिजनेस पार्टनर आपको धोख़ा दे सकता है। किसी भी नए कारोबार में पैसा लगाने में हड़बड़ी ना करें।काम के लिए आपको कई यात्राएँ भी करनी होंगी, जिसे बिना लाभ हानि का सोचे करते रहें भविष्य में ये जरुर बेनिफिट देगा.

आर्थिक पक्ष financial horoscope for cancer 2018

यह साल आर्थिक मामलो में उतना ख़ास तो नहीं, लेकिन राहु से जुड़े फिल्ड वालो के लिए संतोषजनक जरूर रहेगा. बचत के हिसाब से आप अपने व्यवसाय में बदलाव कर सकते हैं और उसका विस्तार करने से बचना चाहिए. दूसरे शब्दों में कोई भी क़दम अपनी वर्तमान स्थिति को देखकर ही उठाएँ, नहीं तो कर्ज लेने की नौबत आ सकती है।यदि बिजनेस में ज्यादा पैसे लगाने की स्थिति आती है तो उस बिजनेस के बारे में पूरी तरह से जानकारी जुटा लें, नहीं तो नुक़सान हो सकता है।


शिक्षा education horoscope for cancer 2018

इस साल विद्यार्थियों को कई सुनहरे मौक़े मिलेंगे। किन्तु आपकी एकाग्रता में कमी आएगी और आप मौके का लाभ नहीं ले पाएंगे ऐसे समय में आपको मनचाहे परिणाम के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। आपके लिए यही अच्छा होगा कि एकाग्रता और प्रयास हेतु फैंटेसी से दूर रहने का उपक्रम करें. राहु के क्षेत्र से जुड़े लोगो को भी यश तो बहुत प्राप्त होगा किन्तु उसका लम्बे समय के लिए कोई परिणाम नहीं प्राप्त होगा. इस समय दिखावा और दिवा स्वप्न से बचते हुए धरातल पर रहकर कठिन प्रयास करें.


पारिवारिक संबंध family life horoscope for cancer 2018

गृहस्थ जीवन में आपको मिलेजुले परिणाम  मिलेंगे. परिवार के किसी सदस्य की सेहत ख़राब होने से आप परेशान हो सकते हैं और इलाज में बहुत पैसे भी ख़र्च होंगे। इस अवधि में आपको ख़ुद को कुछ समय देना होगा। सामाजिक कार्यों में आपकी दिलचस्पी होगी और इससे आपके कुछ नए संपर्क भी बनेंगे जो आपके पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के लिए भविष्य में फायदेमंद होंगे. किन्तु आपकी जीवनशैली के कारण परिवार का विरोध हो सकता है। आपको पारिवारिक स्तर पर सुख प्राप्त करने के लिए थोडा व्यवहारिक बनकर स्वयं को साबित करना होगा.


प्रेम विवाह love and marriage horoscope for cancer 2018

इस साल आपके जीवन में प्रेम सम्बन्ध जरुर मधुर रहेंगे. आपको अपना जीवनसाथी हर बात में सही लगेगा और दुसरो की बाते विरोधी प्रतीत होगी. दोस्ती, शादी और प्यार जैसे शब्द आपके लिए इस समय बहुत मायने रखेंगे. किन्तु पारिवारिक स्तर पर रिश्ते खराब होंगे जिसे संभालना चाहिए.

स्वास्थ्य– health horoscope for cancer 2018

स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही आपको महंगी पड़ सकती है। नियमित रूप से कोई पुरानी बीमारी आपको इस साल परेशानी में डाल सकती है। साथ ही उच्च रक्तचाप से भी कुछ दिक्क़तें हो सकती हैं। जोड़ों में दर्द और अनिद्रा की समस्या हो सकती है। पूरे साल आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। वहीं माता जी की सेहत आपकी चिंता की वजह बन सकती है।जिन जातकों को किडनी से संबंधित समस्या है उन्हें समय ज़्यादा सावधान रहने की आवश्यकता है। बदलते मौसम के कारण भी उन्हें परेशानी हो सकती है।

उपाय

इस साल ग्रहों के बुरे प्रभाव और भाग्योदय के लिए
जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल बाँटें।



शनिवार के दिन साबुत उड़द, काला कपड़ा, सरसो का तेल, लोहा और लकड़ी का कोयला दान करें।

महामृत्युंजय मंत्र का जप करें और शिव मन्त्र का जप करें. पशुओ को आहार दें.

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Top
error: Content is protected !!