मेष राशि का 2018 का वर्षभर का संपूर्ण राशिफल, किससे बचें, क्या भूलकर भी नहीं करें….

aries

aries yearly horoscope 2018 in hindi, mesh varshik rashifal 2018 

मेष राशिफल (Aries) चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ ।

मेष राशि वाले जातको का यह वर्ष कई मायने में महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस दौरान इस राशि वाले जातको की जिन्दगी में कई अहम सकारात्मक बदलाव होंगे। इस साल प्लान के साथ समझदारीपूर्वक लिए गए कुछ फैसले आपकी जिन्दगी में उन्नति और सुख को और बढ़ाने वाले परिणाम देंगे. कैरियर के क्षेत्र में अपडेशन करने के योग है.इस सिलसिले में आपको घर और परिवार से कुछ दिनों के लिए दूर भी रहना पड़ सकता है। परिवार के साथ सुखःद पल बिताने का कम ही मौक़ा मिलेगा। इस साल आपके जीवन में कुछ एक घटना बहुत यादगार होगी जैसे किसी पोस्ट में सलेक्शन होना या सन्तान का जन्म अथवा पद या सैलरी में वृद्धि की संभावना नजर आ रही है। कार्य के सिलसिले में दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है, हालाँकि इस यात्रा से आपको फायदा ही होगा।व्यस्तता और परिवर्तन के कारण आपकाआहार और निद्रा प्रभावित होगा जिससे सेहत की बात करें तो शुरुआती कुछ महीनों में थोड़ी दिक्क़तों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन खान-पान पर ध्यान रखकर सेहत का ख़्याल भीरखा जा सकता है।



ये जरुर है की मेष राशि के महिला और पुरुष जातकों को अपने संबंधों को लेकर गंभीर रहना होगा। एक-दूसरे के साथ ज्यादा-से-ज्यादा वक़्त गुजारने और विश्वास बढ़ाने का प्रयास करें। वैवाहिक जीवन में भी एक-दूसरे को समय देना बेहद ही आवश्यक होगा। यानी संबंधों में एक-दूसरे पर विश्वास का होना बहुत जरूरी है। साल के अंत में आप पाएँगे कि आपको कुल-मिलाकर अच्छे परिणाम मिले हैं।आपके करीबी लोगों का सहयोग और बड़े का सलाह आपके लिए वरदान साबित होंगे। घर-परिवार में किसी शुभ कार्य के आयोजन का भी योग बन रहा है। सामाजिक कार्यों में आपको शामिल होने का मौक़ा मिलेगा और इससे आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा.

 

कॅरिअर career horoscope of aries 2018 in hindi 

कार्यस्थल पर आपके लिए वर्ष 2018 कुछ ख़ास रहने वाला है। काम का परिवर्तन या पद वृद्धि होने के योग हैं। वहीं यदि आप नौकरी की तलाश में हैं तो आपकी यह ख़्वाहिश भी पूरी होगी। नौकरी पाने के कई बेहतरीन अवसर आपको प्राप्त होंगे।यदि आप एक कारोबारी हैं तो इस साल आपको अच्छे मुनाफे प्राप्त होंगे, हालाँकि काम पूरा होने में अपेक्षा से ज्यादा समय लग सकता है, लेकिन अंत में आप पाएँगे कि आपको अप्रत्याशित फायदा हुआ है। नौकरीपेशा और कारोबारी दोनों के लिए अवधि शानदार रहेगी।



यदि आप कला, वित्त, मीडिया, प्रिंटिंग, नाट्य, पर्यटन, संगीत या फिर सौन्दर्य उत्पाद के कारोबार से जुड़े हैं तो आपको नये अवसर प्राप्त होंगे. जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों में सतर्क रहें।

आर्थिक स्थिति financial horoscope aries 2018 

आर्थिक मामलों में आपको इस साल आपको एक बेहतर फाइनेंशियल प्लानिंग करके चलने की जरूरत पड़ेगी, क्योंकि इस साल आप घर बनाने या शादी जैसे बड़े कार्य में पैसा लगाने वाले हैं.आय के नए स्रोत बनेंगे किन्तु आप पर लोन का भार भी हो सकता है. आपको कुछ शानदार फायदे भी होंगे, लेकिन इसके साथ ही ख़र्च में भी वृद्धि होगी।

शिक्षा

छात्रों के लिए यह साल बढ़िया भी है और महत्वपूर्ण भी है। इस साल विद्यार्थियों को कई सारे शानदार अवसर भी प्राप्त होंगे। परीक्षा के परिणाम आपके पक्ष में होंगे। यदि आप एकाग्रता से पढ़ाई करते हैं तो आपको रिजल्ट्स भी अच्छे मिलेंगे। आपका रुझान कुछ नया सीखने में होगा और आपके कौशल का विकास होगा। साथ ही आपके कुछ बेहतरीन अनुभव भी होंगे जो आपकी भविष्य में मदद करेंगे। मेहनत का परिणाम प्राप्त होगा और सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे।

पारिवारिक संबंध family horoscope aries 2018

इस साल पारिवारिक मामलों को लेकर थोड़ा तनाव रह सकता है। परिवार में गलतफहमियों और दुविधा के कारण भी आप परेशान हो सकते हैं। इसके पीछे आपकी व्यस्त दिनचर्या है। परिवार के साथ वक़्त गुजारने का समय बहुत ही कम मिलेगा। माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा। इस अवधि में आपकी समझदारी बढ़ेगी और आप अपने कर्तव्यों को बखूबी निभाएँगे। पैतृक संपत्ति के मामलों का निपटारा होगा। इस अवधि में रक्तचाप से पीड़ित जातकों को एहतियात बरतने की आवश्यकता है, नहीं तो परेशानी बढ़ सकती है। इस अवधि में आपको सकारात्मक रहने की जरूरत है।

प्रेम व विवाह love affair horoscope aries 2018 

पार्टनर के साथ कुछ गलतफहमी या दुरी होने की संभावना नजर आ रही है। वहीं शादीशुदा जातकों को विवाहेत्तर संबंधों से दूर रहना होगा। इस अवधि में कुछ नए रिश्ते बनेंगे और कुछ नए लोग भी आपकी मित्रमंडली में शामिल होंगे। संबंधों को बेहतर बनाने के लिए आपको मेहनत करने की जरूरत होगी। सितम्बर2018 से लेकर नवंबर 2018 तक की अवधि आपके लिए मुश्किल भरी होगी।

स्वास्थ्य health horoscope aries 2018

वैदिक ज्योतिष के दृष्टिकोण से सेहत के मामले में आपके लिए यह समय बढ़िया नहीं है, इसलिए स्वास्थ्य के मामले में बरती गई कोताही आपको परेशानी में डाल सकती है। सेहत का पूरा ख़्याल रखें। वर्षा ऋतू में आपको सेहत संबंधी विकार हो सकते हैं। अतः स्वास्थ्य के मामले में आपको कुछ ज़्यादा ही ऐहतियात बरतने की दरकार है। चोट लगने की ज्यादा संभावना है।



वाहन चलाते समय भी सतर्क रहना जरूरी है। यदि आपको डायबिटीज या हृदय संबंधी विकार है तो आपको बहुत ही सावधान रहना होगा। खान-पान पर भी विशेष ध्यान देना होगा। व्यायाम और अच्छी डाइट के साथ स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को दूर कर सकते हैं। काम की अधिकता के कारण आप तनावग्रस्त रह सकते हैं, इसलिए आपके लिए बेहतर होगा कि समय निकालकर आराम करें। आपके बेहतर स्वास्थ्य के लिए यह बेहद ही जरूरी है। बदलते मौसम के कारण कुछ दिक्क़तें जैसे- सर्दी और जुकाम हो सकते हैं। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा।

उपाय jyotish upay in hindi

मंगल मन्त्र का जाप करें …

गाय को नियमित चारा देते रहें…

तुला दान अथवा रक्तदान करें…

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Top
error: Content is protected !!